Monday,05 December 2022   03:47 pm
टीम इंडिया का नया शेड्यूल जारी, अब 28 सितंबर से शुरू होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज

टीम इंडिया का नया शेड्यूल जारी, अब 28 सितंबर से शुरू होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज

26-Sep-2022

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज खत्म हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी।  
टी20 सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर से तिरूवनंतपुरम में हो जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद टीम वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज को जीतकर एक अच्छे मोमेंटम के साथ मिशन मेलबर्न के लिए रवाना होना चाहेगी। 
टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच हार गई थी और उस पर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और बाकी बचे हुए दोनों मैच जीत लिए और इसके साथ ही सीरीज भी फतेह हासिल की। 

भारतीय टीम ने दो मैचों में बेहरीन वापसी की, ये भारतीय क्रिकिेट के लिए सुखद है। लेकिन टी20 विश्व कप 2022 में जाने से पहले भारतीय टीम को अभी दक्षिण अफ्रीका से भी दो दो हाथ करने हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज अब शुरू होनी है। जिसका पहला मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा। 

सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। इसमें भी वही करीब करीब वही खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे, जो इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेल रहे थे और टी20 विश्व कप 2022 के लिए जिनका सेलेक्शन हुआ है। सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका का T20I कार्यक्रम
पहला T20I- 28 सितंबर, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरूवनंतपुरम

दूसरा T20I- 2 अक्टूबर, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी

तीसरा T20I- 4 अक्टूबर, होलकर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर

साउथ अफ्रीका का वनडे कार्यक्रम
पहला वनडे- 6 अक्टूबर, इकाना स्टेडियम लखनऊ

दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर, जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम

तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली


leave a comment