Thursday,28 October 2021   11:35 pm
Previous123456789...2728Next

Aaj Ka Rashifal, 28 अक्टूबर 2021: मेष, कन्या, मकर समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

28-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज का दिन आपके लिए का आनंदमय रहेगा। आज व्यापार की प्रगति को देखकर प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपके चारों ओर का वातावरण भी सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा में आ रहे अवरोध आज समाप्त होंगे। 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने किसी परिजन से कोई ऐसी सूचना सुनने को मिलेगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में यदि आज आप किसी के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए रोक दे।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- विद्यार्थियों को आज के दिन संभल कर रहने की आवश्यकता है क्योंकि मित्र आपके सरल स्वभाव का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे। व्यापारियों के लिए आज का दिन ऊँच-नीच वाला रहेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- परिवार के लोगों को और अच्छे से जानने और समझने का अवसर प्राप्त होगा और सभी के बीच आपसी प्रेम भी बढ़ेगा। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन शुभ रहेगा।आय में निश्चितता रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रमाद न करें। लाभ बढ़ेगा।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- आज का दिन सुख भोग के साधनों में वृद्धि का दिन रहेगा। आज यदि आप अपने व्यापार के लिए किसी खोज को करेंगे, तो उसमें भी आप सफल होंगे। यदि भाइयों के साथ कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी आज समाप्त होगा। 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- मानसिक रूप से किसी बात की चिंता सताएगी। यदि आपके मन में कोई बात है और किसी से साँझा नही कर पा रहे है तो ऐसी स्थिति में तनाव और बढ़ जाएगा। इसलिये मन की बात को किसी अपने के साथ अवश्य साँझा करे।दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  विवाहित लोगों की अपने जीवनसाथी के साथ नजदीकियां बढ़ेगी और दोनों कही आसपास घूमने जाने का भी प्लान करेंगे लेकिन उसमे कुछ अड़चने आ सकती है। यदि प्रेम संबंध में है तो आपको अपने पार्टनर के ऊपर शक होगा और आप उन पर नज़र बनाए रखेंगे।आय में निश्चितता रहेगी। मातहतों से अनबन हो सकती है। कुसंगति से हानि होगी।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से काफी थकान और आलस्य का अनुभव करेंगे, जिससे उत्साह की कमी रहेगी। इसका प्रभाव व्यावसायिक क्षेत्र में देखने को मिलेगा। इससे परेशानी हो सकती है। उच्च अधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति नकारात्मक रहेगा। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है। गणेशजी के अनुसार आज किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को टालना सही रहेगा।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  गणेशजी द्वारा आज आपको कोई भी नया काम शुरू न करने तथा अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है। कफ तथा पेट संबंधी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। शल्यक्रिया जैसे बड़े मामलों को आज टाल दें। आज आप काफी चिंतित रहेंगे। अचानक ही कोई बीमारी आपको सता सकती है। खर्च में वृद्धि होगी। वाणी और व्यवहार पर संयम रखना जरूरी है।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- फिर भी आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशी से अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में ताजगी और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। गणेशजी के आशीर्वाद से आज दलाली, ब्याज और कमिशन से आपकी आय में वृद्धि होगी।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आपके द्वारा किए गए काम से आपको यश और कीर्ति मिलेगी। परिवार में अच्छा वातावरण रहेगा। तन-मन से आप ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। नौकरी- व्यापार की जगह सहकर्मियों का साथ मिलेगा। माता के परिवार से अच्छे समाचार मिलेंगे। खर्च बढ़ेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार आएगा।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज आपकी कल्पनाशक्ति पूरे निखार पर होगी। आज का दिन साहित्य पढ़ने- लिखने के लिए उत्तम है। विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। आज आपके स्वभाव में साथी के लिए इमोशंस और रोमांस ज्यादा रहेगा। पेट-दर्द की तकलीफ होने की भी आशंका है। मन में भय रहेगा। मानसिक संतुलन बनाए रखें। 

