Friday,28 January 2022   10:10 am
महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वैरिएंट से सनसनी, बेंगलुरू में सामने आए 2 मामले

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वैरिएंट से सनसनी, बेंगलुरू में सामने आए 2 मामले

03-Dec-2021

आप सभी यह तो जानते ही होंगे कि कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप को बेहद संक्रामक एवं घातक माना जा रहा है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसे लेकर चिंता जाहिर कर चुका है। ऐसे में अभी सभी को सतर्क रहने के लिए कहा जा रहा है और सभी को मास्क लगाने के लिए अधिक से अधिक कहा जा रहा है।

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वैरिएंट से सनसनी मची। वहां 25 अंतरराष्ट्रीय यात्री संक्रमित मिले। बेंगलुरू में ओमिक्रोन के 2 मामले सामने आए हैं और 1 डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया है। जयपुर में 2 परिवारों के 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना के नए वायरस ने यूपी में भी संभवत: दस्तक दी। यहां 2 संक्रमित महिलाओं के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। ओमिक्रोन ने दिल्ली, गुजरात और हैदराबाद में भी चिंता बढ़ाई है। 

आप सभी को बता दें कि कोरोनावायरस के ओमिक्रोन स्वरूप के मद्देनजर देश भर में हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कड़ी निगरानी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ हाल ही में मिली जानकारी के तहत महाराष्ट्र में 30 नवंबर की रात से 2 दिसंबर की सुबह तक कुल 861 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की गई, इसमें तीन यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी के बीच स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान जारी करते हुए यह कहा है कि, 'हवाई अड्डे और क्षेत्र निगरानी दोनों से कुल 28 नमूनों को जीनोमिक सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण गूगल ने 10 जनवरी 2022 से रिटर्न टू ऑफिस प्लान को फिलहाल अनिश्चित काल के लिए टाला। अल्फाबेट इंक की कंपनी Google ने हालिया कहा कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से वैश्विक स्तर पर खतरा बढ़ा है। ऐसे में कंपनी अनिवार्य टीकाकरण के नियमों के बीच फिलहाल अभी वर्क फ्रॉम होम मोड पर ही काम करेगी।

 


leave a comment