Saturday,28 May 2022   07:14 am
Previous123456789...3233Next

Aaj Ka Rashifal, 9 Feb 2022: जानिए आज का राशिफल और क्या है आपका शुभ रंग, परिवार में होगा सुख-शांति का माहौल

09-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ खराब रहने वाला है, इसलिए यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो उसके समाधान के लिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। योग और ध्यान का सहारा लेकर भी आप उससे बाहर निकल सकते हैं। यदि आपने इसमें लापरवाही की तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। कार्यों में आशानुरूप सफलता नहीं मिलने से मन उदास हो सकता है और मानसिक स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय बुजुर्गों की सलाह लेना न भूलें और नए कार्य की शुरुआत करने से बचें। 

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, लेकिन सभी कार्य सफल होंगे। आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। परिवारजनों के साथ दिन आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात सफल और आनंददायक रहेगी। 

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहने वाला है, क्योंकि आज आप अपने व्यापार के सभी कार्यों को करने के लिए उत्साहित रहेंगे व जिनके लिए आप अपने किसी सहयोगी से मदद भी मांग सकते हैं। सायंकाल के समय आज आपके घर किसी परिजन का आगमन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। आज प्राइवेट नौकरी से जुड़े जातकों को कोई ऐसा कार्य सौंपा जा सकता है। 

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। मान बढ़ेगा। स्वजनों से मेल-मिलाप होगा। नौकरी में ऐच्छिक पदोन्नति की संभावना है। किसी की आलोचना न करें। खानपान का ध्यान रखें। आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-   आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में माहौल अच्छा रहेगा और सहकर्मियों के सहयोग से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। हालांकि, परिश्रम की अधिकता रहेगी, जिससे शारीरिक-मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों पर उच्च अधिकारी मेहरबान रहेंगे और अपनी कार्यशैली से उन्हें प्रभावित कर सकेंगे। परिवार में परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी। 

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा। कटुवाणी और खराब व्यवहार के कारण विवाद या मतभेद हो सकता है। उग्र स्वभाव और खर्च पर अंकुश रखें। आपके विरोधी अधिक सक्रिय बनेंगे। अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है। भोजन करने में अनियमितता और अत्यधिक खर्च आपको मानसिक रूप से परेशान करेंगे। पानी वाली जगहों से बचकर रहें।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-  आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, क्योंकि आज आपको अपने परिवार के सदस्यों में तालमेल बैठाना होगा, क्योंकि आज यदि कोई कलह है, तो लंबे समय से पैर पसारे हुए थे, तो वह फिर से सिर उठा सकती है, जिसके कारण आप परेशान होंगे और आपको मानसिक तनाव भी होगा, लेकिन उसमें आपको किसी भी ऐसे सदस्य से मदद नहीं लेनी है

 

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- आज आपको आर्थिक लाभ की संभावना है। परिवार में सुख-शांति और आनंद व्याप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। अधीनस्थ व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। कार्य में सफलता और यश मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ननिहाल पक्ष से अच्छा समाचार मिलेगा। शत्रुओं और विरोधियों को परास्त कर सकेंगे। संयमित वाणी से अनर्थ होने से रुकेगा। महिला मित्रों से मुलाकात होगी।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे और सभी कार्य आसानी से सफल होंगे। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेंगे, जिससे सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-   आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है, क्योंकि आज आपको अपने व्यवसाय में एक के बाद एक लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, जिसके कारण आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा व आप अपने आपको भी आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत महसूस करेंगे। आज आपका अपने किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य के पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा और आप आज दूसरों की मदद के लिए भी तुरंत हाजिर रहेंगे।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपकी सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ सकती है, जिसे देखकर आपके परिवार के सदस्य भी हैरान रहेंगे, लेकिन आपको अच्छे कार्य करते देख उनके मन में प्रसन्नता होगी। आज आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी, जिसके कारण आपका आत्मविश्वास और मजबूत होगा, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं व आज अपने साथी के साथ सगाई कर सकते हैं

Aaj Ka Rashifal, 8 Feb 2022: इन राशि वाले धन का रखें ध्यान, जानें आज का राशिफल

08-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  जाब के लिए अनुकूल समय है। बिजनेस में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। शाम का समय कुछ मस्ती भरा गुजर सकता है।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज के दिन वृष राशि वालों के मन में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकता है, जिससे डिसीजन को लेने में असमर्थ महसूस करेंगे। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को नए काम के मौके मिलेंगे, जिसे पूरा करने में कोई भी कसर न छोड़े। मेहनत करते हुए अवसरों को लक्ष्य तक पहुंचाना होगा। व्यापारियों को आज लाभ मिलेगा, इसमें संदेह है, ऐसे में संध्या तक लाभ को लेकर सक्रिय रहना होगा।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- मिथुन राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से आप लाभ प्राप्त कर सकतें हैं। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। आप आज हर काम सरलता से पूरे कर पाएंगे। नौकरी में आपके अधिकारी खुश रहेंगे। आपकी पदोन्नति के योग हैं। अधिकारियों के साथ किसी महत्वपूर्ण बात पर चर्चा होगी। परिजनों के साथ खुले मन से बातचीत होगी। घर के डेकोरेशन पर कुछ खर्च हो सकता है। बाहर जाना हो सकता है। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सरकारी लाभ होगा एवं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, इसके लिए अपने बिजनेस पार्टनर को धन्यवाद दें। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय के साधन में बढ़ोतरी हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  कन्या राशि वाले आज खुद को कमजोर न पड़ने दें, इसके लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़े तो पीछे न हटे। वाद विवाद में न पड़ते हुए मानसिक शांति को महत्व देना चाहिए। ऑफिस में सहयोगियों से मदद लेनी पड़ सकती है, क्योंकि आज कार्यभार अधिक रहेगा। व्यापार संबंधित खर्च बढ़ेंगे। व्यापारियों के कमजोर प्रदर्शन से घाटे का सामना करना पड़ सकता है।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- तुला राशि के जातक संबंधों के प्रति संवेदशील रहेंगे। सहभागिता बढ़ेगी। साथीगण उम्मीदों के अनुरूप रहेंगे। प्रस्ताव प्राप्त होंगे। नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। उद्योग व्यापार संवारेंगे। प्रभावशाली बने रहेंगे। महत्वपूर्ण कार्यां में गति लाएंगे। आर्थिक मजबूती बढ़ेगी। पेशेवर सहयोग करेंगे। साझेदारी मजबूत होगी। बड़प्पन से काम लें।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-  आज आप अनिश्चितता और सुखशांति के साथ घर में समय व्यतीत करेंगे। शारीरिक तथा मानसिक प्रसन्नता से काम करने में उत्साह रहेगा। ऑफिस में स्टाफ की मदद पाकर बहुत से काम पूरे कर सकेंगे। सही खर्च के कारण अपको टेंशन नहीं होगा।

 

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- जाब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। धन का आगमन होगा। आपको दूसरों की मदद करने के अवसर प्राप्त होंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। सेहत के प्रति गंभीर रहने की आवश्‍यकता है।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आपको कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक समस्याओं का प्रभाव आपके मस्तिष्क पर पड़ेगा। माता के स्वास्थ्य की चिंता होगी। समाज में अपमानित होने का डर लगा रहेगा। शरीर को आराम दें अन्यथा स्वास्थ्य खराब होने की आशंका बनी रहेगी। दोस्तों से नुकसान होने की आशंका है।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-   अनावश्यक खर्च को लेकर मन में उदासी बढ़ेगी। आजीविका के क्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं। कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत पर कार्य करें। काम करने में मन लगेगा और वर्तमान में की गई मेहनत का फल भी मिलेगा। दवाइयों के कारोबार में मुनाफा होने की संभावना है। पार्टनरशिप में मनमुटाव को कम करना होगा, अन्यथा काम बिगड़ सकता है।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। वित्तीय मामले और लेन-देन में सावधानी रखनी पड़ेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है। मन पर नकारात्मकता हावी होगी। नकारात्मक विचारों को खुद से दूर रखें। खानपान पर ध्यान नहीं रखने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

 

Horoscope Today 7 February 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : रोज डे का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

07-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,):-   प्रख्यात ज्योतिषी ज्योतिषी प्रवीण मिश्र से जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का राशिफल (Today Horoscope) और ज्योतिष के अनुसार 12 राशिवालों को आज रखना है किन बातों का ध्यान. कौन-सा रंग रहेगा आपके लिए शुभ और दिन को बेहतर बनाने के लिए करना होगा कौन सा उपाय।

वृष  राशि (Taurus) (,,,,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज का दिन कुछ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, तो कुछ जातकों को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. राशिफल के माध्यम से जानते हैं कि आज सभी राशियों के सितारे कैसे रहने वाले हैं.

मिथुन  राशि  (Gemini) (,की,कु,,,के,को,):- मिथुन राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से आप लाभ प्राप्त कर सकतें हैं। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती हैं। सरकारी नौकरी में हैं तो नियम और कानूनों का पूरी तरह पालन करें।  घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने में ही भलाई है। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  नवीन कार्य आरंभ कर सकते हैं. उच्च शिक्षा पर जोर रहेगा. रुटीन रखेंगे. समय प्रबंधन बढ़ाएंगे. अप्रत्याशित लाभ बनेंगे.  आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। किसी भी प्रकार की चर्चा करते समय अपनी भावनाओं पर काबू रखने की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,,,ठे,पे,पो) :-  यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है। आप दान पुण्य के कार्यों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। नीति नियम मानेंगे. व्यवस्थाओं को सम्मान देंगे. तैयारी पर ध्यान देंगे. परिजनों की सलाह से चलेंगे. प्रलोभन और जोखिम से बचें.

