Tuesday,16 August 2022   01:15 pm
काजोल और सूर्या बनेंगे ऑस्कर समिति के सदस्य, 'The Academy' ने इन भारतीय सेलेब्स को भेजा निमंत्रण

काजोल और सूर्या बनेंगे ऑस्कर समिति के सदस्य, 'The Academy' ने इन भारतीय सेलेब्स को भेजा निमंत्रण

29-Jun-2022

द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज यानी की ऑस्कर ने क्लास ऑफ 2022 की गेस्ट लिस्ट जारी की है। इस बार भारत की तरफ से काजोल और  सूर्या, राइटर रीमा कागती को इनवाइट किया गया है। कॉजोल बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं जिन्हें ऑस्कर ने क्लास ऑफ 2022 के लिए इनवाइट किया गया है।

काजोल अगले महीने फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशक पूरे करेंगी। वह इस साल ऑस्कर समिति में आमंत्रित किए गए 397 नए सदस्यों में शामिल थीं। यदि वह निमंत्रण स्वीकार कर लेती है, तो वह अगले वर्ष 95वें अकादमी पुरस्कार के लिए मतदान करने की पात्र होंगी। हालांकि काजोल ने अभी तक इस खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन उनके फैंस ने उन्हें इस खबर पर बधाई देते हुए लिखा, “आप पर गर्व है।”

साउथ के सुपरस्टार सूर्या भी शामिल हैं। उन्हें ‘सोरारई पोट्रु’ और ‘जय भीम’ के लिए अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली। पटकथा लेखक और फिल्म निर्माता रीमा कागती भी समिति में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

रीमा कागती ने जोया अख्तर के साथ ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘तलाश’ और ‘गली बॉय’ जैसी फिल्मों की पटकथा का सह-लेखन किया। रीमा को राइटर्स की कैटेगरी से निमंत्रण मिला है। फिल्म निर्माता सुष्मित घोष, रिंटू थॉमस और पान नलिन को भी समिति में शामिल होने के लिए आमंत्रिक किया गया है।

कहा जा रहा है कि साल 2022 कैटेगरी में 71 ऑस्कर नॉमिनेशन और 15 विजेता शामिल हैं और जो निमंत्रण स्वीकार करते हैं, वे 2022 में अकादमी की सदस्यता हासिल कर लेंगे।

छत्तीसगढ़: 2 किसानों को मुआवजे में मिले 100 करोड़ रुपये, हाई कोर्ट पहुंचा मामला, जानें- फैसला

यहां जनजातीय वर्ग के 9 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, CM की घोषणा के बाद आदेश जारी


leave a comment