Friday,03 December 2021   09:51 pm
केरल में बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन से पांच लोगों की मौत, 14 लापता

केरल में बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन से पांच लोगों की मौत, 14 लापता

17-Oct-2021

केरला। केरल के कई जिले भारी बारिश से प्रभावित है। शुक्रवार शाम से राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिससे कई जगहों पर सड़कें जलमग्न हो गई है और कई जगहों पर सामान्य यातायात प्रभावित हुआ है। बारिश से इडुक्की में एक महिला की मौत हो गई तथा कोट्टायम में चार जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं हुई है। इनमें चार लोगों की मौत हो गई और 14 लापता हैं। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बचाव अभियान के लिए वायुसेना की मदद मांगी है।

पहाड़ी इलाके में छोटे शहर और गांव का संपर्क राज्य के अन्य हिस्सों से पूरी तरह से कट गया है। कोट्टयम जिले के कोट्टक्कल इलाके में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन में पहले 6 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी। बताया जा रहा है कि यहां अब 3 और शवों को बरामद किया गया है, जिसके बाद अब हादसे में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। राज्य के मंत्रियों को पुलिस, दमकल और आपदा प्रबंधन टीमों की विभिन्न टीमों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए कहा गया है।

केरल के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी है। 6 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। मौसम विभाग ने केरल के पठानमथिट्टा, कोट्टायम,एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। वहीं कन्नूर और कासरगोड जिलों में येलो अलर्ट जारी है। भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को भी और बारिश की चेतावनी दी है।

 


leave a comment