Friday,28 January 2022   11:05 am
भारत की  ऐसी खूबसूरत लोकेशन जहां हो सकता है कम में आपके डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना पूरा

भारत की ऐसी खूबसूरत लोकेशन जहां हो सकता है कम में आपके डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना पूरा

30-Nov-2021

बस एक चीज़ जो हमें डेस्टिनेशन वेडिंग की इच्छाओं को पूरा करने से रोकती है, वो है ओवर-द-टॉप बजट। आप में से ज्यादातर लोग ऐसे होंगे जो सिर्फ अपनी शादी के दिन को यादगार और मजेदार बनाने के लिए इतने पैसे खर्च करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते होंगे। वैसे अगर आप आपके मन में अभी डेस्टिनेशन वेडिंग करने की इच्छा बरकरार है, तो उसे अब नजरअंदाज बिल्कुल भी न करें, क्योंकि इस लेख में शायद हम आपकी इस इच्छा को कुछ हद तक पूरा करने में मदद कर सकते हैं। भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप 10 लाख से भी कम में एक आकर्षक जगह या रिजॉर्ट बुक कर सकते हैं। ऐसे में आपके डेस्टिनेशन वेडिंग का भी सपना पूरा और ऐसी जगहों पर जाकर घूमने का घूमना हो जाएगा।

ताज फलकनुमा पैलेस, हैदराबाद-

यह खूबसूरत पैलेस हैदराबाद शहर में स्थित है, जिसे ब्रिटिश सरकार में रहे सर बाइकर द्वारा खुद के रहने के लिए बनवाया गया था। फिर बाद में इस पैलेस को हैदराबाद के निजामों को सौंप दिया गया था।

यह पैलेस भारत के सबसे लग्जरी पैलेस में गिना जाता है, टॉलीवुड के कई सेलेब्स अपनी शादी के लिए इस लोकेशन को चुनते हैं। इस पैलेस में शादी करने की कीमत करोड़ो में है, जिस कारण आम लोगों के लिए यह वेडिंग लोकेशन बहुत महंगी है।

 

उम्मेद भवन पैलेस, जोधपुर-

राजस्थान के जोधपुर जिले में स्थित उम्मेद भवन दुनिया के सबसे बेहतरीन वेडिंग वेन्यू में गिना जाता है। यह किसी आलीशान महल की तरह नजर आता है, जहां शादी के दौरान मेहमानों का स्वागत बड़े ही शाही तरीकों से किया जाता है। आपको बता दें कि इस पैलेस को 1928 से 1943 के बीच में बनाया गया था, जो कि भारतीय विरासत का एक अनोखा नमूना भी है।

बॉलीवुड स्टार प्रियंका और उनके पति निक जोनास ने इसी पैलेस में शादी की थी, यहां पर शादी करने की कीमत 2 करोड़ रुपये से 3 करोड़ रुपये के आसपास होती है। अगर आप किसी शाही वेडिंग का सपना देखते हैं, तो यह जगह आपके लिए सबसे यादगार हो सकती है।

 

आईटीसी ग्रैंड बारात, गुरुग्राम-

गुरुग्राम में स्थित यह आलीशान वेडिंग वेन्यू अरावली पहाड़ियों के बीच में स्थित एक बेहद खूबसूरत जगह है। इसकी डिजाइन भारत की खूबसूरत वास्तुकला को दिखाती है, जिसे साल 1975 में बनाया गया था। महल की तरह दिखने वाले इस वेडिंग वेन्यू में एक प्लेट खाने की कीमत करीब 6000 रुपये के आसपास है।

बड़े-बड़े रजवाड़ों के कारण राजस्थान में कई खूबसूरत पैलेस देखने को मिलते हैं, उनमें से लीला पैलेस भी एक है। यहां पर शादी प्लान करने के लिए आपके पास करीब 2 करोड़ तक बजट चाहिए। इसके पैलेस के एक रूम की कीमत भी करीब 25000 रुपये तक होती है, वहीं पैलेस की सजावट में ही करीब 25 से 30 लाख रुपये का खर्च आ जाता है।

 

होटल ताज, मुंबई-

ताज होटल को भला कौन नहीं जानता,यह भारत के सबसे फेमस होटल में से एक है। बॉलीवुड नगरी मुंबई के कई सितारों ने यह जगह अपनी शादी के दिन के लिए चुनी। यह आलीशान पैलेस गेटवे ऑफ इंडिया के पास अरब सागर के किनारे पर बसा हुआ है।

मुंबई में स्थित यह होटल अपनी लग्जरी सर्विस के लिए जाना जाता है, जहां पर एक शादी प्लान करने की कीमत करोड़ों में है।

 

ग्रैंड हयात, गोवा-

गोवा शहर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए सबसे खूबसूरत शहरों में गिना जाता है। यहां पर स्थित ग्रैंड हयात गोवा के सबसे बड़े वेडिंग वेन्यू में गिना जाता है। अगर आप अपनी शादी समुद्र का किनारे प्लान करते हैं तो यह वेडिंग वेन्यू बिल्कुल परफेक्ट है। पर इस होटल के दाम भी बहुत ज्यादा है, जिस कारण हर कोई इसे अफोर्ड नहीं कर सकता है।


leave a comment