Thursday,28 October 2021   11:30 pm
CM ANNOUNCED: छत्तीसगढ़ में शुरू होगी बैडमिंटन अकादमी : मुख्यमंत्री ने की घोषणा

CM ANNOUNCED: छत्तीसगढ़ में शुरू होगी बैडमिंटन अकादमी : मुख्यमंत्री ने की घोषणा

13-Sep-2021

रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है। छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन अकादमी शुरू होगी। सीएम ने कहा कि खेलों के विकास के लिए धनराशि की कमी नहीं होगी। छत्तीसगढ़ खेल प्राधिकरण के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के कोचों की नियुक्ति की जाएगी। स्टेडियम के रखरखाव की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ के बड़े उद्योगों को दी जाएगी। सीएम ने कहा खेलों के लिए राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच नियुक्त किए जाएंगे, खेलों के विकास के लिए राशि की कमी नहीं होगी, CM ने खेल संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान यह बात कही है। इसके अलावा CM भूपेश बघेल ने खिलाड़ियों से भी मुलाकात की है।

"खेलबो-जीतबो-गढ़बो नवा छत्तीसगढ़"
सीएम बघेल ने ट्वीट करके भी इस बैठक की जानकारी दी। उन्होंने एक नया नारा भी दिया "खेलबो-जीतबो-गढ़बो नवा छत्तीसगढ़" सीएम ने लिखा कि आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधियों और खिलाड़ियों के साथ प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने, खेल सुविधाओं के विकास और खेल प्रतिभाओं को निखारने से सम्बंधित विषयों पर विस्तार के साथ विचार-विमर्श किया। 
सीएम भूपेश बघेल ने की खेल संघों के पदाधिकारियों और खिलाड़ियों के साथ बैठक में सीएम ने कहा कि कोचों की नियुक्ति, खिलाड़ियों की आवासीय सुविधा और डाइट की व्यवस्था के लिए, बड़े उद्योगों से सीएसआर मद से सहयोग लिया जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी खेल संघों से अच्छे कोच नियुक्त करने के लिए कहा। 
सीएम ने कहा कि पुलिस और वन विभाग की तरह ही अन्य विभागों में खिलाड़ियों को नौकरी देने के संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा। जबकि अब खेल प्राधिकरण की समिति में खिलाड़ी भी शामिल किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि खिलाड़ियों को हर तरह की बेहतर सुविधा मिले सरकार का यही प्रयास है। इसलिए खेलों के प्रति सरकार गंभीर है। 


leave a comment