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- तुला राशि के जातक संबंधों के प्रति संवेदशील रहेंगे. सहभागिता बढ़ेगी. साथीगण उम्मीदों के अनुरूप रहेंगे. प्रस्ताव प्राप्त होंगे. नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. उद्योग व्यापार संवारेंगे. प्रभावशाली बने रहेंगे. महत्वपूर्ण कार्यां में गति लाएंगे. आर्थिक मजबूती बढ़ेगी. पेशेवर सहयोग करेंगे. साझेदारी मजबूत होगी. बड़प्पन से काम लें.

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-  मेहनत से परिणाम पाएंगे. साहस संपर्क प्रभावशाली बना रहेगा. सफलता प्रतिशत सामान्य से अच्छा रहेगा. खर्च पर अंकुश बढ़ाएं. प्रभावशाली लोगों से संपर्क लाभकारी रहेंगे। व्यावसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, , फा, ढा, भे):- धनु राशि के जातक बौद्धिक मामलों में आगे रहेंगे. प्रतिस्पर्धा में रुचि रहेगी. आत्मविश्वास बढ़ेगा. लंबित कार्य पूरे होंगे. उपलब्धियों में वृद्धि होगी. खुशियां साझा करेंगे. प्रस्ताव पाएंगे. पठन पाठन में रुचि लेंगे. लाभ संवरेगा. सक्रियता में वृद्धि होगी. साथी सहयोगी होंगे. योजनाएं बढ़ाएंगे. व्यवसाय में गति आएगी. आय अच्छी रहेगी. सभी का समर्थन मिलेगा.

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- मकर राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि व्यावसायिक संदर्भ में व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप में से कुछ प्रभावशाली लोगों से संबंध स्थापित कर सकतें है, आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,):-  सामाजिक गतिविधियों में रुझान रहेगा. महत्वपूर्ण बात साझा करेंगे. वरिष्ठ साथ देंगे. रिश्ते संवार पर रहेगा. बंधुत्वभाव बढ़ेगा. इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका भान भी किसी को ना होने दें। युवाओं को शोध और रचनात्मक कामों से संबंधित गतिविधियों में उपलब्धि मिल सकती है।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,,,दे,दो,चा,चि):- प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों से लाभ होगा, मित्रों से मदद मिलेगी, कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, स्वास्थ्य ठीक रहेगा. शुभ रंग रहेगा केसरिया और उपाय- भगवान शिव की आरती करें. मीन राशि चक्र की अंतिम राशि है. इस राशि के निशान के तौर पर दो मछलियां विपरीत दिशाओं में तैरती दिखती हैं. इस राशि के लोगों में सपना देखने की आदत हो सकती है. मीन राशि वालों के लिए गुरुवार और सोमवार भाग्यशाली दिन है

Horoscope Today 5 February 2022: बसंत पंचमी पर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारें, जानें सभी राशियों का राशिफल

05-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। परिवार का साथ भी मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज किसी वजह से वृष राशि वालों के पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है। आपका अपने माता पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह): - आज मिथुन राशि के जातकों के लिए आर्थिक एवं व्यापारिक रूप से लाभदायक दिन रहेगा। काम की यात्राएं संभव है। आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा। आत्मविश्वास एवं स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। इस समय में आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज फिजूल खर्चों को कम करके रखना होगा, नहीं तो आने वाले दिनों में धन संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती है। ऑफिशियल पॉलिटिक्स में बिल्कुल न पड़ें। किसी की भी बुराई से न करें अन्यथा लोगों के बीच छवि खराब हो सकती है। मेडिकल का कारोबार करने वालों को  अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य लाभ के लिए धैर्य और शांत चित्त रहें। मन में ईर्ष्या की प्रवृत्ति न लाएं।

 

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  मन प्रसन्न रहेगा। मन में सकारात्मकता का प्रभाव बढ़ सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार का विस्तार होगा। यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी, लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्च अधिक रहेंगे।

 

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  हाथ आए अवसरों को भुनाने और उनसे मिलने वाले परिणाम का आनंद लें। ऑफिशियल कार्यों में होने वाली त्रुटियों को कम करें, अन्यथा जल्दबाजी और लापरवाही में की गलतियां ऑफिस में आपका फीडबैक खराब कर सकती है। व्यापार करने वालों को नुकसान होने की आशंका है, इसलिए अपने काम में सफलता प्राप्ति के लिए मन लगाकर लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित करना होगा।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज के दिन वृश्चिक राशि वालों के मस्तिष्क में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव अधिक हो सकता है, जिसके कारण मानसिक तनाव और मन में एक अज्ञात भय भी बना रहेगा। अधीनस्थों की गलतियों को नजरअंदाज करते हुए क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा ऑफिशियल माहौल खराब हो सकता है। व्यापारियों को ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ावा देना होगा, इससे आय में वृद्धि होने के संकेत मिल रहे हैं।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- धनु राशि के लोग मुखर स्‍वभाव के होने के कारण अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगे। नवीन मित्रता आपके उज्जवल भविष्य में सहायक होगी। इस बार अपने चातुर्य से आप उनसे मदद प्राप्त आर पाएंगे। यद्यपि छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेक‍िन आलस्य की अधिकता हो सकती है। आत्मसंयत रहें। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। घरेलू समस्या अभी रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। मन परेशान हो सकता है। तरक्‍की के अवसर म‍िलेंगे।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज के दिन परेशानियों का सामना बखूबी कर सकेंगे। आस-पास के वातावरण को प्रफुल्लित रखने की जिम्मेदारी आपकी है, माहौल अच्छा करने के लिए प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी न करें। ऑफिस में कार्य की गुणवत्ता को लेकर सजग रहें, एक ही काम को बार-बार करने में समय व्यर्थ होगा। फाइनेंस से जुड़ा बिजनेस  में लाभ होगा। मां सरस्वती को विद्यार्थी मीठे का भोग लगाएं और पुस्तके उन्हें स्पर्श कराएं।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। शिक्षा में सुधार होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी।

आज 04 फरवरी 2022 का मेष राशिफल, मार्गी बुध से बनेंगे निवेश के मौके, भावुकता पर नियंत्रण रखें

04-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  आपको अपने व्यापार के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी आप लोगों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो वह आज उन्हें मिलेगी।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वाले आज अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आय में वृद्धि संभव है और आप कुछ नए अधिग्रहण करेंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे। परिवार के लोगों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह): - आज का दिन विद्यार्थियों के लिए खास रहने वाला है, क्योंकि यदि उन्होंने किसी परीक्षा को दिया था, तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं, जिसमें उन्हें आशातीत सफलता प्राप्त होगी, जिसके मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, जो लोग रोजगार के लिए इधर उधर भटक रहा है, उन्हें आज कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए कुछ परेशानी बना रहेगा, इसलिए आज उनको अपने किसी भी सहयोगी पर भरोसा करने से पहले कई बार सोचना होगा, नहीं तो वह उनकी छवि खराब कर सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना था, तो आज वह कर सकते हैं।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- गणेशजी कहते हैं कि आज सिंह राशि वालों के लिए सौभाग्यशाली अवधि नहीं है। पारिवारिक-जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे। कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा। समर्पित परिश्रम से आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  आज का दिन आपके सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपके पुराने किए गए प्रयासों से आपको लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा। नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारी भी आज उनसे परेशान रहेंगे।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उनको आज व्यापार में छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन उन्हें पहचान कर उन पर अमल करना होगा, तभी वह लाभ कमा पाएंगे। यदि उन्होंने पहले कभी किसी से उधार लिया, तो आज वह उस कर्ज को उतारने में सफल रहेंगे, जिसके कारण चैन की सांस लेंगे।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वाले आज कार्यस्थल पर नवीन समीकरणों के चलते पूरे समय व्यस्त रहेंगे। कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति करेंगी। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है तथा इच्छित स्थान पर स्थानांतरण भी संभव है।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- आज का दिन काफी विवादास्पद साबित हो सकता है । मानसिक सुस्ती आज आपकी खत्म हो जाएगी और आपको हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। कोई रुका काम बन सकता है। तीर्थयात्रा की योजना बनेगी। तंत्र-मंत्र में रुचि जागृत होगी। सत्संग का लाभ प्राप्त होगा। कारोबार लाभदायक रहेगा। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने किसी परिजन से अक्समात कोई विपरीत समाचार सुनकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है, इसलिए आज आप सावधान रहें, जो लोग अपने कार्य छोड़कर दूसरों के कार्य को करने के लिए उत्साहित रहते हैं,

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज का दिन आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि यदि आज आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना लें, नहीं तो आपको धन को उतार पाना मुश्किल होगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों में आज अपने साथी के प्रति विश्वास और बढ़ेगा, जो लोग आज व्यवसाय के लिए किसी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं

Aaj Ka Rashifal, 3 फरवरी 2022: मिथुन, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े आज का राशिफल

