Saturday,28 May 2022   06:29 am
राशिफल 26 जनवरी 2022 (बुधवार) | Aaj Ka Rashifal: जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल हिंदी में, कैसा रहेगा आज का दिन

राशिफल 26 जनवरी 2022 (बुधवार) | Aaj Ka Rashifal: जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल हिंदी में, कैसा रहेगा आज का दिन

27-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- मेष राशि का सबसे अच्छा गुण है कि प्रत्येक परिस्थिति में गर्व से खड़े रहो। इस राशि के व्यक्तियों की हड्डियों की संरचना बहुत मजबूत होती है और कद औसत ऊंचाई का ही होता है। जब तक इस राशि के व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते हैं तब तक प्रयास करते रहते हैं। आप मुश्किल कार्यों को करने की ठान लेते हैं और लक्ष्य तक पहुंचने की पूरी कोशिश करते हैं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  जीवनसाथी पर ध्‍यान देने की जरूरत है। आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर भी ध्‍यान दें। संतान और प्रेम की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापार आपका ठीक चलता रहेगा। पीली वस्‍तु का दान करें।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- मिथुन राशि द्विस्वभाव वाली राशि है। इस राशि के जातक बुद्धिजीवी और स्वतंत्र होते हैं, साथ ही ये लोग प्यारे और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। मिथुन राशि के जातक प्रेम संबंधों में कोई भी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाते हैं और कुछ रहस्यमयी कार्य करते हैं। ये एक क्षण में क्रोधित हो जाते हैं और दूसरे ही क्षण में शांत हो जाते हैं।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   राशि स्वामी की उत्तम स्थिति एवं राशि पर बृहस्पति का अष्टम होकर परिभ्रमण अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति करा कर कोष की स्थिति को सुदृढ़ करेगा। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। राज्य मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शीघ्रता और भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी पर लगाम लगाएं। मां का स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है। घर का माहौल खराब रहेगा। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। आपका भी रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति सही रहेगी। लाल वस्‍तु पास रखें।

 

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- सामान्य रूप से आप स्वस्थ और मजबूत दिखते हैं। आपका चेहरा अंडाकार, आकर्षक होता है। संचालन में कुशल, कलाओं में निपुण और धनी रहते हैं। वाणी में मधुरता, बुद्धिमता, विचारशीलता और व्यवहारिकता इनकी खासियतें हैं।  स्वच्छता के अति आग्रही और हर कार्य को व्यवस्थापूर्ण करना चाहते हैं। मेहनती और सफलता को तीव्रता से पाने वाले व्यक्ति हैं।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे, वाक्पटुता आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। भागदौड़ विशेष रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवन साथी का सहयोग और सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा और देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी। दिन आपका उत्तम रहने वाला है।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। आपमें एक अच्‍छी उर्जा का संचार हो रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और व्‍यापार का भी पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। विद्यार्थियों के लिए भी अच्‍छा समय यह कहा जाएगा। पीली वस्‍तु पास रखें।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- आपकी जीवनशैली एक योद्धा की तरह होती हैं। आप चुस्त और लम्बे कद के स्वामी होते हैं। आपकी आंखे चमकदार होती है और आप सामान्य रूप से प्रसन्न रहते हैं। साथ ही आप स्पष्ट वक्ता, सत्य के आग्रही, मिलनसार, निडर, वफादार और जिज्ञासु रहते हैं। सत्य और ज्ञान की खोज आपकी प्रकृति है। नेतृत्व का कौशल रखते हैं।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पूर्वापेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। सायंकाल में धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा।

 

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  कुंभ राशि के जातक प्रबंधन प्रशासन से जुड़ेंगे। योजनाओं को गति देंगे। पद प्रतिष्ठा को बल मिलेगा। उल्लेखनीय प्रयास बनेंगे। इच्छित सफलता अर्जित कर सकते हैं। जिम्मेदारी अनुभव करेंगे। योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। वरिष्ठ प्रसन्न रहेंगे। चर्चा सफल होगी। आर्थिक उपलब्धियां बढे़गी। सम्मान बढ़ेगा। पैतृक मामलों में सफलता मिलेगी।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- मीन राशि के जातक अध्यात्म और ईश्वर भक्ति में लीन रहते हैं। गंभीर और दोहरे स्वभाव के बावजूद भी आपके विचार हमेशा सरल और अच्छे रहते हैं। दूसरों के बारे में इतना अधिक सोचते हैं की दूसरों के दर्द को स्वयं बर्दाश्त कर लेते है। अन्य के लिए अपने खुशियों को त्यागना पसंद करते हैं। गलत और सही के बीच में निर्णय लेने में हमेशा मानसिक रूप से त्रस्त रहते हैं।


leave a comment