Wednesday,06 July 2022   03:51 pm
मंत्री गिरफ्तार, मुख्यमंत्री ने अपने ही मंत्री को किया था बर्खास्त, अब ACB ने किया गिरफ्तार

मंत्री गिरफ्तार, मुख्यमंत्री ने अपने ही मंत्री को किया था बर्खास्त, अब ACB ने किया गिरफ्तार

24-May-2022

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी मॉडल के तहत अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ी कार्यवाही की है। देश के इतिहास में दूसरी बार एक मुख्यमंत्री ने सीधे अपने मंत्री पर की कड़ी कार्यवाही की है। सीएम मान ने कहा कि एक पर्सेंट भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 कमीशनबाजी के आरोप में सबूत मिलने पर सीएम मान ने अपने ही स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है। मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने के पुख़्ता सबूत मिले हैं।

 मुख्यमंत्री मान ने कहा कि सिंगला अपने विभाग की निविदाओं और खरीद में कथित रूप से एक प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बने मुश्किल से दो महीने ही हुए हैं। सिंगला (52) मनसा विधानसभा सीट से विधायक हैं।

उन्होंने विधानसभा चुनाव में पंजाबी गायक और कांग्रेस प्रत्याशी शुभदीप सिंह सिद्धू को पराजित किया था। वह दंत चिकित्सक हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'मैं मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा हूं। मैं उन्हें मंत्रिमंडल से हटा रहा हूं।' मान ने दावा किया कि सिंगला ने गलत काम करने की बात स्वीकार की है।

अपने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल ने मुझे कहा था कि मैं एक पैसे की रिश्तखोरी, बेईमानी बर्दाश्त नहीं करूं। मैंने उन्हें वचन दिया था ऐसा नहीं होगा। हम आंदोलन से निकले हुए लोग हैं, और वह आंदोलन भ्रष्टाचार के खिलाफ था। जनता ने बहुत उम्मीदों से आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है, उस उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है। जबतक अरविंद केजरीवाल जैसे भारत मां के बेटे हैं और भगवंत मान जैसे सिपाही हैं, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ महायुद्ध जारी रहेगा। साल 2015 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त किया था। आज देश में ऐसा दूसरी बार हो रहा है।’


leave a comment