03-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  कुछ दिनों से किसी व्यक्ति के साथ बात चल रही है तो आज उसे कुछ ऐसा कह सकते है जो उसे बुरा लग सकता है। इसलिये बोलते समय अपने शब्दों पर ध्यान दे।योजना फलीभूत होगी। मनमाफिक स्थानांतरण या पदोन्नति हो सकती है। कार्यस्थल पर सुधार होगा।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज दिन भर काफी बिजी शेड्यूल रहेगा। शाम तक अच्छी खबरें मिलेंगी और आप फायदे में भी रहेंगे। प्रोफेशनल मामले में सावधानी बरतने से होने वाले नुकसान को बचाया जा सकता है। निवेश के मामले में आज फायदा उठाया जा सकता है। आज नए प्रोजेक्ट की रूपरेखा भी बन सकती है।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह): - आज का दिन विद्यार्थियों के लिए खास रहने वाला है, क्योंकि यदि उन्होंने किसी परीक्षा को दिया था, तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं, जिसमें उन्हें आशातीत सफलता प्राप्त होगी, जिसके मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, जो लोग रोजगार के लिए इधर उधर भटक रहा है, उन्हें आज कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  बचकर पार करें। अभी समय थोड़ा टफ दिख रहा है आपका। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। कोई नई शुरुआत न करें। कुल मिलाकर थोड़ी सी सावधानी बरतें। पीली वस्‍तु पास रखें।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- आज आपको अपने पार्टनर पर प्यार तो आएगा लेकिन उसे बताने के अवसर कम मिलेंगे। ऐसे में आप उनके साथ कहीं बाहर जाने का भी प्लान कर सकते है।प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। लोगों की अपेक्षाएं बढ़ेंगी।

 

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  आज आपको अपने ससुराल पक्ष के व्यक्तियों से कोई भी बातचीत करने से पहले सावधान रहना होगा। यदि आज आपने कोई गलत बात की तो वह बात आपकी जीवनसाथी को पता चल सकती है, जिसके कारण आपके गृहस्थ जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है। आज यदि किसी से उधार लेने का सोच रहे हैं, तो वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगा।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज के दिन घर से बाहर ना निकले या फिर जाना भी पड़े तो सार्वजानिक वाहन से यात्रा ना करे। पूरी सावधानी रखे और किसी अनजान व्यक्ति के संपर्क में ना आए।नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। मेहनत का फल प्राप्त होगा। अपेक्षित कार्य समय पर पूरे होंगे। मित्रों का सहयोग कर पाएंगे। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। मां के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। घर में सुखद वातावरण होगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम का साथ है, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से खुशहाल समय रहेगा। पीली वस्‍तु पास रखें।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है, क्योंकि आज आपको ससुराल पक्ष से भी धन लाभ मिलता दिख रहा है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आज आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चों के कारण आप परेशान रहेंगे, जिन पर आपको लगाम लगानी होगी, नहीं तो आपके धन कोष में कमी आ सकती है।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। कोई रुका काम बन सकता है। तीर्थयात्रा की योजना बनेगी। तंत्र-मंत्र में रुचि जागृत होगी। सत्संग का लाभ प्राप्त होगा। कारोबार लाभदायक रहेगा। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज टीमवर्क से काम करने वाला दिन है। ऑफिस में अपने साथियों के साथ मिलकर काम करने से अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। बातचीत से कोई नया फायदे का आइडिया आ सकता है। दोस्त के लिए तोहफा खरीदते वक्त आपकी जेब का ख्याल रखें। दिन आपका मिलाजुला रहेगा।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- मन में कुछ है तो उसे खुलकर कह दे। कृषि के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। रोजगार में वृद्धि होगी। कोई बड़ा काम होने से प्रसन्नता रहेगी। समय की अनुकूलता का लाभ लें। कारोबारी लाभ बढ़ेगा।

Horoscope Today 2 February 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : कालसर्प के चक्र में फंसे सितारे, गणेशजी की कृप

02-Feb-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  कुछ दिनों से किसी व्यक्ति के साथ बात चल रही है तो आज उसे कुछ ऐसा कह सकते है जो उसे बुरा लग सकता है। इसलिये बोलते समय अपने शब्दों पर ध्यान दे।व्यवसाय प्रगति पर चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। कार्यक्षेत्र में मनचाही पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे। धर्म के कार्यों में रुचि आपके मनोबल को ऊंचा करेगी। बाहरी व्यक्ति पर विश्वास न करें।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना सफल होगी। नवीन मित्रता आपके उज्जवल भविष्य में सहायक होगी। आज के दिन आप में कार्य को करने के लिए नवीन ऊर्जा का संचार होगा। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतर है। 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह): - आज का दिन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को भी आज आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिससे उनकी आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आपके फालतू के खर्चे भी बहुत होंगे, जिनके कारण आप परेशान भी रहेंगे, लेकिन मजबूरी में वह आपको करने भी पड़गे, नौकरी कर रहे जातकों के शत्रु आज उनका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे।
 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन शुभ है और उन्हें कुछ अच्छा ऑफर मिल सकता है। किसी के साथ अपने रहस्य साझा करने से बचे। आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना है। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। व्ययों में कमी करने की कोशिश करें। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है।


सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मकता का वास आपकी परेशानी और काम में अड़चन ही पैदा करेगा। ऑफिस में सहकर्मियों के कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचे, ऐसे में उनके काम के साथ -साथ आपके काम का नुकसान होगा। व्यापार में आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ेगा, खर्च बढ़ेंगे। व्यर्थ के खर्चें करने से बचना चाहिए। पुराने या सामान्य रोगों के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।
 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  कामकाज में सफलता के साथ लाभ होगा। आज आप प्रशंसा के पात्र होंगे। आज आप बेचैनी महसूस करेंगे, आपका खराब स्वास्थ्य आपकी बेचैनी का कारण होगा। प्रेम संबंधों में संवेदनशीलता देखने को मिलेगी इसलिए आप आज सोच समझकर बोलें। छात्रों का मन पढाई में नहीं लगेगा।
 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें अपने साथी की बातों को सुनना और समझना अवश्य होगा, नहीं तो दोनों के बीच कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है। आज आपको आपका लम्बे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आज आप अच्छे कार्य की ओर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। मानसिक शांति मिलेगी।
 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  आज का दिन आपके लिए खट्टा मीठा रहने वाला है, क्योंकि आज आपको व्यापार में भी उतना लाभ मिलेगा, जिससे आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण ना आप अत्यधिक खुश होंगे ना आप परेशान रहेंगे, लेकिन यदि आपके परिवार में कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो वह तो आज समाप्त होगी, जो लोग सट्टेबाजी में अपने धन को लगाते हैं। 
 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- मकर राशि वालों को आज छोटी-छोटी बात पर क्रोध आएगा।  परंतु मन को शांत रखते हुए काम करना चाहिए। ऑफिशियल अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आय में वृद्धि या प्रमोशन के चांसेस दिख रहे हैं। बिजनेस से संबंधित मीटिंग हो सकती है। जिसको लेकर यात्रा होगी। महामारी बढ़ रही है अतः यदि ऑनलाइन काम हो पाए तो कर लें। अभी व्यर्थ बाहर निकलने से बचें। 
 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। पैसा कही निवेश करने का सोच रहे है या किसी को कुछ कहना है तो आज के दिन वह कर दे। परिणाम आपके लिए अनुकूल सिद्ध होंगे।आर्थिक निवेश लाभकारी रहेगा। माता के स्वास्थ्य की समस्या हल होगी। रुके हुए कार्य में सफलता मिलेगी।


मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज के दिन समस्याओं को अधिक सोच-विचार करते हुए नजर आएंगे। किसी भी बात को अधिक तूल देने से बचें, अन्यथा मानसिक तनाव बढ़ने लगेगा। बॉस के साथ तालमेल बैठा कर चलना अधिक महत्वपूर्ण है। उनके द्वारा मिलने वाली सीख और अनमोल सलाह भविष्य में आपके बहुत काम आएगी। पैतृक व्यापार में लाभ हो सकता है, बस आपको अपनी मेहनत और लगन करते रहना है।

आज 29 जनवरी 2022 का राशिफल, प्रदोष व्रत से एक दिन पूर्व मिल रहा भाग्य का साथ, इस चीज का करें दान

29-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  जोखिम से उबर चुके हैं। विषम परिस्थितियों से उबर कर बाहर आ गए हैं। बेहतर समय की तरफ चल पड़े हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और व्‍यापार का भी पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। पीली वस्‍तु पास रखें।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में धन लाभ की संभावना है। संबंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित करेगी। सामाजिक क्षेत्र में नौकरी व्यवसाय में लाभ मिलेगा। परिवार में खुशियों भरा माहौल रहेगा, लेकिन परिजन किसी तनावपूर्ण स्थिति में डाल सकते हैं। घर में मेहमानों का भी आना-जाना हो सकता है।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह): - मिथुन (Gemini) राशि के जातक साथी की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। स्थायित्व बढ़ेगा। सुविधाओं में वृद्धि होगी। व्यक्तिगत मामलों में सहज रहेंगे। सामूहिक कार्यां की गति मिलेगी। नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। सहज रहेंगे। रुटीन बेहतर बनाए रखेंगे। कामकाज में आकस्मिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं। धैर्य से काम लेंगे। परिस्थितयों पर नियंत्रण बढ़ाएंगे। पेशेवर रहेंगे। साझीदारी बढ़ेगी।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   मिथुन (Gemini) राशि के जातक साथी की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। स्थायित्व बढ़ेगा। सुविधाओं में वृद्धि होगी। व्यक्तिगत मामलों में सहज रहेंगे। सामूहिक कार्यां की गति मिलेगी। नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। सहज रहेंगे। रुटीन बेहतर बनाए रखेंगे। कामकाज में आकस्मिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं। धैर्य से काम लेंगे। परिस्थितयों पर नियंत्रण बढ़ाएंगे। पेशेवर रहेंगे। साझीदारी बढ़ेगी।

 

