Wednesday,29 September 2021   03:56 am
Jharkhand Election Results 2019: झारखंड भी भाजपा के हाथ से फिसला , PM मोदी ने हेमंत सोरेन को दी बधाई

Jharkhand Election Results 2019: झारखंड भी भाजपा के हाथ से फिसला , PM मोदी ने हेमंत सोरेन को दी बधाई

25-Dec-2019

झारखंड, इंडिया। झारखंड चुनाव (Jharkhand Election Results) में बीजेपी (BJP) को जेएमएम-कांग्रेस-राजद गठबंधन (JMM-Congress-RJD Alliance) से हार मिली है।

चुनाव आयोग के अनुसार कुल 81 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी को 25 और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटें मिली हैं। जेएमएम को 30 मिलीं, जबकि कांग्रेस के खाते में 16 सीटें गईं, वहीं, राजद को 1 सीट मिली है। इसके अलावा झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) को तीन, आजसू को 2, सीपीआई को 1, एनसीपी को एक और निर्दलीय को एक सीटें मिली हैं।

झारखंड में मिले जनादेश को लेकर कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि यह जीत विशेष है और वर्तमान दौर में इसका काफी महत्व है। झारखंड के लोगों का भाजपा और उसके विभाजन के एजेंडे को नकारने के लिए बधाई के पात्र हैं, उनका विशेष्ज्ञ आभार। उन्होंने कहा कि इस जनादेश के साथ, लोगों ने जाति और धार्मिक आधार पर समाज को विभाजित करने के भाजपा के प्रयासों को हराया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं हेमंत सोरेन जी और जेएमएम गठबंधन को राज्य में जीत के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में झारखंड की जनता का भी शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा है कि मैं राज्य की जनता को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमें इतने सालों तक सेवा करने का मौका दिया। वहीं, अमित शाह ने ट्वीट किया, 'हम झारखंड की जनता द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करते हैं। भाजपा को 5 वर्षों तक प्रदेश की सेवा करने का जो मौका दिया था उसके लिए हम जनता का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। भाजपा निरंतर प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध रहेगी।सभी कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम के लिए अभिनंदन।


leave a comment