Thursday,28 October 2021   11:54 pm
CSK vs RCB Highlights: विराट की RCB पर भारी पड़ी चेन्नई एक्सप्रेस, धांसू जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची CSK

CSK vs RCB Highlights: विराट की RCB पर भारी पड़ी चेन्नई एक्सप्रेस, धांसू जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची CSK

25-Sep-2021

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का शानदार प्रदर्शन जारी है।  शुक्रवार को आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सीएसके ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।  आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए।  सीएसके ने 18। 1 ओवर में चार विकेट पर 157 रन बना कर मैच जीत लिया।  आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने दो जबकि युजवेंद्र चहल और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम ने शानदार शुरूआत की और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुपलेसी ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की।  चहल ने गायकवाड़ को आउट कर सीएसके का पहला झटका दिया।  गायकवाड़ ने 26 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली।

हला विकेट गिरने के बाद डुपलेसी भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और वह भी 26 गेंदो में दो चौकों और दो छक्को की मदद से 31 रन की पारी खेली।  मोइन अली (23) और अंबती रायडू के ताबड़तोड़ 22 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 32 रन की पारी के बदौलत सीएसके जीत के और करीब पहुंच गई।  इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान धोनी और रैना की जोड़ी ने टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचाया।

आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। उन्होंने किसी भी गेंद को बरबाद नहीं किया और मौका मिलने पर उस पर चौके-छक्के लगाये। पांचवें ओवर में कोहली ने शार्दुल ठाकुर पर डीप मिडविकेट पर खूबसूरत छक्का जड़ा जिससे टीम ने 5। 3 ओवर में अपने 50 रन पूरे किये। पावरप्ले के अंतिम ओवर में कोहली ने अपना चौथा चौका लगाया जिससे छह ओवर में टीम ने 55 रन बनाये।

दोनों ने विकेटों के बीच में एक एक रन तथा चौके-छक्के से 10 ओवर में 90 रन बनाने में मदद की। पडीक्कल ने चौके साथ 35 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया जिससे टीम ने भी अपने 100 रन पूरे किये। कोहली ने भी जल्द ही 36 गेंद में छह चौके और एक छक्के से अर्धशतक जमाया। पर ड्वेन ब्रावो ने पहले विकेट की 111 रन की भागीदारी का अंत किया।


leave a comment