Friday,03 December 2021   09:36 pm
आज India का Pakistan से महामुकाबला, Virat Kohli बोले- जीत को लेकर पूरी तरह Positive हैं

आज India का Pakistan से महामुकाबला, Virat Kohli बोले- जीत को लेकर पूरी तरह Positive हैं

24-Oct-2021

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण में रविवार को दुबई में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम इस 'महा मुकाबले' में पाकिस्तानी टीम को फिर से चारों खाने चित करने के लिए तैयार है। जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें एक-दूसरे का सामना करती हैं तो दर्शकों का उत्साह भी बुलंदियों पर होता है। यह एक ऐसा मैच है, जिसका सभी को इंतजार रहता है। आईसीसी से लेकर प्रसारक तक इस मैच से मोटी कमाई करने पर ध्यान देते हैं तो प्रशंसकों की भावनाएं इससे जुड़ी होती हैं। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। 

धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब कप्तान हैं और एक बेहतरीन बल्लेबाज भी। उनकी उपलब्धियों को देखते हुए ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें विशेष भूमिका में टीम के साथ जोड़ा है। ICC की तीनों बड़ी ट्रॉफी भारत को दिला चुके महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव का लाभ विराट कोहली लेना चाहेंगे। वर्ल्ड टी-20 के दौरान रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बतौर चीफ कोच आखिरी बार नजर आएंगे, ऐसे में भारतीय टीम उनको खिताबी जीत के साथ यादगार विदाई देना चाहेगी। मुख्य कोच रवि शास्त्री के सहयोगी स्टॉफ में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर। श्रीधर शामिल हैं। इनमें भी बदलाव संभव है ।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी , रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल हां वहीं भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, हसन अली, हरीस रऊफ, हैदर अली हैं।


leave a comment