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और व्‍यापार का पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। अभी थोड़ा रुक जाएं। महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने का यह समय नहीं है। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  आज का दिन अच्छा रहेगा। परिश्रम से सफलता मिलेगी और उत्साह व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। विकास कार्यों में सफलता मिलेगी, ऑफिस में अधिकारी सहयोग करेंगे। आकस्मिक धन लाभ का योग है। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। किसी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  तुला (Libra) राशि के जातक सक्रियता से कार्य करेंगे। व्यापार बढ़त पर रहेगा। सुख सुविधाओं पर जोर रहेगा। साख और प्रभाव बढ़त पर रहेंगे। जिम्मेदारों से जुड़ाव बढ़ेगा। कार्य व्यापार में गति बढ़ाएंगे। आर्थिक गतिविधियों को बल मिलेगा। उपलब्धियां अर्जित करेंगे। साझीदारों का सम्मान रखें। व्यापार में अधिकाधिक समय दें।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, मगर लेन-देन में सावधानी रखें। परिजनों से विवाद हो सकता है। इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। वाणी पर संयम रखें और दूसरों की बात को नजरअंदाज करने का प्रयास करें। दोस्तों और परिजनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आकस्मिक खर्च हो सकता है। 

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-   कुछ नए सुअवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। भाग्‍य साथ देगा। बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य सुधरेगा। प्रेम का साथ होगा। शादी तय हो सकती है। शुभ संकेत दिख रहा है। व्‍यवसायिक मामले भी सुलझेंगे। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में उन्नति होगी, ठोस संगठन से जुडऩे के योग हैं। जीवन ध्येय पूरा करने के मौके मिलेंगे, पद लाभ मिलेगा। खुद को मानसिक रूप से शांत महसूस करेंगे और दुनिया के शोर-शराबे से दूर रहेंगे। अपने भविष्य को लेकर कुछ विचार-विमर्श कर सकते हैं।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। अपने प्रयासों से अर्थ क्षेत्र में सुधार आएगा। व्यवहार उदार रहेगा, व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा परिवारजनों या दोस्तों के साथ हो सकती है। मानिसक रूप से शांति मिलेगी।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात आनंददायक रहेगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा।  कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर होगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। सरकारी तंत्र से लाभान्वित होंगे। भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें।

Horoscope Today 28 January 2022 आज का मकर राशिफल 28 जनवरी, खर्चा ज्यादा हो सकता

28-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार में धनलाभ और नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम और सहयोग से सभी कार्य सफल होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से यश, कीर्ति में बढ़ोतरी होगी। बुजुर्गों तथा मित्रों के साथ आपका दिन आनंद में बीतेगा। 

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  आज भाग्य आपके साथ है। मांगलिक कार्य में सहभागी होगी। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण आप दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। साथ ही आप अपनी चतुराई और बुद्धि से अपने कार्य को सफल बनाएंगे।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। विरोधी परास्‍त होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। डिस्‍टर्बेंस बना रहेगा। प्रेम भी मध्‍यम है। व्‍यापार सही चलेगा। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   आपके अंदर बोलने की कला है, जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। धन का निवेश करने के लिए आज का दिन उत्तम है, पॉलिसी, शेयर मार्किट में आप धन इनवेस्ट कर सकते हैं।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कोराबार में धन लाभ और नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। व्यापार को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभदायक रहेगी। दलाली, कमीशन, ब्याज आदि से धन मिल सकता है। नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे। सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  आपकी राशि का प्रतीक चिन्ह कन्या हैं। आप आकर्षक व्यक्तिव के स्वामी होते हैं। सामान्य रूप से आप स्वस्थ और मजबूत दिखते हैं। आपका चेहरा अंडाकार, आकर्षक होता है। संचालन में कुशल, कलाओं में निपुण और धनी रहते हैं। वाणी में मधुरता, बुद्धिमता, विचारशीलता और व्यवहारिकता इनकी खासियतें हैं। 

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज के दिन तुला राशि वालों को मिली हुई उपलब्धियों पर प्रसन्नता महसूस होगी। पूर्व समय में आपके किए गए अच्छे कामों की सराहना होगी।  समाज में आपका मान सम्मान होगा। ऑफिस में सहयोग मिलेगा, साथ ही टीमवर्क में काम करते हैं तो अपने अधीनस्थों के कार्य पर भी ध्यान दें। पार्टनरशिप में व्यापार करने से पहले विचार कर लें। यह फैसला लेने में जल्दबाजी करना ठीक नहीं होगा।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में धनलाभ के योग बनेंगे। नौकरी वालों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन महिला वर्ग से संभलकर रहें। विद्यार्थियों को परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम से सफलता मिलेगी। निवेश फायदेमंद रहेगा। जमीन-मकान खरीदने का मन बन सकता है।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  साझेदारी में तू-तू, मैं-मैं की स्थ्‍िाति बन रही है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक रहेगा। सिरदर्द और नेत्र पीड़ा से परेशान हो सकते हैं। प्रेम और संतान का पूरा साथ होगा। व्‍यापार भी आपका सही चलता रहेगा। लाल वस्‍तु पास रखें।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक योजनाओं के कारण परेशानियां होंगी। नौकरी-व्यवसाय में आपको सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। परिवार में शांति और आनंद का माहौल रहेगा, लेकिन खास मामलों में फैसले करना कठिन होगा। कामकाज की अधिकता रहेगी, जिससे मानसिक व शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  कुंभ राशि में देव गुरु बृहस्पति विराजमान हैं। इस राशि वालों को धन का लाभ होगा। नौकरी में आपको सफलता मिलेगी। व्यापार में धनलाभ होगा। अगर आप कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं, तो इसकी प्लानिंग के लिए शुक्रवार का दिन सबसे सही है।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज के दिन परिश्रम और सक्रियता बढ़ाना होगा। जो काम भी आज आपके द्वारा किया जाए उसमें गलतियों की गुंजाइश न हो।  करियर पर फोकस करने की आवश्यकता है, इस समय की गई मेहनत भविष्य में उन्नति के द्वार खोलेगी। व्यापारियों की कोई बड़ी डील पक्की हो सकती है। जिससे अच्छा मुनाफा हाथ लगने की उम्मीद होगी।

राशिफल 26 जनवरी 2022 (बुधवार) | Aaj Ka Rashifal: जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल हिंदी में, कैसा रहेगा आज का दिन

27-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- मेष राशि का सबसे अच्छा गुण है कि प्रत्येक परिस्थिति में गर्व से खड़े रहो। इस राशि के व्यक्तियों की हड्डियों की संरचना बहुत मजबूत होती है और कद औसत ऊंचाई का ही होता है। जब तक इस राशि के व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते हैं तब तक प्रयास करते रहते हैं। आप मुश्किल कार्यों को करने की ठान लेते हैं और लक्ष्य तक पहुंचने की पूरी कोशिश करते हैं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  जीवनसाथी पर ध्‍यान देने की जरूरत है। आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर भी ध्‍यान दें। संतान और प्रेम की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापार आपका ठीक चलता रहेगा। पीली वस्‍तु का दान करें।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- मिथुन राशि द्विस्वभाव वाली राशि है। इस राशि के जातक बुद्धिजीवी और स्वतंत्र होते हैं, साथ ही ये लोग प्यारे और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। मिथुन राशि के जातक प्रेम संबंधों में कोई भी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाते हैं और कुछ रहस्यमयी कार्य करते हैं। ये एक क्षण में क्रोधित हो जाते हैं और दूसरे ही क्षण में शांत हो जाते हैं।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   राशि स्वामी की उत्तम स्थिति एवं राशि पर बृहस्पति का अष्टम होकर परिभ्रमण अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति करा कर कोष की स्थिति को सुदृढ़ करेगा। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। राज्य मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शीघ्रता और भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी पर लगाम लगाएं। मां का स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है। घर का माहौल खराब रहेगा। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। आपका भी रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति सही रहेगी। लाल वस्‍तु पास रखें।

 

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- सामान्य रूप से आप स्वस्थ और मजबूत दिखते हैं। आपका चेहरा अंडाकार, आकर्षक होता है। संचालन में कुशल, कलाओं में निपुण और धनी रहते हैं। वाणी में मधुरता, बुद्धिमता, विचारशीलता और व्यवहारिकता इनकी खासियतें हैं।  स्वच्छता के अति आग्रही और हर कार्य को व्यवस्थापूर्ण करना चाहते हैं। मेहनती और सफलता को तीव्रता से पाने वाले व्यक्ति हैं।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे, वाक्पटुता आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। भागदौड़ विशेष रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवन साथी का सहयोग और सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा और देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी। दिन आपका उत्तम रहने वाला है।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। आपमें एक अच्‍छी उर्जा का संचार हो रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और व्‍यापार का भी पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। विद्यार्थियों के लिए भी अच्‍छा समय यह कहा जाएगा। पीली वस्‍तु पास रखें।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- आपकी जीवनशैली एक योद्धा की तरह होती हैं। आप चुस्त और लम्बे कद के स्वामी होते हैं। आपकी आंखे चमकदार होती है और आप सामान्य रूप से प्रसन्न रहते हैं। साथ ही आप स्पष्ट वक्ता, सत्य के आग्रही, मिलनसार, निडर, वफादार और जिज्ञासु रहते हैं। सत्य और ज्ञान की खोज आपकी प्रकृति है। नेतृत्व का कौशल रखते हैं।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पूर्वापेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। सायंकाल में धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा।

 

