Friday,28 January 2022   10:45 am
2 दिसंबर का राशिफल:वृष, मिथुन और कर्क राशि वालों को धन लाभ होने के योग, इन राशि  वालों को मिल सकती है अच्छी खबर

2 दिसंबर का राशिफल:वृष, मिथुन और कर्क राशि वालों को धन लाभ होने के योग, इन राशि वालों को मिल सकती है अच्छी खबर

02-Dec-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज आपका दांपत्यजीवन सुखमय रहेगा। इसके साथ ही बाहर घूमने-फिरने और मनपसंद भोजन मिलने का योग है। आयात निर्यात से जुड़े व्यापारियों को धंधे में लाभ और सफलता मिलेगी। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। प्रवास आर्थिक लाभ और वाहन सुख की संभावना है। वाद-विवाद से दूर रहना हितकर है।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- मानसिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे व आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। बुद्धि में अप्रत्याशित विकास होगा जिससे नए-नए विचार आपके मन में आयेंगे।आज का दिन आपके लिए शुभ रहने की संभावना है। स्थायी संपत्ति में वृद्धि होगी। रोजगार के अवसर मिलेंगे। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- नए कामों की शुरुआत के लिए दिन अनुकूल नहीं है। जीवनसाथी और संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरुरत है। चर्चा, वाद-विवाद के दौरान मानहानि न हो। मित्रों के पीछे धन खर्च होगा। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण उत्साह में कमी आएगी। विद्यार्थियों के लिए सामान्य रूप से समय अच्छा है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज दिन बहुत ही सुकून भरा व्यतीत होगा। किसी भी तरह के कानूनी मसले पर किसी विशेषज्ञ से सलाह मशवरा करें, आपको अवश्य ही उचित समाधान मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावनाएं प्रबल हैं।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने को सोचेंगे जिस कारण उनके मन में तरह-तरह के विचार आयेंगे। ऐसे समय में अपने अध्यापक से अवश्य परामर्श ले जिससे आपको सहायता मिलेगी।मेहनत का फल कम मिलेगा।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आपके लिए आज का दिन शुभ रहेगा। वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। वाणी पर संयम बरतने से वाद-विवाद की संभावना कम हो जाएगी। आर्थिक मामलों में भी लाभ होंगे। नकारात्मक विचारों से आप दूर रहें। मित्रों और स्नेहीजनों से मुलाकात होगी। छोटा प्रवास हो सकता है।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- आपको ध्यान रखना होगा कि आप से पीछे काफी गलतियां हुई हैं और यह साल का अंतिम महीना है, तो उन गलतियों पर विचार करें और उनसे सीखने का प्रयास करें। दांपत्यजीवन में जो समस्याएं चली आ रही है, उन्हें दूर करने का प्रयास करें और उसके लिए आपसी बातचीत का सहारा लें। अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने लेकर जाएं और उनके साथ खूब बात करें ताकि वह अपने मन से समस्याओं को बाहर निकाल सकें। इससे आपका रिश्ता सुधरेगा।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपनी किसी प्रोजेक्ट को लेकर भरपूर प्रयास करेंगे और किसी हद तक सफल भी रहेंगे। कानूनी मामलों में आपको जीत मिलेगी। पारिवारिक व्यवस्था संबंधी अड़चनें दूर होने से वे राहत की सांस लेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। कोई प्रेम संबंध बनने से युवाओं को उमंग और प्रसन्नता बनी रहेगी। परंतु साथ ही अपने व्यक्तिगत कार्यों के प्रति लापरवाही भी ना करें।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन बहुत बढ़िया रहेगा। आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा और नजदीकियां बढ़ेंगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको उनसे खुलकर बात कहने का मौका मिलेगा, जिससे अपने दिल की बात उन तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे। आपकी इनकम में बढ़ोतरी जरूर होगी, लेकिन खर्चे बहुत ज्यादा बढ़ जाएंगे, जिससे आपको परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में बहुत यात्राएं करनी पड़ेंगी, जिनकी वजह से आपको थकान का अनुभव होगा।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- लंबे समय से चली आ रही कोई पारिवारिक चिंता दूर होगी। मेहनत व परिश्रम से आप विपरीत से विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में कर लेंगे। फाइनेंस तथा फैमिली से संबंधित कार्य बनने से आपका ऊर्जा व जोश बना रहेगा।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-।सरकारी नौकरी कर रहे लोग दुविधा की स्थिति में रहेंगे व उन्हें अपने काम के कारण तनाव का अनुभव होगा। प्राइवेट जॉब करने वाले अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे तथा उनका मन अपने बॉस को खुश करने में होगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। व्यय होगा। प्रसन्नता रहेगी।

 

 मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र अपने लिए नए क्षेत्रों को चुनने पर ध्यान देंगे तथा ऑनलाइन काम देखेंगे। अन्य क्षेत्र के विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर संतुष्ट होंगे लेकिन उनके अंदर भी अपने भविष्य को लेकर चिंता रहेगी।व्यापार-व्यवसाय संतोषप्रद रहेगा। आपसी संबंधों को महत्व दें।


leave a comment