Tuesday,16 August 2022   01:47 pm
Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना: रेलवे ने 105 जिलों के लिए जारी किया हेल्प लाइन नंबर, कितनी ट्रेन होंगी कैंसिल, List

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना: रेलवे ने 105 जिलों के लिए जारी किया हेल्प लाइन नंबर, कितनी ट्रेन होंगी कैंसिल, List

17-Jun-2022

Railway Helpline Number: मोदी सरकार की अग्निपथ योजना में भर्ती के खिलाफ युवाओं में जोरदार असर देखने को मिल रहा है। बिहार में आज तीसरे दिन अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन जारी है।  जिससे बिहार, यूपी के लगभग सभी जिलों में प्रदर्शन तेज हो गए हैं।

वहीं ट्रेनों को रोककर उसमें आग भी लगाने की सूचनाएँ भी सामने आ रही है। जिसमें बिहार के दर्जनों जिलों में हिंसक प्रदर्शन जारी हैं। यही हालात उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र में भी देखने को मिल रही है।  लखीसराय, समस्तीपुर, आरा, हाजीपुर समेत कई जगहों से इस तरह की खबरें सामने आईं हैं। इधर, यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। रेलवे ने ईसीआर जोन के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं।

क्यूँ किया जा रहा इस योजना का विरोध: केंद्र सरकार जिस तरह से अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं को सेना में नौकरी देकर उन्हें 4 साल में ही रिटायर करने का प्लान बना रही है। इसी का विरोध किया जा रहा है।

मां का मंगलसूत्र बेच चालान भरने आया युवक, सच्चाई सुन ARTO ने खुद भरा जुर्माना

चिटफंड कंपनियों की ठगी ​का शिकार हुए लोगों के खाते में कल होगी पैसों की बारिश, सीएम भूपेश बघेल ट्रांसफर करेंगे पैसा

बस्तर में रेल सुविधाओं की मांग को लेकर युवाओं ने किया आंदोलन, 9 में से 5 सूत्रीय मांगों पर बनी सहमति


leave a comment