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  कुंभ राशि के जातक प्रबंधन प्रशासन से जुड़ेंगे। योजनाओं को गति देंगे। पद प्रतिष्ठा को बल मिलेगा। उल्लेखनीय प्रयास बनेंगे। इच्छित सफलता अर्जित कर सकते हैं। जिम्मेदारी अनुभव करेंगे। योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। वरिष्ठ प्रसन्न रहेंगे। चर्चा सफल होगी। आर्थिक उपलब्धियां बढे़गी। सम्मान बढ़ेगा। पैतृक मामलों में सफलता मिलेगी।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- मीन राशि के जातक अध्यात्म और ईश्वर भक्ति में लीन रहते हैं। गंभीर और दोहरे स्वभाव के बावजूद भी आपके विचार हमेशा सरल और अच्छे रहते हैं। दूसरों के बारे में इतना अधिक सोचते हैं की दूसरों के दर्द को स्वयं बर्दाश्त कर लेते है। अन्य के लिए अपने खुशियों को त्यागना पसंद करते हैं। गलत और सही के बीच में निर्णय लेने में हमेशा मानसिक रूप से त्रस्त रहते हैं।

Horoscope Today 25 January 2022: इन पांच राशि वालों को अचानक धन लाभ होने के संकेत, मान-सम्मान में भी होगी वृद्धि

25-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  मंगलवार का दिन रुपए-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा, धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही आप चतुराई का परिचय देते हुए कार्यों में सफल होंगे। जरूरत से ज्यादा गुस्सा आपकी परेशानी बढ़ाएगा। 

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  वृषभ राशि के जातक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। वृषभ राशि चक्र में आने वाली दूसरी राशि है। ये लोग शांत व कोमल होते हैं, लेकिन अपनी दिमागी क्षमता को भली-भांति जानते हैं। वृषभ राशि के जातक धन, संपत्ति और ख्याति प्राप्त करना पसंद करते हैं। इस राशि के जातकों में हावी रहने की प्रवृत्ति रहती है, इसलिए ये लोग स्वभाविक रूप से कठोर और निश्चयी रहते हैं।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,):- आज के दिन कर्मक्षेत्र में अच्छे लाभ मिलने की संभावना दिख रही है। नेटवर्किंग से जुड़े लोगों को नए अवसर मिलेंगे। अपने काम कौशल का प्रयोग अधिक से अधिक करें। यह आपको अच्छे लाभ दिलाने वाला होगा। ऑफिस हो या व्यापार कार्य में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना होगा, इससे भविष्य में फायदा होगा। व्यापारी वर्ग विवाद को बढ़ाने से बचना होगा, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि को खराब होने में देर नहीं लगेगी।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- वृश्चिक राशि के मित्रों का सहयोग बहुत कार्य करेगा। धार्मिक यात्रा की योजना फलीभूत होगी। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। बिजनेस में लाभ होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। खर्च अधिक रहेंगे। वाद विवाद की स्थिति से बचें। आज आपको आंखों की समस्या हो सकती है।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज के दिन पूरे सतर्कता के साथ नए कार्य हाथ में लेना चाहिए। अन्यथा सोचे गए कार्य नहीं बन पाएंगे। ऑफिशियल कार्य की जिम्मेदारी आपके कंधों पर आने वाली है, तो वहीं दूसरी ओर किसी महत्वपूर्ण डील के लिए प्रेजेंटेशन बनाना भी पड़ सकता है। कारोबार में कुछ अच्छे लाभ मिलने के योग बन रहें हैं। व्यापारियों को स्टॉक मंगाने का आज अच्छा मौका है।

 

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- सामान्य रूप से आप स्वस्थ और मजबूत दिखते हैं। आपका चेहरा अंडाकार, आकर्षक होता है। संचालन में कुशल, कलाओं में निपुण और धनी रहते हैं। वाणी में मधुरता, बुद्धिमता, विचारशीलता और व्यवहारिकता इनकी खासियतें हैं। स्वच्छता के अति आग्रही और हर कार्य को व्यवस्थापूर्ण करना चाहते हैं।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आप किसी प्रोजेक्ट रिसर्च पर काम कर सकते हैं। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। इस मंगलवार अपनी बातें अपने प्रिय को समझाने में आपको थोड़ी दिक्कत हो सकती है।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज के दिन आध्यात्म के प्रति मन में झुकाव बढ़ेगा। धार्मिक कार्यो में रुचि के बढ़ने के कारण दान-पुण्य करने में मन लगेगा।अपनी समझ के दायरे को बढ़ाने का प्रयास करें। यह आपको कर्मक्षेत्र में अच्छे लाभ दिलाने में मदद करेगी। मन मुताबिक कार्य न होने के कारण प्रत्येक क्षेत्र में नुकसान उठाना पड़ सकता है। कपड़ो के व्यापार में अच्छे मुफाने हाथ लग सकते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से रिलैक्स करने की सलाह है, ऐसे में स्वास्थ्य ठीक न हो तो आराम करें।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। रुके धन के आगमन होने के संकेत हैं। यदि आपके ऊपर कोई पुराना कर्जा है, तो आज आप उसे उतारने में भी सफल रहेंगे। बैंकिंग व आईटी जाब से जुड़े लोगों को सफलता की प्राप्ति होगी। धन का आगमन होगा।

 

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- मकर राशि वाले आज सकारात्मक रूख की तरफ मुड़ने का प्रयास करें। अच्छी और सकारात्मक सोच अच्छे परिणाम दिलाएगी। कार्यक्षेत्र में सहयोगी काम आयेंगे, जिससे कार्य को पूरा करने में आसानी होगी। उच्चाधिकारियों से यदि सीखने का मौका मिले तो उस अवसर को हाथ से जाने न दें। व्यापारियों को वर्तमान में धन बचाने की आज सलाह दी जाती है, ऐसे में नया स्टॉक या फिर बिजनेस में निवेश करने से बचना होगा। कमर में दर्द और साइटिका जैसी समस्या होने की आशंका है। 

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  कुंभ राशि के लोग कला, संगीत, शिल्प और साहित्य में रूचि रखने वाले होते हैं। भावनाओं और बातों को गुप्त रखने की वजह से मानसिक और शारीरिक रूप से कष्ट उठाते है। सौंदर्य के पुजारी होते है और आगे बढ़ने की इच्छा हमेशा रखते हैं। जो भी कार्य करते है उसे पूरे दिल से संपन्न करते हैं। किन्तु तीव्र क्रोध आपका सबसे बड़ा अवगुण है।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-    स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। जाब में प्रमोशन का मार्ग खुल सकता है। आईटी व टीचिंग जाब से सम्बद्ध लोगों को सफलता मिलेगी। जाब में कोई बड़ा लाभ हो सकता हैं। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ परेशानी होगी।

आज 24 जनवरी 2022 का तुला राशिफल, जोखिम उठाने से बचें, बढ़ सकता है खर्च, पेशेवर प्रयास फलेंगे

24-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  मेष राशि का सबसे अच्छा गुण है कि प्रत्येक परिस्थिति में गर्व से खड़े रहो। इस राशि के व्यक्तियों की हड्डियों की संरचना बहुत मजबूत होती है और कद औसत ऊंचाई का ही होता है। जब तक इस राशि के व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते हैं तब तक प्रयास करते रहते हैं। आप मुश्किल कार्यों को करने की ठान लेते हैं और लक्ष्य तक पहुंचने की पूरी कोशिश करते हैं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  वृषभ राशि के जातक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। वृषभ राशि चक्र में आने वाली दूसरी राशि है। ये लोग शांत व कोमल होते हैं, लेकिन अपनी दिमागी क्षमता को भली-भांति जानते हैं। वृषभ राशि के जातक धन, संपत्ति और ख्याति प्राप्त करना पसंद करते हैं। इस राशि के जातकों में हावी रहने की प्रवृत्ति रहती है, इसलिए ये लोग स्वभाविक रूप से कठोर और निश्चयी रहते हैं। 

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- मिथुन राशि द्विस्वभाव वाली राशि है। इस राशि के जातक बुद्धिजीवी और स्वतंत्र होते हैं, साथ ही ये लोग प्यारे और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। मिथुन राशि के जातक प्रेम संबंधों में कोई भी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाते हैं और कुछ रहस्यमयी कार्य करते हैं। ये एक क्षण में क्रोधित हो जाते हैं और दूसरे ही क्षण में शांत हो जाते हैं।

 

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   आर्थिक सुख में सफलता की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में नए प्रोजेक्ट पर कार्य भी आरंभ कर सकते हैं। पारिवारिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। रुके धन के आगमन से प्रसन्न रहेंगे। वाणी में शुचिता बनाए रखें।

 

