Wednesday,28 September 2022   04:41 am
छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनेगा स्वतंत्रता दिवस, जानें- सीएम भूपेश बघेल कहां फहराएंगे तिरंगा

छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनेगा स्वतंत्रता दिवस, जानें- सीएम भूपेश बघेल कहां फहराएंगे तिरंगा

13-Aug-2022

छत्तीसगढ़ में स्वतंत्रता दिवस को समारोहपूर्वक मनाने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर में ध्वजारोहण करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड (Raipur Police Parade Ground) में ध्वजारोहण करेंगे और राज्यपाल अनुसूइया उइके (Governor Anusuiya Uikey) राजभवन में ध्वजारोहण करेंगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2022 के अवसर पर सभी जिलों में ध्वजारोहण करने वाले मंत्रीगणों / संसदीय सचिवों की लिस्ट जारी की है। सभी जिलों के कलेक्टर को जिला मुख्यालयों में ध्वजारोहण किये जाने के संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त 2022 को स्वतंत्रता दिवस पूरी गरिमा और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। सीएम भूपेश बघेल राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। इसके लिए पुलिस परेड ग्राउंड को सजाया जा रहा है। वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ। चरणदास महंत गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला मुख्यालय में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। इसके अलावा सभी जिला मुख्यालयों में भी ध्वजारोहण किया जाएगा। इसमें कैबिनेट मंत्री और संसदीय सचिव राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और मुख्यमंत्री के प्रदेश की जनता के नाम का संदेश पढ़ेंगे।


leave a comment