Wednesday,28 September 2022   06:21 am
अमेरिका के इस शहर में पहली बार निकाली गयी इंडिया डे परेड, शिकागो की सड़कों में गूंजा-भारत माता की जय

अमेरिका के इस शहर में पहली बार निकाली गयी इंडिया डे परेड, शिकागो की सड़कों में गूंजा-भारत माता की जय

16-Aug-2022

अमेरिका के ऐतिहासिक शहर बोस्टन में भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पहली बार इंडिया डे परेड निकाली गई और इस दौरान 220 फुट ऊंचा अमेरिका-भारत का झंडा सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा था. भारत और अमेरिका की विविधता को दर्शाने वाले इस कार्यक्रम में देशभक्ति के गीत गाए गए और 30 से अधिक देशों के हजारों लोगों ने इंडिया डे परेड में भाग लिया. पूर्व भारतीय क्रिकेटर आर पी सिंह इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इसमें मेसाचुसेट्स और न्यू इंग्लैंड के अनेक नेताओं ने भाषण दिया. 

भारत और अमेरिका की विविधता को दर्शाने वाले इस कार्यक्रम में देशभक्ति के गीत गाये गये और 30 से अधिक देशों के हजारों लोगों ने इंडिया डे परेड में भाग लिया।
इसमें मेसाचुसेट्स और न्यू इंग्लैंड के अनेक नेताओं ने भाषण दिया। फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन्स-न्यू इंग्लैंड के अध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा, ‘‘बोस्टन में पहली बार इंडिया डे परेड का आयोजन ऐतिहासिक रूप से सफल रहा। सारा श्रेय शहर में रहने वाले भारतीय अमेरिकियों को जाता है।

  1. Medicine From Drone: अब ड्रोन के जरिए होगी दवाओं की डिलिवरी, इस राज्य ने शुरू की सेवा, देखें वीडियो 

  2. महंगे हुए किराए के घर: किराए पर रहते हैं तो GST के नए नियम को समझिए, किन्हें देना होगा टैक्स और किन लोगों को मिलेगी छूट 

  3. रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, क्या ? अब एक साल के बच्चे का भी लगेगा फुल टिकट


leave a comment