Wednesday,29 September 2021   03:35 am
Assam-Mizoram सीमा पर हिंसा भड़की, असम के 6 पुलिसकर्मियों की जान गई, 50 से अधिक घायल

Assam-Mizoram सीमा पर हिंसा भड़की, असम के 6 पुलिसकर्मियों की जान गई, 50 से अधिक घायल

27-Jul-2021

सीमा विवाद को लेकर कल असम-मिजोरम सीमा पर हिंसा भड़की। मिजोरम की ओर से उपद्रवियों और पुलिस की गोलीबारी में असम के कछार में 6 पुलिसकर्मियों की जान गई और 50 से अधिक घायल हुए। असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा ने वीडियो ट्वीट करके कहा- 'असम के पुलिसकर्मियों की मौत का मिजोरम के उपद्रवियों और जवानों ने जश्न मनाया।' जब दोनों पक्षों के अधिकारी बातचीत कर रहे थे, तब उपद्रवियों ने अचानक गोलीबारी की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीमा विवाद को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा के साथ टेलीफोन पर अलग-अलग बातचीत की है। सूत्रों के अनुसार, अमित शाह ने दोनों सीएम से कहा कि अंतरराज्यीय सीमा पर शांति बनाए रखे और विवाद को आपसी सहमति से हल करें। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

आपको बता दें कि असम के कछार जिले में सोमवार को भड़की हिंसा के बाद असम पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना में 50 से ज्यादा अन्य लोग घायल हो गए थे। राज्य के मुख्यमंत्री शर्मा ने जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'मुझे यह जानकारी देते हुए बहुत ही दुख हो रहा है कि असम पुलिस के बहादुर जवानों ने असम-मिजोरम सीमा पर हमारे राज्य की संवैधानिक सीमा की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की कुर्बानी दे दी है। शोकाकुल परिवारों के साथ सांत्वनाएं हैं।


leave a comment