Horoscope Today 27 October 2021 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 27 अक्टूबर 2021 : आज ग्रह योगों का किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव जानें

27-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज का दिन आप दूसरों की मदद करने में व्यतीत करेंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि लोग आपकी इस मदद को स्वार्थ ना समझे। पारिवारिक बिजनेस में आज आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है। 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज का दिन विद्यार्थियों को किसी कंपटीशन में जीत दिला सकता है, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है, इसलिए आज आपको अपने काम की ओर ध्यान देना होगा, लेकिन आज अनावश्यक खर्चे इतने बड़े रहेंगे, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- तन-मन से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। घर में मित्रों, सगे- संबंधियों के आगमन से खुशी का वातावरण रहेगा। अच्छा भोजन और सुंदर वस्त्र और गहने मिलने का योग है। गणेशजी के अनुसार आज का दिन आर्थिक लाभ का दिन है। मित्रों तथा सगे-संबंधियों से उपहार मिलेंगे। दांपत्य जीवन में सुख-शांति और निकटता का अनुभव होगा। नेगेटिव विचारों को मन पर हावी न होने दें।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज आपका मन अस्वस्थ और बेचैन रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद होने से घर में विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो जाएगी। आपकी निर्णय शक्ति कुंठित होने से दिशा नहीं दिखाई देगी। गणेशजी का कहना है कि आज बातचीत पर ध्यान रखें, नहीं तो किसी के साथ झगड़ा हो सकता है। तबीयत खराब होगी।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- आपको व्यापार में लाभ होगा और आय बढ़ेगी। अच्छा भोजन मिलेगा और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने के योग हैं। मित्र आपके लिए सहायक सिद्ध हो सकेंगे। संतान से मुलाकात होगी। बुजुर्गों का साथ मिलेगा। अच्छे प्रसंग में शामिल होने का मौका मिलेगा। जातकों को प्रेम के सुख का अनुभव होगा। गणेशजी की कृपा से नई वस्तुओं और वाहनों की खरीदारी के लिए समय अच्छा है।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का और बोझ बढ़ सकता है, जिसके कारण आप अपने आपको असहाय महसूस करेंगे, लेकिन आज आप अपने घर के लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए समय अवश्य निकालेंगे। आज आपके परिवार के सदस्य आपको कहीं घूमाने के लिए जाने का प्लान भी बना सकते हैं।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आपने पहले किसी से कोई कर्जा लिया हुआ है, तो आज आप उसे उतार सकते हैं, जिसके कारण आपके मन का बोझ भी हल्का होगा। आज आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, लेकिन आपको अपनी जेब का ख्याल रखना होगा। 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज सावधानीपूर्वक आगे बढ़े और महत्वपूर्ण काम आज हाथ में न लें, तो अच्छा होगा। उग्र स्वभाव और खराब व्यवहार के कारण आप तकलीफ में आ सकते हैं। आपको समय से भोजन नहीं मिलने की आशंका बनी रहेगी। आपको गलत और गैरकानूनी काम से आज दूर ही रहना चाहिए। दुर्घटना की भी आशंका है। गणेशजी का कहना है कि आज किसी बात का डर हो, तो ध्यान करके मन को शांत रखें।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आज का दिन तर्क-वितर्क के लिए अच्छा है। आप किसी भी बात का एनालिसिस अच्छे से कर सकेंगे। यात्रा, मनोरंजन, मित्रों के साथ मुलाकात, स्वादिष्ट भोजन और मनपसंद चीजों की खरीदारी आपको अधिक आनंदित करेगी। पार्टनरशिप के काम से लाभ हो सकता है। गणेशजी के आशीर्वाद से आज जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। मान- सम्मान बढ़ेगा।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज का दिन आपके लिए एनर्जी भरा रहेगा। आज आप अपने धीमी गति से चल रहे बिजनेस को गति प्रदान करने के लिए अपने भाई से सलाह मशवरा करेंगे। यदि आपका कोई जमीन संबंधित वाद विवाद चल रहा है, तो वह भी आज किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से सुलझता दिख रहा है।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आप किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो आपको भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना होगा और व्यापार के लिए यदि आप किसी बैंक से लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज के दिन आप मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे और दिल खोलकर धन खर्च भी करेंगे और कुछ धन परोपकार के कार्य पर भी व्यक्ति करेंगे। प्रेम जीवन को आज स्थाई रिश्तो में बदलने का प्रयास करेंगे, लेकिन आपको किसी भी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है। 

