Wednesday,28 September 2022   05:46 am
छत्तीसगढ़  के सीएम बघेल के सीएम को गणेश की शादी की चिंता, छह फीट की दुल्हन खोजने में लोगों से मांगी मदद

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल के सीएम को गणेश की शादी की चिंता, छह फीट की दुल्हन खोजने में लोगों से मांगी मदद

20-Sep-2022

रायपुर. भेंट-मुलाकात में मालीघोरी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छोटी कद काठी के 26 वर्षीय गणेश को साथ लेकर पदयात्रा की। भेंट-मुलाकात स्थल पर गणेश को साथ में बिठाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गणेश भरदा से हैं। 26 साल के हैं। खुद छोटे हैं पर दुल्हन 6 फ़ीट की चाहिए। आप लोग भी लड़की खोजने में मदद कीजिये।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मालीघोरी में कोदो अन्न से तौला गया। कोदो छत्तीसगढ़ में फ़ूड हैबिट में शामिल रहा है। इसके औषधीय गुणों की वजह से इसकी डिमांड बढ़ रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नीतियों से छत्तीसगढ़ के कोदो का बड़ा बाजार प्रदेश के बाहर भी बन गया है।

कका हे तो भरोसा हे : मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जैसे समर्थन मूल्य बढ़ेगा तो, आपकी राशि भी बढ़ जाएगी। भीड़ से आवाज आई, आप रहु दाऊ जी तो धान के मूल्य 3100 हो जहि। मुख्यमंत्री ने कहा, अरे वाह। फिर आवाज आई, कका हे तो भरोसा हे। मुख्यमंत्री ने कहा, बिल्कुल आप सबके जीवन में समृद्धि आही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बालोद जिले में भेंट-मुलाकात का दूसरा दिन है। कल सभी से मिले, आपसे जो जानकारी मिली, आपके सरोकारों से अवगत कराया। विकास के कार्य तेजी से होते रहेंगे। इस साल फसल अच्छी हुई। आज आपके पितर आये होंगे। क्या आप लोगों ने मेरे लिए भी बड़ा लाया है। अपने पितरों के पुण्य स्मरण का अद्भुत दिन है। फिर देवी आएंगी। इन सबके बीच आप लोगों के बीच आया हूं।

आप लोगों के सरोकारों से परिचित होने दुख बांटने। हमने कर्जमाफी की। न्याय योजना ले आए। कोरोना के कठिन समय में भी आपके लिए चलाई योजनाएं जारी रही। मैंने कहा कि हम रास्ता निकालेंगे। राजीव गांधी किसान न्याय योजना में 4 किश्त में पैसे दिए और ऐसे समय में दिए जब सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

खैरागढ़ सोसायटी की एक घटना उन्होंने बताई कि एक युवक ने कहा कि एकमुश्त पैसा दीजिए दाऊ जी। मैंने कहा, आप चारों किश्त आखिर में निकाल लीजिए। वो मुस्कुराने लगा। मैंने कहा कि आपके जरूरतों के मुताबिक समय-समय पर किश्त की राशि दिया गया है। तीजा के पहले, ताकि बेटी अपने लिए खरीदी कर सके। दीवाली के समय ताकि त्योहार बढिय़ा हो जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि उहां के मन बर तो मैं भैया हंव। तुम्ही मन मोला कका बनाए। वैभव ने कहा कि न्याय योजना के किश्त ले बिहाव करहुं। मुख्यमंत्री ने कहा, तब गणेश बर भी लड़की खोज देबे।


leave a comment