Thursday,28 October 2021   11:34 pm
Amazon में नौकरियों की 55000 से ज्यादा लोगों की होंगी भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Amazon में नौकरियों की 55000 से ज्यादा लोगों की होंगी भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

02-Sep-2021

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon। com आने वाले महीनों में वैश्विक स्तर पर कॉर्पोरेट और टेक्नोलॉजी रोल के लिए 55,000 लोगों को भर्ती करने की योजना बना रही है, चीफ एग्जीक्यूटिव एंडी जेसी (Andy Jassy) ने रॉयटर्स को ये बताया। ये 30 जून तक Google के कुल कर्मचारियों की संख्या के एक तिहाई से ज्यादा के बराबर है और Facebook की संख्या के करीब है।

Amazon चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) एंडी जेसी (Andy Jassy) ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को इन भर्तियों के बारे में जानकारी दी।  ये 30 जून तक Google के कुल कर्मचारियों की संख्या के एक तिहाई से ज्यादा के बराबर है और Facebook की संख्या के करीब है।  जुलाई में Amazon के नए CEO बनने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में जेसी ने कहा कि कंपनी को रिटेल, क्लाउड और एडवर्टाइजमेंट सहित दूसरे बिजनेस में मांग को पूरा करने के लिए और ज्यादा फायर पॉवर की जरूरत थी।

जेसी ने ऐलान किया कि इन 55 हजार नौकरियों में से 40 हजार से ज्यादा अमेरिका में होंगी, जबकि बाकी भारत, जर्मनी और जापान जैसे देशों में अपने जॉब फेयर ‘अमेजन करियर डे’ (Amazon Career Day) के जरिए भर्तियां की जाएंगी।  Amazon में नौकरियों के बारे में जानने के लिए, उनके जॉब पेज amazon। jobs/in पर क्लिक करें।  

रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

  • जॉब फेयर इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको https://www। amazoncareerday। com/india/home पर क्लिक करना होगा।  
  • इसके बाद Register Now पर क्लिक करें।  एक फॉर्म खुलेगा इसको पूरा भरें
  • Amazon Career Day 2021 में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है।  हालांकि, अमेजन एचआर प्रतिनिधि के साथ करियर कोचिंग सेशन में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है।
  • इस प्रोग्राम में ग्लोबल सीनियर वीपी और कंट्री हेड अमित अग्रवाल, CEO द्वारा करियर काउंसलिंग और कंपनी के सीनियर मैनेजमेंट की ओर से कई पैनल डिस्कशन होंगे।

leave a comment