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सिंह राशि के व्यक्तियों के व्यक्तित्व बहुत शानदार होता है। इनका व्यक्तित्व इनकी राशि के प्रतीक निशान शेर के समान होता है। यही कारण है कि इन्हें भीड़ में भी आसानी से पहचाना जा सकता है। सामान्यत: आपका कद अक्सर लंबा होता है। समाज में अपनी उपस्थिति दर्शा देते हैं। आपकी शारीरिक विशेषता है कि आपके चेहरे पर एक विशेष आभा होती हैं।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज कार्यक्षेत्र में पिछले अटके पड़े कार्यों में प्रगति प्राप्त होगी। अपनी योग्यता को आगे बढ़ाने के बारे में विचार करेंगे। व्यापार में आज उन्नति देने वाला दिन है। धन का लाभ होगा। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। दाम्पतय सुख मिलेगा।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  अपनी वाणी और व्यवहार को संयम में रखें। अन्य व्यक्तियों या परिजनों के साथ उग्र बोलाचाली होने की आशंका है। परोपकार का बदला उपकार से मिल सकता है। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा बढ़ेगी। तबीयत का ध्यान रखें। दुविधाएं और समस्याएं मन की शांति हर लेगी। आध्यात्मिकता और ईश्वर का स्मरण शांति देगा।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- भाग्य के भरोसे न बैठें, उचित होगा की कर्म करें। व्यापारिक लाभ होगा। धर्म कर्म में आस्था बढेगी। पारिवारिक वातावारण अनुकूल रहेगा। स्वास्थ पर ध्यान दें। संत दर्शन संभव। आपके स्वास्थ्य के गुलाबी रहने की संभावना है। अपने सभी पैसे को एक उद्यम या योजना में निवेश करने की अनुशंसा नहीं की जाती है, चाहे संभावनाएं कितनी भी आकर्षक हों।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए शुभ दिन है। कोई भी काम सफलतापूर्वक पूरा होगा। परोपकार की भावना आज बलवती रहेगी। आमोद-प्रमोद में आपका दिन गुजरेगा। नौकरी- व्यवसाय में पदोन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थजीवन में आनंद व्याप्त रहेगा।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आपकी त्वचा चमकदार होती है। शरीर की तुलना में चेहरा मजबूत होता है। अधिक चिंतन को लेकर दुःख की लंबी अवधि के कारण चिंतित दिखाई देते हैं। कार्य को ही अपना जीवन मानते हैं और कार्यस्थल पर समय व्यतीत करना अधिक पसंद हैं । इस राशि के लोग दोहरे विचार रखते हैं।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा। जाब व व्यवसाय में उन्नति होगी। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने जूनियर से काम आसानी से निकालने का बेहतर तरीका मिलेगा। पिता का चरण स्पर्श करें।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- राशिचक्र की तीसरी राशि मिथुन के जातकों का स्वभाव ज्योतिष के अनुसार काफी अलग माना जाता है।माना जाता है कि ये गर्मी में लगातार ऊपर नीचे होता रहता है। जाब व व्यवसाय में रुके धन का आगमन हो सकता है। छात्रों को लाभ हो सकता है। आज जाब में उच्चाधिकारियों से लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में यदि कुछ अवरोध चल रहे थे, तो आज आपको उनसे मुक्ति मिलेगी।

Horoscope Today 22 January 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : कन्या राशि में चंद्रमा का संचार, देखें कैसा बीतेगा शनिवार

22-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। बहन की शादी की ख़बर आपके लिए ख़ुशी का सबब लेकर आएगी। हालाँकि उससे दूर होने का ख़याल आपको उदास भी कर सकता है। 

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  इस शनिवार आप अपनी प्रतिभा से लोगों को प्रभावित करेंगे। अपने अंदर छिपी ऊर्जा को बाहर निकालने की आवश्यकता है। आप सूझ-बूझ से काम लेंगे तो अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। ऑफिस का काम घर पर कर रहे लोगों से सीनियर्स प्रसन्न रहेंगे।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में वृद्धि होगी। व्यापार से संबंधित अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। धन का सामान्य लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। धार्मिक कार्य सम्पन्न होंगे।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   किसी बड़ी हॉबी को पूरा करने में आज अपना पूरा दिन बिता सकते हे। संतान की ओर से खुशखबरी मिलने के संकेत हे। व्यापार में लाभ मिल सकता हे। बेरोजगारों को इच्छित नौकरी मिल सकती हे। आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सकारात्मक सोच के ज़रिए इस समस्या से निजात पाएँ। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- कन्या राशि के लिए गणेशजी कहते हैं कि, आज आपके लिए दिन बहुत अच्छा परिणाम देने वाला है। दूसरों से सहयोग पाना आपके लिए आसान होगा। किसी कलात्मक कार्य में अपने हाथ आजमाएंगे और उससे धन अर्जित करेंगे। महिलाएं नए कपड़े या घर का कुछ समान खरीदने के लिए शॉपिंग पर जा सकती हैं।

 

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। आपको अपने काम में बहुत बड़ा फ़ैसला लेना पड़ सकता है। समय पर तेज़ क़दम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा। आप अपने सहकर्मियों से कोई उपयोगी सलाह भी पा सकते हैं।

 

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- कार्यक्षेत्र में नया कार्य मिलने से तनाव में रहेंगे। व्यापार सामान्य रहेगा, किन्तु शत्रु हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे। पहले से कुछ जरूरी रूके हुए कार्य आज पूरे होंगे। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी। संतान के प्रति चिंता बनेगी। धन का लाभ होगा।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं।

 

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):-  गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लिए आज आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे। समय की अनुकूलता का आभास होगा। किसी मित्र की मदद से रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। पारिवारिक जीवन में उत्साहवर्धक समाचार पाएंगे। जीवनसाथी से सुख सहयोग मिलेगा।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  कार्यक्षेत्र में आलस्य महसूस करने से कार्यों को समय से पूर्ण करने में असफल रहेंगे। व्यवसाय में आज किसी तरह का निवेश न करें। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। सुखद समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज का दिन मंगलमय होगा। आपका जीवनसाथी बिजनेस करने की इच्छा जाहिर कर सकता है। धन के मामले में धैर्य बनाकर रखें। आपको करियर से संबंधित कुछ नए और रोचक ऑफर मिल सकते हैं।

आज का राशिफल 21 जनवरी 2022: मिथुन, कन्या और मकर राशि के जातक सेहत का रखें विशेष खयाल, जानें अन्‍य राशियों का हाल

21-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-   ष राशि का सबसे अच्छा गुण है कि प्रत्येक परिस्थिति में गर्व से खड़े रहो। इस राशि के व्यक्तियों की हड्डियों की संरचना बहुत मजबूत होती है और कद औसत ऊंचाई का ही होता है। जब तक इस राशि के व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते हैं तब तक प्रयास करते रहते हैं। आप मुश्किल कार्यों को करने की ठान लेते हैं और लक्ष्य तक पहुंचने की पूरी कोशिश करते हैं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आज के दिन कुछ अप्रत्याशित घटित हो सकता है जो आपके लिए शुभ फल देने वाला ही होगा। ऐसे में चारो ओर ध्यान रखें और किसी भी मौके को हाथ से ना जाने दे।आपकी जी तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देगा। तरक्की का परिणाम बरकार रखे।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज आपका मन व्यावसायिक कार्यों में लगेगा। व्यवसाय को विस्तार देंगे। आज आपकी सेहत अच्छी नहीं रहेगी। प्रेम के मामले में भावुकता परेशान कर सकती है। स्थान परिवर्तन करने की योजना बना सकते हैं।

 

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज आपको मानसिक भय परेशान करेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद या मनमुटाव हो सकता है। आपका अभिमान किसी के दिल को चोट पहुंचा सकता है। विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान केंद्रित नहीं कर सकेंगे। अत्यधिक खर्च हो सकता है। आपके मन में असंतोष की भावना रहेगी। आपको किसी गलत या नियम विरुद्ध काम में नहीं पड़ना चाहिए।

 

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज विवादास्पद बातों से दूर रहें। आज दूरियों को मिटाने के लिए प्रयास करना बेहतर है। व्यवसाय में किसी नयी कार्य योजना पर अपने आपको समर्पित करेंगे। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा।

 

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- सरकारी अधिकारी आज के दिन अपने काम पर कम ध्यान दे पाएंगे और किसी अन्य मामले में उलझे रहेंगे। इस दौरान प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ उलझने से बचे।ज्यादा आशावादी बने लाभ होगा अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बनेगा। चालाकी भरे कार्य से बचे।

 

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- तुला राशि के व्यक्ति शुक्र ग्रह से प्रभावित होने के कारण समाज में आकर्षण का केंद्र होते हैं। आप कद में औसत से अधिक लम्बे होते हैं। आपके व्यक्तित्व की यह विशेषता होती है कि आपके होंठ बहुत सुंदर आकार के होते हैं। आप अपने व्यक्तित्व को लेकर विशेष रूप से सतर्क रहते हैं। कुशल राजनीतिज्ञ, विचारशील और चतुर होते हैं।

 

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज जाब व व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। प्यार के रिश्ते को विवाह में बदलने के सुखद संयोग बन सकते हैं। संतान को लेकर कोई सुखद समाचार मिल सकता है। वाद-विवाद से दूर रहें। यात्रा से लाभ हो सकता है।

 

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन शुभ फल देने वाला रहेगा और आप चारों ओर से लाभ ही लाभ में रहेंगे। पैसों को कही निवेश किया हुआ है तो वहां से धन लाभ मिलेगा।परिवार के साथ कुछ पल बिताए नयें प्रेम-संबंध बनने का योग रहेगा। समाज मे़ ज्यादा खर्चा से बचे वैवाहिक जीवन में कलह रहेगा।

 

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):-  स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। युवा प्यार के मामले में सफल रहेंगे। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। संतान पक्ष से किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। धन प्राप्ति की भी संभावना है।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  प्रेम, रोमांस, यात्रा, पर्यटन और मनोरंजन आपके आज के दिन का एक हिस्सा बनकर रहेंगे। परिजनों और मित्रों के साथ भोजन करने जाने का अवसर आएगा। उत्तम वस्त्र, आभूषण और वाहन प्राप्ति का योग है। भागीदारों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। सार्वजनिक जीवन में नाम और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। दृढ़ आत्मविश्वास से काम में सफलता से होंगे।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज के दिन आप अपने जीवनसाथी के लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। रिश्ते की बात चल रही है तो वहां से कुछ अड़चन आ सकती है और बात खत्म हो सकती है। कामकाज मे़ धक्का लग सकता है क्यूकी सेहत साथ नही देगा धर्य और चालाकी का कार्य करे।

