Friday,06 August 2021   01:15 am
Ola Electric Scooter की बुकिंग हुई शुरू, सिर्फ 499 रुपये में कर सकते हैं बुक, 150 किलोमीटर है रेंज

Ola Electric Scooter की बुकिंग हुई शुरू, सिर्फ 499 रुपये में कर सकते हैं बुक, 150 किलोमीटर है रेंज

17-Jul-2021

Ola Electric ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। काफी लंबे समय से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार हो रहा था। कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल ने ट्वीटर पर खुद इसका जानकारी दी है।

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होने वाले ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) स्कूटर की बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी ने बुकिंग अमाउंट 499 रुपये रखा है, जो रिफंडेबल भी है। स्कूटर की पॉप्युलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पहले ही दिन भारी डिमांड के चलते कंपनी की वेबसाइट में ही समस्या आ गई। स्कूटर को बुक करने की चाहत रखने वाले कई ग्राहकों को एक Error Message दिखाई दिया। गुरुवार शाम को ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ग्राहकों से माफी मांगते हुए बताया कि वेबसाइट में यह समस्या भारी डिमांड के चलते आई है, जिसे अब ठीक कर लिया गया है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी या डिटैचेबल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 240kms की रेंज देने में सक्षम होगा। सिंगल चार्जिंग में 150 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज देने में सक्षम होगा।

हाल ही में इस स्कूटर को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। भाविश अग्रवाल ने भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेस्ट ड्राइव किया था और इसकी लॉन्च से जुड़ी कुछ जानकारियों के साझा किया था।

कंपनी का कहना है कि उसका ई-स्कूटर "सुप्रीम राइड कम्फर्ट और बेहतर कॉर्नरिंग" की पेशकश करेगा। इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में एक रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन अप फ्रंट, क्लाउड कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील और बहुत कुछ शामिल होंगे।

कंपनी ने हाल ही में ओला सीरीज एस, ओला एस1 और ओला एस1 प्रो नामों के लिए तीन ट्रेडमार्क आवेदन रजिस्ट्रेड कराए हैं। जानकारों का मानना है ​कि इनका उपयोग कंपनी अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कर सकती है। हालांकि ट्रेडमार्क आवेदन अभी भी टेस्टिंग फेज में है।


leave a comment