Saturday,28 May 2022   05:40 am
Horoscope Today 20 January 2022, किसी से अचानक उपहार मिल सकता है

Horoscope Today 20 January 2022, किसी से अचानक उपहार मिल सकता है

21-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-   आज का दिन भागादौड़ी भरा निकलने वाला है। जिम्मेदारियां निभाने के चक्कर में व्यस्तता बढ़ेगी। कोई पेंडिंग कार्य चल रहे हों तो उन्हें आज के दिन पूरा कर लें, नहीं तो काम का लोड आपको परेशानी और तनाव दे सकता है। व्यापारी वर्ग व्यापार को लेकर नई योजनाएं बनाएं और उन्हें आज से अपनी कार्यप्रणाली में लागू कर दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से शरीर के दर्द को लेकर अलर्ट रहें।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  गुरुवार को दूसरों की मदद करें आपको फायदा होगा। यदि कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो कर लें। राजकीय मामले सुलझेंगे। परिवार के लोगों का तालमेल आपको आगे बढ़ने का हौसला देगा।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज आपका दिन उत्तम रहेगा।आर्थिक नजरिए से दिन बढ़िया रहेगा क्योंकि इनकम में बढ़ोतरी होगी। बिजनेस में कुछ नया ट्राई करने से आपको बचना चाहिए। मनचाही प्रगति ना होने की वजह से नाराजगी रह सकती है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज के दिन कर्क राशि के लोगों को बोलने से पहले एक बार सोच लेना चाहिए, क्योंकि आपके मुख से निकली अनावश्यक बात सार्वजनिक रूप से हंसी का पात्र बना सकती है। ऑफिस में यदि किसी काम की जिम्मेदारी मिली हो तो बिना गलती के कार्यों को पूरा करने पर जोर दें, अन्यथा बाद में गलतियों को खोजने में समय व्यर्थ जाएगा। पार्टनरशिप में सजगता बरतें नहीं तो रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो सकती है।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज आपका दिन काफी अच्छा गुजरने वाला है। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी। साथ ही आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। व्यवसायी अपने कार्य को आगे बढ़ाने के लिए लोन ले सकते हैं। रोजी रोजगार की दिशा में प्रगति होगी।  आज आपका भाग्यशाली रंग सुनहरा है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज के दिन मन में किसी के भी प्रति बुरा भाव लाने से बचना चाहिए। दूसरों की बातें बुरी लग सकती है जिसके कारण मन में नाराजगी आ सकती है। कर्मक्षेत्र में काम करने के लिए धैर्य रखने की आवश्यकता है, अत्यधिक जल्दबाजी काम को खराब कर सकती है जिससे अधिक समय व्यर्थ होगा। सप्लाई से जुड़े लोगों को सावधानी से काम करना चाहिए, साथ ही समय-समय पुराने संपर्कों से बातचीत करते रहें।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- व्यापार में आज आपको पिता और बड़ो से सहायता मिलेगी। मन से चिंता का भार कम होगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ बेवजह विवादों में ना उलझें। किसी तरह का मतभेद न हो इसका भी ध्यान रखें। आय से अधिक खर्च बढ़ सकता है।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज सभी विषय के नकारात्मक पहलुओं का अनुभव होगा। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में गहरी चिंताएं सताया करेंगी। नौकरी-व्यवसाय में अवरोध खड़े होंगे। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। विदेशगमन के अवसर निर्मित होंगे। विदेश में बसनेवाले निकटस्थ संबंधियों के समाचार मिलेंगे। संतान के संबंध में चिंता होगी।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  आज आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा अनर्थ हो सकता है। सर्दी और कफ के कारण आपका स्वास्थ्य खराब होगा। मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। धन खर्च में वृद्धि होगी। नियम विरोधी काम तथा अनैतिक काम से आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है, इसका ध्यान रखें।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):-  कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। कार्य बहुत सरलता से पूरे करने में सफल रहेंगे। प्रमोशन का योग है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में मधुरता रहेगी। मित्रों से लाभ होगा। किसी से अचानक उपहार मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  कुंभ राशि वाले आज के दिन भविष्य की प्लानिंग कर सकते हैं। भविष्य से संबंधित लिए गए निर्णय अच्छे लाभ दिलाने वाले साबित होंगे। ऑफिस में बॉस की बातों को अनदेखा न करें। वरिष्ठों से कुछ सीखने का मौका मिले तो उसे न छोड़ें। व्यापारियों को मनचाहा लाभ मिलने में आज संदेह है। स्वास्थ्य को देखते हुए आपको सलाह है कि अनावश्यक घूमने-फिरने के लिए आज घर निकलने से बचें, क्योंकि नकारात्मक ग्रह रोग देने के फिराक में है।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज के दिन मीन राशि वालों के महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगी। ऑफिस में सहयोगियों के साथ एकजुटता बनाए रखें, तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों की एक दूसरे से बुराई करने से भी बचना होगा। अपनी अच्छी छवि बनाए रखने के लिए अपने काम के टारगेट को समय पर करने की कोशिश करें। व्यापार में पार्टनरशिप के लिए ऑफर आ सकता है, परंतु इसके लिए जल्दबाजी न दिखाते हुए सोच-समझकर निर्णय लेना होगा।


leave a comment