आज 26 अक्टूबर 2021 का कुंभ राशिफल, भाग्य पक्ष सहयोगी रहेगा, मित्रों से भेंट होगी

26-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज के दिन शत्रुओं से बचकर रहे और उनके साथ किसी तरह के झगड़े या विवाद में पड़ने से बचे. परिवार की आपसे किसी बात को लेकर अपेक्षा रहेगी और आप उन्हें पूरा भी करेंगे.कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. शत्रु पस्त होंगे. विवाद न करें.

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  यदि पैसो को कही निवेश किया हुआ है तो वहां से लाभ प्राप्त होगा लेकिन उसकी अपेक्षा खर्चे भी बढ़ जाएंगे. रुका हुआ पैसा भी वापस आ सकता है.दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. लाभ होगा.

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- यदि कुछ दिनों से किसी के साथ अच्छी बातचीत चल रही है तो आज के दिन उस पर विराम लग जाएगा. वे आपकी किसी बात से नाराज़ हो सकते है जिस कारण बातचीत बंद हो जाएगी.पारिवारिक सहयोग से कार्य में आसानी होगी. दूसरों के कार्य में दखल न दें.

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-किसी के साथ संघर्ष या विवाद होने की संभावना है. स्वास्थ्य के प्रति सजग ना रहने पर स्वास्थ्य खराब हो सकता है. कानूनी मामलों में सजगता के साथ आगे की ओर बढ़ें. आपकी प्रतिष्ठा को कलंक लगने या आर्थिक नुकसान होने की आशंका है.

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- आज आपको लाभ होने की संभावना है, परंतु आपका मनोबल स्पष्ट न हो, तो मिला हुआ अवसर भी खो सकते हैं. मित्रों से मिलकर लाभ के अवसर बना पाएंगे. आप अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे.

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज आपको लाभ होने की संभावना है, परंतु आपका मनोबल स्पष्ट न हो, तो मिला हुआ अवसर भी खो सकते हैं. मित्रों से मिलकर लाभ के अवसर बना पाएंगे. आप अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे.

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  यदि आप नया घर लेने का सोच रहे है लेकिन कुछ समय से अटके पड़े है तो आज उस पर आगे बढ़ेंगे. इसके लिए बैंक से लोन लेने का भी सोच सकते है.किसी अपने के व्यवहार से दु:ख होगा. नौकरी में उच्चाधिकारी का ध्यान खुद की तरफ खींच पाएंगे.

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- शादीशुदा जोड़े थोड़ा संभल कर रहे और एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखे क्योंकि किसी तीसरे व्यक्ति के द्वारा आप दोनों के बीच मतभेद कराने का प्रयास किया जाएगा. यदि आप एक-दूसरे से कोई बात छुपा रहे है तो उसे बता दे और खुलकर बात करे.पार्टनरों का सहयोग मिलेगा. जरूरी वस्तु गुम हो सकती है.

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  बाज़ार में पैसा निवेश किया हुआ है या दूसरो को ब्याज पर पैसा देते है तो आज उसमे अप्रत्याशित लाभ मिलेगा. ग्राहक आपके काम की प्रशंसा करेंगे और उनके जरिये नए ग्राहक भी बनेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. शत्रु शांत रहेंगे. प्रसन्नता रहेगी.

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- व्यापार-धंधे में वृद्धि होगी. आर्थिक दृष्टि से आपका दिन लाभदायक होगा. आर्थिक कामकाज अच्छी तरह पूरा कर सकेंगे. परिवार में सुख- शांति बनी रहेगी. आपके साथ काम करने वाले तथा अधीनस्थ कर्मचारी का सहयोग आपको प्राप्त होगा.

