Friday,06 August 2021   03:42 am
6 फरवरी को दिल्ली में 'चक्का जाम' नहीं करेंगे किसान- राकेश टिकैत

6 फरवरी को दिल्ली में 'चक्का जाम' नहीं करेंगे किसान- राकेश टिकैत

05-Feb-2021

नई  दिल्ली (इंडिया) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर निकली गई ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा और उत्पात के बाद धीमा पड़ा किसान आंदोलन फिर से परवान चढ़ने लगा है। इसको लेकर किसानों ने आगामी 6 फरवरी को देशभर में तीन घंटे के 'चक्का जाम' का आह्वान किया है। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि शनिवार को राजधानी दिल्ली में 'चक्का जाम' नहीं किया जाएगा। किसान आज भी अपनी मांग पर अड़े हैं।

इससे पहले मंगलवार को मंच से विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि छह फरवरी को पूरे देश में किसान चक्का जाम करेंगे। दिल्ली बॉर्डर पर की गई तारबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि पुलिस किसानों की रोटी व अनाज की तारबंदी कर रही है। धरनास्थल की किलेबंदी की जा रही है।

राकेश टिकैत ने एक बार फिर मंच से एलान किया कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो नवंबर तक आंदोलन चलता रहेगा। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदर्शन का हेडक्वार्टर सिंघु बार्डर है और वहां से जो तय किया जाएगा प्रदर्शनकारी उसी हिसाब से चलेंगे। टिकैत ने कहा कि हमारी यह लड़ाई भाषा की नहीं बल्कि भाव की है, इसलिए हमारी भावनाओं पर ध्यान दिया जाए न कि भाषा पर। हम शांति की मांग कर रहे तो हमें शांति के साथ अपना धरना करने दिया जाए।


leave a comment