Friday,28 January 2022   10:12 am
आईसीसी रैंकिंग में कुछ ऐसी है भारतीय महिला खिलाड़ियों की स्थिति, मिताली और झूलन किस स्थान पर

आईसीसी रैंकिंग में कुछ ऐसी है भारतीय महिला खिलाड़ियों की स्थिति, मिताली और झूलन किस स्थान पर

24-Nov-2021

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी की जाने वाली बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय महिला और पुरुष टीम के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के आधार पर टाप खिलाड़ियों में शामिल रहते हैं। आईसीसी द्वारा ताजा जारी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज का जलवा है तो गेंदबाजी में अनुभवी झूलन गोस्वामी दूसरे स्थान पर हैं। बता दें कि भारत की दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने रैंकिंग में दम दिखाया है।

महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मिताली 738 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं। एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 710 अंक के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हैं।

गेंदबाजों की सूची में झूलन (727) शीर्ष पर चल रही आस्ट्रेलिया की जेस योनासेन (760) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। रविवार को जिंबाब्वे में आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट चटकाने वाली पाकिस्तान की बायें हाथ की स्पिनर नाशरा संधू चार स्थान के फायदे से 17वें पायदान पर पहुंच गई हैं।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों को फायदा हुआ है। फरगाना हक और रुमाना अहमद आगे बढ़ने में सफल रहे हैं। फरगाना ने 90 गेंद में 45 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी और वह एक पायदान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं। नाबाद 50 रन की पारी खेलने वाली रुमाना पांच पायदान की छलांग लगाकर 29वें स्थान पर पहुंच गई हैं।


leave a comment