Horoscope Today 20 January 2022, किसी से अचानक उपहार मिल सकता है

21-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-   आज का दिन भागादौड़ी भरा निकलने वाला है। जिम्मेदारियां निभाने के चक्कर में व्यस्तता बढ़ेगी। कोई पेंडिंग कार्य चल रहे हों तो उन्हें आज के दिन पूरा कर लें, नहीं तो काम का लोड आपको परेशानी और तनाव दे सकता है। व्यापारी वर्ग व्यापार को लेकर नई योजनाएं बनाएं और उन्हें आज से अपनी कार्यप्रणाली में लागू कर दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से शरीर के दर्द को लेकर अलर्ट रहें।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  गुरुवार को दूसरों की मदद करें आपको फायदा होगा। यदि कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो कर लें। राजकीय मामले सुलझेंगे। परिवार के लोगों का तालमेल आपको आगे बढ़ने का हौसला देगा।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज आपका दिन उत्तम रहेगा।आर्थिक नजरिए से दिन बढ़िया रहेगा क्योंकि इनकम में बढ़ोतरी होगी। बिजनेस में कुछ नया ट्राई करने से आपको बचना चाहिए। मनचाही प्रगति ना होने की वजह से नाराजगी रह सकती है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज के दिन कर्क राशि के लोगों को बोलने से पहले एक बार सोच लेना चाहिए, क्योंकि आपके मुख से निकली अनावश्यक बात सार्वजनिक रूप से हंसी का पात्र बना सकती है। ऑफिस में यदि किसी काम की जिम्मेदारी मिली हो तो बिना गलती के कार्यों को पूरा करने पर जोर दें, अन्यथा बाद में गलतियों को खोजने में समय व्यर्थ जाएगा। पार्टनरशिप में सजगता बरतें नहीं तो रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो सकती है।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज आपका दिन काफी अच्छा गुजरने वाला है। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी। साथ ही आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। व्यवसायी अपने कार्य को आगे बढ़ाने के लिए लोन ले सकते हैं। रोजी रोजगार की दिशा में प्रगति होगी।  आज आपका भाग्यशाली रंग सुनहरा है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज के दिन मन में किसी के भी प्रति बुरा भाव लाने से बचना चाहिए। दूसरों की बातें बुरी लग सकती है जिसके कारण मन में नाराजगी आ सकती है। कर्मक्षेत्र में काम करने के लिए धैर्य रखने की आवश्यकता है, अत्यधिक जल्दबाजी काम को खराब कर सकती है जिससे अधिक समय व्यर्थ होगा। सप्लाई से जुड़े लोगों को सावधानी से काम करना चाहिए, साथ ही समय-समय पुराने संपर्कों से बातचीत करते रहें।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- व्यापार में आज आपको पिता और बड़ो से सहायता मिलेगी। मन से चिंता का भार कम होगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ बेवजह विवादों में ना उलझें। किसी तरह का मतभेद न हो इसका भी ध्यान रखें। आय से अधिक खर्च बढ़ सकता है।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज सभी विषय के नकारात्मक पहलुओं का अनुभव होगा। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में गहरी चिंताएं सताया करेंगी। नौकरी-व्यवसाय में अवरोध खड़े होंगे। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। विदेशगमन के अवसर निर्मित होंगे। विदेश में बसनेवाले निकटस्थ संबंधियों के समाचार मिलेंगे। संतान के संबंध में चिंता होगी।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  आज आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा अनर्थ हो सकता है। सर्दी और कफ के कारण आपका स्वास्थ्य खराब होगा। मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। धन खर्च में वृद्धि होगी। नियम विरोधी काम तथा अनैतिक काम से आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है, इसका ध्यान रखें।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):-  कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। कार्य बहुत सरलता से पूरे करने में सफल रहेंगे। प्रमोशन का योग है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में मधुरता रहेगी। मित्रों से लाभ होगा। किसी से अचानक उपहार मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  कुंभ राशि वाले आज के दिन भविष्य की प्लानिंग कर सकते हैं। भविष्य से संबंधित लिए गए निर्णय अच्छे लाभ दिलाने वाले साबित होंगे। ऑफिस में बॉस की बातों को अनदेखा न करें। वरिष्ठों से कुछ सीखने का मौका मिले तो उसे न छोड़ें। व्यापारियों को मनचाहा लाभ मिलने में आज संदेह है। स्वास्थ्य को देखते हुए आपको सलाह है कि अनावश्यक घूमने-फिरने के लिए आज घर निकलने से बचें, क्योंकि नकारात्मक ग्रह रोग देने के फिराक में है।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज के दिन मीन राशि वालों के महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगी। ऑफिस में सहयोगियों के साथ एकजुटता बनाए रखें, तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों की एक दूसरे से बुराई करने से भी बचना होगा। अपनी अच्छी छवि बनाए रखने के लिए अपने काम के टारगेट को समय पर करने की कोशिश करें। व्यापार में पार्टनरशिप के लिए ऑफर आ सकता है, परंतु इसके लिए जल्दबाजी न दिखाते हुए सोच-समझकर निर्णय लेना होगा।

Horoscope Today 19 January 2022: मिथुन सहित इन राशियों को होगी अपार धन की प्राप्ति, जानिए अन्य राशियों का हाल

19-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज धार्मिक कार्यों में परिवार के साथ शामिल होंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए मेहनत अधिक करनी होगी। व्यापार में लेन—देन में सावधानी बरतें। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपसी समझ में मजबूती आयेगी।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज आपके अंदर जलन की भावना उत्पन्न हो सकती है। स्वंय में नकारात्मकता को हावी न होने दें। व्यापार में साझेदारी से लाभ मिलेगा। पुराना फंसा धन प्राप्त हो सकता है। खर्च की अधिकता रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करना फलदायक रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज आपका आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा। व्यापार में अचानक हुए धन लाभ से आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। इस राशि के छात्र आज अपना प्रोजेक्ट पूरा कर लेंगे। जो इंजीनियर है आज उन्हें किसी बड़ी कम्पनी से जॉब का ऑफर मिलेगा, साथ ही पुरानी कंपनी में एक्स्ट्रा इनकम का ऑफर भी मिल सकता है। दुश्मन और रोग आज आपसे पस्त रहेगें। लवमेट्स के लिये आज का दिन बढ़िया रहने वाला है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  कार्य को लेकर मन में असमंजस की स्थिति रहेगी। आपका एक मन कार्य करने का होगा तो वहीं दूसरी तरफ आराम करने का भी होगा। व्यापार के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। दैनिक कार्यों में अनियमितता रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में सामंजस्य रहेगा।

 

 सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सिंह राशि के व्यक्तियों के व्यक्तित्व बहुत शानदार होता है। इनका व्यक्तित्व इनकी राशि के प्रतीक निशान शेर के समान होता है। यही कारण है कि इन्हें भीड़ में भी आसानी से पहचाना जा सकता है। सामान्यत: आपका कद अक्सर लंबा होता है। समाज में अपनी उपस्थिति दर्शा देते हैं। आपकी शारीरिक विशेषता है कि आपके चेहरे पर एक विशेष आभा होती हैं।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए गंभीरता से कोशिश करेंगे। जिसका बेहतर परिणाम भी आपको मिलेगा। आप पहले से जिन योजना को लागू करने को सोच रहे थे आज उन्हें लागू करने का समय आ गया। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन बेहद अच्छा रहेगा। जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखें इससे आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। माता पिता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। पिछले कुछ दिनों से आप जिन छोटी–मोटी तकलीफों से परेशान थे, वे सब आज ठीक हो जायेंगी। नौकरी पेशावाले लोगों को आज अपने साथियों से सहयोग थोडा कम ही मिलेगा। आप उनपर ध्यान देने के बजाए बॉस के दिए हुए निर्देशों का पालन करें| व्यापार में आज आपका दूसरों से मेल-जोल बढ़ेगा। लोग आज आपके व्यवहार से काफी खुश होंगें। आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी।

 

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-  आज का दिन शानदार रहने वाला है। करियर में उन्नति के लिये आज आपको अच्छी सलाह मिलेगी। किसी नये काम को स्टार्ट करने के लिये आज का दिन ठीक है। आज आप जो भी फैसला करेंगे, उससे फायदा जरुर मिलेगा। यात्रा से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़ें हैं आज उन्हें सामाजिक कार्यक्रम में सामिल होने का अवसर मिलेगा, साथ ही उनका मान-सम्मान भी होगा। स्वास्थ्य आज बेहतर रहेगा।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  आज लोन संबंधित दिक्कतें दूर होंगी और लोन प्राप्त कर सकने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में किसी की बुराई न करें। आपके सम्मान को नुकसान हो सकता है। व्यापार में आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। भूमि पर निवेश करना फलदायक रहेगा।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज ताज़ा फूल की तरह अपने व्यावहार में ताज़गी बनाए रखें। दोस्तों के साथ दिन हंसी-मजाक में बीतेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। यह समय जीवन में आपको भरपूर आनन्द दिलायेगा। इस राशि की महिलाओं का अधिकांश समय ख़रीदारी में बीतेगा। आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप अच्छा महसूस करते हैं। जेवर में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आज का दिन मिले-जुले लाभ देने वाला है। नई नौकरी ज्वाइन की है तो लापरवाही न बरतें। अपने काम को पूरी मेहनत से करें। ऑफिस में बॉस का पूरा मार्गदर्शन प्राप्त होगा। हिसाब किताब में पारदर्शिता रखनी होगी, क्योंकि इस समय आर्थिक नुकसान होने के आसार दिख रहे हैं। युवा वर्ग के लिए सलाह है कि उन्हें आज बिल्कुल भी समय बर्बाद न करें, अन्यथा बहुत सारे काम पेंडिंग रह जाएंगे।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज का दिन बहुत अच्छा साबित होने वाला है। जो समस्याएं बहुत समय से आपको परेशान कर रही थी, उनसे संबंधित चिंता अब खत्म होगी। व्यापारी वर्ग, नौकरीपेशा और विद्यार्थी वर्ग अपने काम को करने के नये तरीके खोजें। अच्छी प्लानिंग और तरीका आपके लिए बहुत फलदायी साबित होगा। बर्तन के व्यापारियों को दिन अच्छा है। खुदरा व्यापारी जमा स्टॉक निकलेगा।

