Monday,05 December 2022   03:38 pm
Congress :  छत्तीसगढ़ मॉडल की तर्ज पर करेंगे यूपी का विकास, प्रियंका गांधी ने की घोषणा

Congress : छत्तीसगढ़ मॉडल की तर्ज पर करेंगे यूपी का विकास, प्रियंका गांधी ने की घोषणा

09-Feb-2022

नई दिल्ली (इंडिया)। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने जारी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए घोषणा पत्र किया। घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रियंका ने छत्तीसगढ़ का जिक्र किया। जिसमें उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में जिस तरह से कांग्रेस कि सरकार बनते ही हमने 2500 रुपये में धान ख़रीदा व बिजली बिल हॉफ योजना लागू किया है। उसी तरह उत्तर प्रदेश में भी धान 2500 रुपये में खरीदेंगे। जिससे लोगों को भारी राहत मिलेगी।

साथ ही उत्तर प्रदेश को आवारा पशुओं से निजात दिलाया जाएगा। छत्तीसगढ़ के तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी 2 रुपये किलो में गोबर खरीदा जाएगा। उत्तर प्रदेश में हम सरकार बनाने के बाद छत्तीसगढ़ के सफल मॉडल को लागू करेंगे। जिससे राज्य के लोगों को भारी लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि आउट सोर्सिंग बंद किया जाएगा। साथ ही प्रदेश में सरकार बनने के बाद सफाई कर्मियों को परमानेंट किया जाएगा। रसोईया का मानदेय 5000 रुपये तक बढ़ाया जाएगा। मध्यम वर्ग को किफायती दर पर आवास उपलब्ध कराया जाएगा। ग्रामीण विकास को फोकस किया जाएगा। स्वास्थ्य योजनाओं पर राशि बढाÞई जाएगी। कोरोना से मरने वालों के परिवार वालों को 50 हजार की मानदेय दी जाएगी। शिक्षा में बड़ा सुधार लाया जाएगा। इस क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगोंं को नियमितीकरण का लाभ मिलेगा।  उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी की ओर से जारी किये जाने वाले घोषणापत्र में भी इसे शामिल किया जा सकता है।


leave a comment