Friday,29 October 2021   12:08 am
Horoscope Today Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 23 सितंबर 2021 : मेष राशि में हुआ चंद्रमा का संचार, देखें कैसा रहने वाला है गुरुवार

Horoscope Today Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 23 सितंबर 2021 : मेष राशि में हुआ चंद्रमा का संचार, देखें कैसा रहने वाला है गुरुवार

23-Sep-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज आप वाणी पर संयम रखें।  स्नेहीजनों के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है।  गणेशजी को लग रहा है कि आज आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा।  किसी उलझन में दिन गुजरेगा।  स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें।  दोपहर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा।  आप नए काम का आरंभ कर सकेंगे।  दोस्तों के साथ मुलाकात होगी।  किसी तरह का आर्थिक लाभ भी हो सकता है।  हालांकि, स्वास्थ्य को लेकर उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-आज का दिन आपके लिए काफी मेहनत करने वाला हो सकता है। आप यदि व्यापारी हैं तो आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है और यदि सरकारी नौकरी में हैं तो काम अधिक करना पड़ेगा। सरकारी नौकर हैं तो वरिष्ठ अधिकारी का क्रोध झेलना पड़ सकता है। शाम के समय सामाजिक संबंधों से खास लाभ मिल सकता है। नई योजनाओं के शुरू होने की उम्‍मीद है। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):-आज का दिन लाभदायी है।  गणेशजी को दिख रहा है कि नौकरी में अधिकारी आपके काम से खुश रह सकते हैं।  व्यापार में भी आय बढ़ने की आशा है।  पिता और बड़ों के आशीर्वाद से लाभ होगा।  दोपहर के बाद मित्रों से मिलना हो सकता है।  किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाना पड़ सकता है।  आकस्मिक धन लाभ की संभावना है।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज का दिन आपका मौज मस्‍ती वाला रहेगा और आज आप अपने और अपने परिवार में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपना काम करते रहें। आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। लोग आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। व्‍यापार में आज निवेश करने के बारे में सोच रहे हों तो यह अच्‍छा वक्‍त है। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की सलाह आपको दी जाती है।  स्वास्थ्य के मामले में संभलकर चलना होगा।  गणेशजी की सलाह है कि सरकार या नियम विरोधी कामों से दूर रहें।  मानसिक रूप से चिंता बनी रहेगी।  परिजनों के साथ विवाद हो सकता है।  आध्यात्मिक काम में रुचि लेने से मन शांत रह सकता है।  अधिकारी और विरोधियों के साथ वाद-विवाद में न उतरें।  नेगेटिव विचारों से दूर रहें।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज का दिन मेहनत से काम करके परिणाम प्राप्‍त करने वाला है। आज परिजन आपकी मदद करेंगे और भाग्‍य आपका साथ देगा। परिवार में मंगल कार्यों से खुशी होगी। आज किन्‍हीं प्रकार के रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं। आज भाग्‍य 84 फीसदी साथ देगा।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी।  अच्छे अवसर आएंगे।  गणेश जी के अनुसार आपके काम में सफलता और प्रतिष्ठा दोनों प्राप्त होगी।  आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।  किसी जरूरी जगह पर खर्च की संभावना है।  नौकरी में आपकी प्रगति होगी।  आप सफलता प्राप्त करेंगे।  आपको ननिहाल से अच्छे समाचार मिलेंगे।  वित्तीय लाभ हो सकता है।  अपने सहकर्मियों और अधीनस्थों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज सितारे बता रहे हैं कि आप किसी वजह से दिमागी रूप से उलझे रहेंगे। दिन किसी प्रकार की उधेड़बुन में व्यतीत होगा। अधिकारीवर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज बनेगी। आज किसी प्रकार के निराशाजनक विचारों से बचें। शाम के वक्‍त संतान की ओर से कोई अचानक शुभ समाचार मिल सकता है। इससे आपका मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आपको शारीरिक और मानसिक सुस्ती का अनुभव होगा।  मानसिक भय भी रहेगा।  घर का वातावरण काफी गंभीर रहेगा।  मां की तबीयत की चिंता आपको हो सकती है।  गणेश जी देख रहे हैं कि नींद पूरी नहीं होने और समय पर भोजन नहीं मिलने से आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है।  महत्वपूर्ण दस्तावेज साइन करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज कोई महत्वपूर्ण डिसीजन आप ले पाएंगे।  मित्रों और प्रियपात्र के साथ मुलाकात सुखद होगी।  किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं।  भाइयों के साथ संबंधों में निकटता आएगी।  गणेशजी देख रहे हैं कि दोपहर के बाद अरुचिकर घटनाओं से आपका मन अस्वस्थ रहेगा।  शारीरिक रूप से आज दोपहर के बाद ताजगी नहीं रख पाएंगे।  धन की हानि हो सकती है।  स्थायी संपत्ति के दस्तावेज साइन करते समय सावधान रहें।  माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज का दिन खास है और गोचर के शुभ प्रभाव से सफलता मिलने की पूरी उम्‍मीद है। आज ऑफिस में अधिकारी भी आपके काम की प्रशंसा करने से पीछे नहीं रहेंगे। वहीं अगर आप व्‍यापार करते हैं तो भी ग्राहकों से आपकी दुकान भरी रहेगी। उत्तरार्ध की वृद्धि अस्थिरता को जन्म देगी। वाहन, भूमि खरीदने, स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन सकता है। कोई भी डील जांच परख करने के बाद ही पूरी करें। घर गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज दिन की शुरुआत शुभ फलदायी होगी।  आज आप उत्साही बने रहेंगे।  नए काम की शुरुआत करने के लिए समय अच्छा है।  परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक गुजरेगा।  धार्मिक कामों में खर्च होगा।  गणेशजी कह रहे हैं कि दोपहर के बाद अपने पर संयम रखें, नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा होने की आशंका बनी रहेगी।  धन संबंधित लेन-देन में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।


leave a comment