Tuesday,16 August 2022   12:39 pm
SPAM MAIL से मिलेगा छुटकारा, इसके लिए Google उठाने जा रहा ये कदम

SPAM MAIL से मिलेगा छुटकारा, इसके लिए Google उठाने जा रहा ये कदम

30-Jun-2022

 टेक दिग्गज Google यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहा है कि राजनीतिक अभियानों के ईमेल स्पैम फोल्डर में स्वचालित रूप से डंप होने के बजाय यूजर के जीमेल इनबॉक्स में पहुंचें।

जानकारी के अनुसार, Google ने संघीय चुनाव आयोग (FEC) से अधिकृत उम्मीदवार समितियों, राजनीतिक दल समितियों और FEC के साथ पंजीकृत नेतृत्व राजनीतिक कार्रवाई समितियों से ईमेल उत्पन्न करने की योजना पर मंजूरी मांगी है।

गूगल के प्रवक्ता जोस कास्टानेडा ने कहा, “हम चाहते हैं कि जीमेल स्पैम ईमेल को कम करने सहित हमारे सभी यूजर्स के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करे, लेकिन हम राजनीतिक संबद्धता के आधार पर ईमेल को फिल्टर नहीं करते हैं।”

कास्टानेडा ने आगे कहा कि पायलट कार्यक्रम राजनीतिक बल्क सेंडर्स के लिए इनबॉक्सिंग दरों में सुधार करने और ईमेल वितरण में अधिक पारदर्शिता प्रदान करने में मदद कर सकता है, जबकि अभी भी यूजर्स को ईमेल को अनसब्सक्राइब या स्पैम के रूप में लेबल करके अपने इनबॉक्स की रक्षा करने देता है।

यदि परियोजना आगे बढ़ती है, तो यूजर्स को पहली बार किसी अभियान से ईमेल प्राप्त होने पर एक नोटिफिकेशन दिखाई देगी। उनसे पूछा जाएगा कि क्या वे ऐसे ईमेल प्राप्त करते रहना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि वे बाद में भी अभियान नोटिस से बाहर निकलने में सक्षम होंगे।


leave a comment