Aries horoscope today, आज का मेष राशिफल 18 जनवरी : पूरे दिन काम में व्यस्त रहेंगे, सामाजिक ख्याति का ध्यान रखें

18-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-   आज आपका दिन खर्चीला रहने वाला है। जरूरत से अधिक चीजों की शॉपिंग हो जायेगी। बेहतर होगा आज समानों की लिस्ट बना कर ही बाजार जाएं। इस राशि के छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। इसके अलावा किसी नये कॉलेज में एडमिशन लेने के लिये आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी। 

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- वृषभ राशि के जातक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। वृषभ राशि चक्र में आने वाली दूसरी राशि है। ये लोग शांत व कोमल होते हैं, लेकिन अपनी दिमागी क्षमता को भली-भांति जानते हैं। वृषभ राशि के जातक धन, संपत्ति और ख्याति प्राप्त करना पसंद करते हैं। इस राशि के जातकों में हावी रहने की प्रवृत्ति रहती है, इसलिए ये लोग स्वभाविक रूप से कठोर और निश्चयी रहते हैं।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी। इसमें थोड़ा विलंब होगा लेकिन उस संबंध में प्रयास जारी रखने से उन्हें पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजनों में दिक्कत हो सकती है। नौकरी-धंधे में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज आपका दिन व्यस्तता में बीतेगा। कामकाज में ज्यादा मेहनत के बावजूद भी कार्यों को पूरा होने थोड़ा समय लगेगा । किसी काम के लिए जितनी ज्यादा कोशिश करेंगे, आपको उतनी ही अच्छी सफलता मिलेगी। आज आपका कोई सरकारी कार्य कागजात पूरा न होने की वजह से रुक सकता है। बच्चे आज भाई बहन के साथ पार्क में घूमने जायेंगें।

 

 सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सिंह राशि के व्यक्तियों के व्यक्तित्व बहुत शानदार होता है। इनका व्यक्तित्व इनकी राशि के प्रतीक निशान शेर के समान होता है। यही कारण है कि इन्हें भीड़ में भी आसानी से पहचाना जा सकता है। सामान्यत: आपका कद अक्सर लंबा होता है। समाज में अपनी उपस्थिति दर्शा देते हैं। आपकी शारीरिक विशेषता है कि आपके चेहरे पर एक विशेष आभा होती हैं।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- निजी नौकरी कर रहे लोगो को अपनी जॉब से आराम मिलेगा और काम का बोझ थोड़ा कम होगा। आज के दिन आप अपना ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ व्यतीत करेंगे।जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी चिंता बनी रहेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आज आप जिन कामों को करने के लिए सोचेंगे। आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है । अच्छा रहेगा आप पढाई पर ज्यादा ध्यान दें। महिलाओं के लिए दिन राहतपूर्ण रहने वाला है, परिवार के सभी लोग घर के कामों में आपकी सहायता करेंगे।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-  प्रेमी के साथ कही बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं लेकिन उसमे कुछ अड़चने आ सकती है। मित्रों का भरपूर साथ मिलेगा जो आपको खुश कर देगा।कोई बड़ा खर्च अचानक सामने आ सकता है। व्यवस्था में मुश्किल होगी। चिंता तथा तनाव रहेंगे। गुस्से पर काबू रखें। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):-  आज का दिन तर्क-वितर्क के लिए अच्छा है। आप किसी भी बात का अनालिसिस अच्छे से कर सकेंगे। प्रवास, मनोरंजन, मित्रों के साथ मुलाकात, स्वादिष्ट भोजन और सुखद चीजों की खरीदारी आपको अधिक आनंदित करेगी। पार्टनरशिप के काम से लाभ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ सम्बंध प्रगाढ़ होंगे। मान- सम्मान बढ़ेगा।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आप अपनी विशेष व्यक्तित्व और जीवन शैली के लिए जाने जाते हैं। आपकी त्वचा चमकदार होती है। शरीर की तुलना में चेहरा मजबूत होता है। अधिक चिंतन को लेकर दुःख की लंबी अवधि के कारण चिंतित दिखाई देते हैं। कार्य को ही अपना जीवन मानते हैं और कार्यस्थल पर समय व्यतीत करना अधिक पसंद हैं । इस राशि के लोग दोहरे विचार रखते हैं। अपने लक्ष्य के प्रति सम्पूर्ण समर्पित और प्रयत्नशील रहते हैं।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-   आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा।अपने बिजनेस में नये प्रयोग करने में आप सफल होंगे। आज आप जो भी काम करने की सोचेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। पहले किये गये कामों से भी आज बेहतर परिणाम प्राप्त होगा। अधिकारी वर्ग आपके काम की तारीफ करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े काम आज पूरे हो जाएंगे। आज रोजगार के नयें अवसर आपको प्राप्त होंगे।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज के दिन दूसरों के मामलों में दखल ना दे अन्यथा सब बात आपके ऊपर आ सकती हैं और आप बेवजह ही उसमें फंस सकते है।किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें।

Aaj Ka Rashifal, 17 Jan 2022: मेष, वृषभ व मिथुन राशि वाले पौष मास की पूर्णिमा पर वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकेंगे

17-Jan-2022

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-   आज आपको अपने उतावलेपन पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा।कार्यस्थल पर अधिक बोझ होगा और इसमें भी दैनिक कार्यक्रमों, शौक और स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव के कारण आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- अपने स्‍वास्‍थ्‍य और बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम की स्थिति भी बहूत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापार ठीक चल रहा है। मां काली की अराधना करें। मन अशांत रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। हरी वस्‍तु पास रखें।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):-आज नौकरीपेशा लोगों को अच्छे अवसर मिलने में विलंब हो सकता है।शायद हाथ में आए लाभ आपकी वाणी की कटुता के कारण निकल सकते हैं फिर भी आपके समक्ष आने वाले बेहतर अवसरों में वृद्धि होगी।विशेषकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय़ लेने से बचें।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज खास ध्यान रखना होगा।खास कर वैचारिक असमंजसता और जो संभव नहीं उस गलत भय के कारण लगातार तनाव में रहेंगे,जिसका असर स्वास्थ्य पर देखने को मिलेगा।पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य की भी काफी चिंता रहेगी।ज्यादा मसालेदार खाने से परहेज करें।

 

 सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज आपको लाभ होने की संभावना है, परंतु आपका मनोबल स्पष्ट न हो, तो मिला हुआ अवसर भी खो सकते हैं। मित्रों से मिलकर लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आप अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। व्यापार में अच्छी सफलता प्राप्त कर सकेंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि हो सकेगी। यात्रा होने की भी संभावना है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित होता दिख रहा है। अभी भाग्‍य पर भरोसा नहीं किया जा सकता। परिणाम पाने के लिए अत्‍यधिक कर्म करना पड़ेगा। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं हो सकती है। व्‍यवसायिक स्थिति आपकी रुक-रुककर आगे बढ़ती रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। संयत रहें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भवन सुख में वृद्धि होगी। शनिदेव की अराधना करते रहें।

 

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-भावनाओं पर नियंत्रण बढ़ाएंगे। सेहत पर ध्यान देंगे। आर्थिक मामलों में सावधानी रखेंगे। मित्रों और कुटुम्बियों का सहयोग रहेगा। धैर्य से काम लेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। आर्थिक मामलों मंे तनाव मिलेगा। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आपको पेट दर्द, दमा, खांसी जैसी तकलीफें हो सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शरीर और मन अस्वस्थ रहने से बेचैनी रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। कड़े नियम आपको कठिनाई में डाल देंगे। खर्च बढ़ सकता है। पानी से दूर रहना हितकर है।

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे):- आज खुशी, आनंद और शांति प्राप्त कर सकेंगे। अच्छे वस्त्र, मित्रों के साथ घूमना- फिरना और स्वादिष्ट भोजन आपके दिन को आनंदमय बनाएंगे। किसी नए व्यक्ति की ओर आप आकर्षित होंगे और नए लोगों से मिलकर रोमांचित अनुभव करेंगे। सार्वजनिक जीवन में आप प्रतिष्ठा और सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। आपको अच्छा दांपत्य सुख भी प्राप्त होगा।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):-आज आपको सहकर्मियों के साथ अनावश्यक बहस करने से बचना होगा,क्योंकि इससे आपके दुश्मनों के बढ़ने की संभावना है।अपने किसी भी कार्य को आसानी से पूरा करने की संभावना है इसलिए खास चिंता करने की जरूरत नहीं है।विद्यार्थीयों के कार्य कुल मिलाकर अच्छी तरह आगे बढ़ेंगे।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-   आज आपको अपने स्वास्थ्य तथा संतान की चिंता परेशान करेगी। तेजी से विचार बदलने से आपकी मानसिक स्थिति कमजोर रहेगी। किसी भी काम की नई शुरुआत के लिए दिन अच्छा नहीं है। यात्रा आज स्थगित ही रखें।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आपके तन-मन में बेचैनी अनुभव होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद या विवाद हो सकता है। मां की तबीयत खराब होने की आशंका बनी रहेगी। किसी काम के पूरा ना होने से आपका उत्साह ठंडा पड़ जाएगा। आपको नींद न आने से अस्वस्थता अनुभव होगा। पानी वाली जगहों से आज दूर ही रहें। मकान, वाहन या अन्य संपत्ति से सम्बंधित मामलों में चिंता हो सकती है।


Previous123456789...3233Next