Saturday,28 May 2022   06:09 am
आज 24 जनवरी 2022 का तुला राशिफल, जोखिम उठाने से बचें, बढ़ सकता है खर्च, पेशेवर प्रयास फलेंगे

आज 24 जनवरी 2022 का तुला राशिफल, जोखिम उठाने से बचें, बढ़ सकता है खर्च, पेशेवर प्रयास फलेंगे

24-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  मेष राशि का सबसे अच्छा गुण है कि प्रत्येक परिस्थिति में गर्व से खड़े रहो। इस राशि के व्यक्तियों की हड्डियों की संरचना बहुत मजबूत होती है और कद औसत ऊंचाई का ही होता है। जब तक इस राशि के व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते हैं तब तक प्रयास करते रहते हैं। आप मुश्किल कार्यों को करने की ठान लेते हैं और लक्ष्य तक पहुंचने की पूरी कोशिश करते हैं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  वृषभ राशि के जातक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। वृषभ राशि चक्र में आने वाली दूसरी राशि है। ये लोग शांत व कोमल होते हैं, लेकिन अपनी दिमागी क्षमता को भली-भांति जानते हैं। वृषभ राशि के जातक धन, संपत्ति और ख्याति प्राप्त करना पसंद करते हैं। इस राशि के जातकों में हावी रहने की प्रवृत्ति रहती है, इसलिए ये लोग स्वभाविक रूप से कठोर और निश्चयी रहते हैं। 

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- मिथुन राशि द्विस्वभाव वाली राशि है। इस राशि के जातक बुद्धिजीवी और स्वतंत्र होते हैं, साथ ही ये लोग प्यारे और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। मिथुन राशि के जातक प्रेम संबंधों में कोई भी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाते हैं और कुछ रहस्यमयी कार्य करते हैं। ये एक क्षण में क्रोधित हो जाते हैं और दूसरे ही क्षण में शांत हो जाते हैं।

 

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   आर्थिक सुख में सफलता की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में नए प्रोजेक्ट पर कार्य भी आरंभ कर सकते हैं। पारिवारिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। रुके धन के आगमन से प्रसन्न रहेंगे। वाणी में शुचिता बनाए रखें।

 

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सिंह राशि के व्यक्तियों के व्यक्तित्व बहुत शानदार होता है। इनका व्यक्तित्व इनकी राशि के प्रतीक निशान शेर के समान होता है। यही कारण है कि इन्हें भीड़ में भी आसानी से पहचाना जा सकता है। सामान्यत: आपका कद अक्सर लंबा होता है। समाज में अपनी उपस्थिति दर्शा देते हैं। आपकी शारीरिक विशेषता है कि आपके चेहरे पर एक विशेष आभा होती हैं।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज कार्यक्षेत्र में पिछले अटके पड़े कार्यों में प्रगति प्राप्त होगी। अपनी योग्यता को आगे बढ़ाने के बारे में विचार करेंगे। व्यापार में आज उन्नति देने वाला दिन है। धन का लाभ होगा। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। दाम्पतय सुख मिलेगा।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  अपनी वाणी और व्यवहार को संयम में रखें। अन्य व्यक्तियों या परिजनों के साथ उग्र बोलाचाली होने की आशंका है। परोपकार का बदला उपकार से मिल सकता है। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा बढ़ेगी। तबीयत का ध्यान रखें। दुविधाएं और समस्याएं मन की शांति हर लेगी। आध्यात्मिकता और ईश्वर का स्मरण शांति देगा।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- भाग्य के भरोसे न बैठें, उचित होगा की कर्म करें। व्यापारिक लाभ होगा। धर्म कर्म में आस्था बढेगी। पारिवारिक वातावारण अनुकूल रहेगा। स्वास्थ पर ध्यान दें। संत दर्शन संभव। आपके स्वास्थ्य के गुलाबी रहने की संभावना है। अपने सभी पैसे को एक उद्यम या योजना में निवेश करने की अनुशंसा नहीं की जाती है, चाहे संभावनाएं कितनी भी आकर्षक हों।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए शुभ दिन है। कोई भी काम सफलतापूर्वक पूरा होगा। परोपकार की भावना आज बलवती रहेगी। आमोद-प्रमोद में आपका दिन गुजरेगा। नौकरी- व्यवसाय में पदोन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थजीवन में आनंद व्याप्त रहेगा।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आपकी त्वचा चमकदार होती है। शरीर की तुलना में चेहरा मजबूत होता है। अधिक चिंतन को लेकर दुःख की लंबी अवधि के कारण चिंतित दिखाई देते हैं। कार्य को ही अपना जीवन मानते हैं और कार्यस्थल पर समय व्यतीत करना अधिक पसंद हैं । इस राशि के लोग दोहरे विचार रखते हैं।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा। जाब व व्यवसाय में उन्नति होगी। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने जूनियर से काम आसानी से निकालने का बेहतर तरीका मिलेगा। पिता का चरण स्पर्श करें।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- राशिचक्र की तीसरी राशि मिथुन के जातकों का स्वभाव ज्योतिष के अनुसार काफी अलग माना जाता है।माना जाता है कि ये गर्मी में लगातार ऊपर नीचे होता रहता है। जाब व व्यवसाय में रुके धन का आगमन हो सकता है। छात्रों को लाभ हो सकता है। आज जाब में उच्चाधिकारियों से लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में यदि कुछ अवरोध चल रहे थे, तो आज आपको उनसे मुक्ति मिलेगी।


leave a comment