Wednesday,06 July 2022   04:55 pm
Horoscope Today 5 February 2022: बसंत पंचमी पर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारें, जानें सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today 5 February 2022: बसंत पंचमी पर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारें, जानें सभी राशियों का राशिफल

05-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। परिवार का साथ भी मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज किसी वजह से वृष राशि वालों के पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है। आपका अपने माता पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह): - आज मिथुन राशि के जातकों के लिए आर्थिक एवं व्यापारिक रूप से लाभदायक दिन रहेगा। काम की यात्राएं संभव है। आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा। आत्मविश्वास एवं स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। इस समय में आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज फिजूल खर्चों को कम करके रखना होगा, नहीं तो आने वाले दिनों में धन संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती है। ऑफिशियल पॉलिटिक्स में बिल्कुल न पड़ें। किसी की भी बुराई से न करें अन्यथा लोगों के बीच छवि खराब हो सकती है। मेडिकल का कारोबार करने वालों को  अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य लाभ के लिए धैर्य और शांत चित्त रहें। मन में ईर्ष्या की प्रवृत्ति न लाएं।

 

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  मन प्रसन्न रहेगा। मन में सकारात्मकता का प्रभाव बढ़ सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार का विस्तार होगा। यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी, लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्च अधिक रहेंगे।

 

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  हाथ आए अवसरों को भुनाने और उनसे मिलने वाले परिणाम का आनंद लें। ऑफिशियल कार्यों में होने वाली त्रुटियों को कम करें, अन्यथा जल्दबाजी और लापरवाही में की गलतियां ऑफिस में आपका फीडबैक खराब कर सकती है। व्यापार करने वालों को नुकसान होने की आशंका है, इसलिए अपने काम में सफलता प्राप्ति के लिए मन लगाकर लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित करना होगा।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज के दिन वृश्चिक राशि वालों के मस्तिष्क में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव अधिक हो सकता है, जिसके कारण मानसिक तनाव और मन में एक अज्ञात भय भी बना रहेगा। अधीनस्थों की गलतियों को नजरअंदाज करते हुए क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा ऑफिशियल माहौल खराब हो सकता है। व्यापारियों को ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ावा देना होगा, इससे आय में वृद्धि होने के संकेत मिल रहे हैं।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- धनु राशि के लोग मुखर स्‍वभाव के होने के कारण अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगे। नवीन मित्रता आपके उज्जवल भविष्य में सहायक होगी। इस बार अपने चातुर्य से आप उनसे मदद प्राप्त आर पाएंगे। यद्यपि छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेक‍िन आलस्य की अधिकता हो सकती है। आत्मसंयत रहें। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। घरेलू समस्या अभी रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। मन परेशान हो सकता है। तरक्‍की के अवसर म‍िलेंगे।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज के दिन परेशानियों का सामना बखूबी कर सकेंगे। आस-पास के वातावरण को प्रफुल्लित रखने की जिम्मेदारी आपकी है, माहौल अच्छा करने के लिए प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी न करें। ऑफिस में कार्य की गुणवत्ता को लेकर सजग रहें, एक ही काम को बार-बार करने में समय व्यर्थ होगा। फाइनेंस से जुड़ा बिजनेस  में लाभ होगा। मां सरस्वती को विद्यार्थी मीठे का भोग लगाएं और पुस्तके उन्हें स्पर्श कराएं।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। शिक्षा में सुधार होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी।


leave a comment