Tuesday,16 August 2022   01:44 pm
Horoscope Today 7 February 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : रोज डे का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Horoscope Today 7 February 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : रोज डे का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

07-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,):-   प्रख्यात ज्योतिषी ज्योतिषी प्रवीण मिश्र से जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का राशिफल (Today Horoscope) और ज्योतिष के अनुसार 12 राशिवालों को आज रखना है किन बातों का ध्यान. कौन-सा रंग रहेगा आपके लिए शुभ और दिन को बेहतर बनाने के लिए करना होगा कौन सा उपाय।

वृष  राशि (Taurus) (,,,,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज का दिन कुछ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, तो कुछ जातकों को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. राशिफल के माध्यम से जानते हैं कि आज सभी राशियों के सितारे कैसे रहने वाले हैं.

मिथुन  राशि  (Gemini) (,की,कु,,,के,को,):- मिथुन राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से आप लाभ प्राप्त कर सकतें हैं। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती हैं। सरकारी नौकरी में हैं तो नियम और कानूनों का पूरी तरह पालन करें।  घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने में ही भलाई है। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  नवीन कार्य आरंभ कर सकते हैं. उच्च शिक्षा पर जोर रहेगा. रुटीन रखेंगे. समय प्रबंधन बढ़ाएंगे. अप्रत्याशित लाभ बनेंगे.  आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। किसी भी प्रकार की चर्चा करते समय अपनी भावनाओं पर काबू रखने की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,,,ठे,पे,पो) :-  यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है। आप दान पुण्य के कार्यों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। नीति नियम मानेंगे. व्यवस्थाओं को सम्मान देंगे. तैयारी पर ध्यान देंगे. परिजनों की सलाह से चलेंगे. प्रलोभन और जोखिम से बचें.

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- तुला राशि के जातक संबंधों के प्रति संवेदशील रहेंगे. सहभागिता बढ़ेगी. साथीगण उम्मीदों के अनुरूप रहेंगे. प्रस्ताव प्राप्त होंगे. नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. उद्योग व्यापार संवारेंगे. प्रभावशाली बने रहेंगे. महत्वपूर्ण कार्यां में गति लाएंगे. आर्थिक मजबूती बढ़ेगी. पेशेवर सहयोग करेंगे. साझेदारी मजबूत होगी. बड़प्पन से काम लें.

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-  मेहनत से परिणाम पाएंगे. साहस संपर्क प्रभावशाली बना रहेगा. सफलता प्रतिशत सामान्य से अच्छा रहेगा. खर्च पर अंकुश बढ़ाएं. प्रभावशाली लोगों से संपर्क लाभकारी रहेंगे। व्यावसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, , फा, ढा, भे):- धनु राशि के जातक बौद्धिक मामलों में आगे रहेंगे. प्रतिस्पर्धा में रुचि रहेगी. आत्मविश्वास बढ़ेगा. लंबित कार्य पूरे होंगे. उपलब्धियों में वृद्धि होगी. खुशियां साझा करेंगे. प्रस्ताव पाएंगे. पठन पाठन में रुचि लेंगे. लाभ संवरेगा. सक्रियता में वृद्धि होगी. साथी सहयोगी होंगे. योजनाएं बढ़ाएंगे. व्यवसाय में गति आएगी. आय अच्छी रहेगी. सभी का समर्थन मिलेगा.

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- मकर राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि व्यावसायिक संदर्भ में व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप में से कुछ प्रभावशाली लोगों से संबंध स्थापित कर सकतें है, आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,):-  सामाजिक गतिविधियों में रुझान रहेगा. महत्वपूर्ण बात साझा करेंगे. वरिष्ठ साथ देंगे. रिश्ते संवार पर रहेगा. बंधुत्वभाव बढ़ेगा. इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका भान भी किसी को ना होने दें। युवाओं को शोध और रचनात्मक कामों से संबंधित गतिविधियों में उपलब्धि मिल सकती है।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,,,दे,दो,चा,चि):- प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों से लाभ होगा, मित्रों से मदद मिलेगी, कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, स्वास्थ्य ठीक रहेगा. शुभ रंग रहेगा केसरिया और उपाय- भगवान शिव की आरती करें. मीन राशि चक्र की अंतिम राशि है. इस राशि के निशान के तौर पर दो मछलियां विपरीत दिशाओं में तैरती दिखती हैं. इस राशि के लोगों में सपना देखने की आदत हो सकती है. मीन राशि वालों के लिए गुरुवार और सोमवार भाग्यशाली दिन है


leave a comment