Saturday,28 May 2022   06:32 am
भारत के लिए लकी है वांडरर्स का मैदान, भारत के पास पहली बार सीरीज फतह का मौका

भारत के लिए लकी है वांडरर्स का मैदान, भारत के पास पहली बार सीरीज फतह का मौका

04-Jan-2022

भारत को नए साल में इतिहास रचने का मौका मिलेगा जब कई मैच विजेताओं की मौजूदगी वाली टीम सोमवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को हराकर इस देश में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका को हराने ने के बाद भारत अब जोहानिसबर्ग में जीत दर्ज करने उतरेगा इसे भारतीय टीम का ‘घर’ माना जाता है।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जोहानिसबर्ग में जारी तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझते नजर आए थे। सिराज इस इंजरी के चलते पहले दिन महज 3.5 ओवर की गेंदबाजी कर पाए। उनका ओवर शार्दुल ठाकुर ने पूरा किया। सिराज की चोट ने टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ा दिया है, लेकिन टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर आर अश्विन को उम्मीद है कि सिराज दूसरे दिन गेंदबाजी कर पाएंगे। सिराज जब दिन का चौथा ओवर फेंक रहे थे, तो काफी दर्द में नजर आए, जिसके बाद उनको मैदान छोड़ना पड़ा था।

सेंचुरियन टेस्ट 113 रनों से जीतने के बाद टीम इंडिया का प्रदर्शन जोहानिसबर्ग टेस्ट के पहले दिन निराशाजनक रहा। विराट कोहली बैक में दिक्कत के चलते नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन टीम इंडिया महज 202 रनों पर सिमट गई। राहुल ने 50 और आर अश्विन ने 46 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 35 रन बना लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका अभी भी 167 रन पीछे है, लेकिन उनके खाते में नौ विकेट बचे हुए हैं।


leave a comment