Friday,03 December 2021   09:43 pm
Kerala Rains Updates: केरल में नहीं थम रही आफत की 'बारिश' 22 की मौत,ओडिशा और बंगाल में भी अलर्ट

Kerala Rains Updates: केरल में नहीं थम रही आफत की 'बारिश' 22 की मौत,ओडिशा और बंगाल में भी अलर्ट

18-Oct-2021

देशभर के कई इलाकों में रविवार को हुई जोरदार बारिश ने अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया है। केरल में भारी बारिश(Heavy rain) ने तबाही मचा दी है। बाढ़ में कई मकान बह गए, जबकि 22 से अधिक लोगों की मौत हो गई। इनमें से 13 शव कोट्टायम और 9 इडुक्की जिले से मिले। हालांकि मीडिया रिपोर्ट यह संख्या 26 बता रही है। यहां 15 अक्टूबर से बारिश का दौर चल रहा है। 

भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने बताया कि उत्तरी तेलंगाना के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने और बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पूर्वी हवा चलने के कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश होने के आसार हैं, मौसम विभाग ने मछुआरों को मंगलवार तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है, मौसम विभाग ने बारिश के कारण नदियों में जलस्तर बढ़ने, निचले इलाकों में जलभराव होने और दार्जिलिंग, कलीमपोंग जिलों में भूस्खलन की चेतावनी दी है।
केरल में तीनों सेनाओं को रेस्क्यू में लगाया गया है। खासकर यहां के पांच जिलों में हालत अधिक खराब है। इनमें से भी कोट्टायम का बुरा हाल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री से हालात पर चर्चा भी की।


leave a comment