Friday,06 August 2021   02:21 am
आज खड़गपुर में पीएम मोदी की रैली, असम में राहुल गांधी की रैली

आज खड़गपुर में पीएम मोदी की रैली, असम में राहुल गांधी की रैली

20-Mar-2021

आज खड़गपुर में पीएम मोदी की रैली है। जबकि असम में राहुल गांधी की रैली है। दूसरी तरफ भाजपा ने आरोप लगाया है कि केरल के अम्बलप्पुझा सीट से उसके प्रत्याशी अनूप एंटनी पर माकपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने हमला किया। हालांकि, वाम दल ने इन आरोपों से इनकार किया। माकपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसका कोई भी कार्यकर्ता इस घटना में शामिल नहीं है। अज्ञात लोगों ने एंटनी की कार पर हमला किया।

बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 15 दिनों के भीतर तीसरी बार राज्य के दौरे पर शनिवार को आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खडग़पुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर ममता बनर्जी पर करारा प्रहार किया। पीएम ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यानी दीदी ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि बंगाल ने कांग्रेस के कारनामे देखे हैं, वामदलों के 34 सालों के शासन में बर्बादी का अनुभव किया और अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया, पिछले 70 साल में यही देखा है। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमें पांच साल का मौका दे दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटाकर रहेंगे। उन्होंने इस दौरान विकास पर जोर दिया और कहा कि ममता दीदी केंद्र की हर विकास योजनाओं के सामने दीवार बनकर खड़ी हो जाती है। इससे राज्य के करोड़ों गरीब लोग व युवा वंचित हो जाते हैं। इसीलिए एकमात्र डबल इंजन की सरकार ही राज्य का विकास कर सकती है।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार सिर्फ हम दो और हमारे दो के लिए काम कर रही हैl इसमें गरीबों, किसानों, छोटे व्यापारियों के लिए नहीं सोचा जा रहा हैl तेल की बढ़ती कीमतों पर हमलावर होते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जनता की जब से पैसा निकालकर पूंजीपतियों की जेब में दिया जा रहा है और मोदी सरकार यही कर रही हैl

राहुल गांधी ने असम के लोगों को पांच गारंटी दी.

1. राहुल गांधी ने कहा, 'असम में सीएए नहीं आएगाl हम इसे ना असम में ना देश में लागू होने देंगेl'

2. उन्होंने कहा कि 'चाय मजदूरों को हम 365 रुपए देंगे. मोदी सरकार के समय में ये 165 मिलता हैl'

3. हर परिवार को दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगीl

4. महिलाओं को हर महीने का दो हजार रुपए दिए जाएंगेl

5. कांग्रेस ने असम में पांच लाख लोगों को रोजगार देने की लीl


leave a comment