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज आपको अपने स्वास्थ्य तथा संतान की चिंता परेशान करेगी. तेजी से विचार बदलने से आपकी मानसिक स्थिति कमजोर रहेगी. गणेशजी की मानें तो किसी भी काम की नई शुरुआत के लिए दिन अच्छा नहीं है.

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद या विवाद हो सकता है. मां की तबीयत खराब होने की आशंका बनी रहेगी. किसी काम के पूरा ना होने से आपका उत्साह ठंडा पड़ जाएगा. आपको नींद न आने से अस्वस्थता अनुभव होगा. 

Aaj Ka Rashifal, 25 October 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए आज का दिन फलदायी होगा

25-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-   : आज जॉब के लिए अनुकूल समय है। आज आपका दिन अच्छा बीतेगा। बिजनेस में विशेष सफलता मिलेगी। कार्यभार की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर प्रसन्न रहेंगे।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- बैंकिंग व आईटी जॉब में कार्यों को विस्तार देंगे। पिता का आशीर्वाद लें। कारोबार में लाभ होगा। धन में बढ़ोतरी होगी। आज किसी बात पर बहस करने से बचें।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह): जॉब में प्रोन्नति होगी। व्यवसाय करने वाले परिवर्तन की योजना बना सकते हैं। निवेश हेतु उचित समय की प्रतीक्षा करें। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  जॉब परिवर्तन के लिए अनुकूल समय है व प्रोमोशन में सफलता की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में नए प्रोजेक्ट पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। गृह निर्माण सम्बन्धित कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  पॉलिटिक्स से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। आज नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। सामाजिक कार्यों में हिस्‍सा लें।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- व्यवसाय में सफलता से खुश रहेंगे। आज आर्थिक लाभ का योग बन रहा है। नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। आज यात्रा करने से बचें साथ ही गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  व्यवसाय में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। जॉब में उच्चाधिकारियों से लाभ है। छात्रों के कैरियर में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में भी उन्नति है। सोच समझकर कार्य करें।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-जॉब में कार्यस्थल पर किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-   आज राजनीतिज्ञों के लिए अनुकूल समय है। रुके धन का आगमन होगा।आज कोशिश करें कि किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। धन का आगमन होगा।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- छात्रों को कॅरियर में सफलता मिलेगी। जॉब में प्रोमोशन का मार्ग खुलेगा। व्यवसाय में उन्नति होगी। बैंकिंग जॉब में प्रोमोशन का मार्ग खुलेगा। राजनीति से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  व्यवसाय में सावधानी बरतने की आवश्‍यकता है। परेशानियों को खुद पर हावी न होने दें। आपको मित्रों का साथ मिलेगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- : नौकरी में पदोन्‍नति संभव है। व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ हो सकता है। यात्रा के दौरान सामान की सुरक्षा करें। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की जरूरत है। आज पेट संबंधी कष्ट हो सकता है।

Aaj Ka Rashifal, 24 October 2021: रविवार को कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को मिलेगा सूर्य देव का आशीर्वाद?

24-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  मेष राशि के लोग आज बहुत मृदुभाषी रहेंगे। वे संघर्ष की स्थिति में आ सकते हैं लेकिन वे धैर्य से काम लेंगे और इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाएंगे।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-  कार्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी। जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं उनको सजग रहना होगा, क्योंकि आपके प्रोजेक्ट में कुछ कठिनाई आ सकती है। रेस्टोरेंट कारोबारियों को ग्राहकों के उमड़ने से अच्छा लाभ होगा तो वहीं आकास्मिक लाभ होने की भी संंभावनाएं दिखाई दे रही है।  

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- मिथुन राशि के जातक अंततः अपने लंबित बैंक संबंधी कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। हो सके तो इन लोगों को आज पीला रंग पहनने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि इससे उनके जीवंत व्यक्तित्व को सामने लाने में मदद मिलेगी।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-आज के दिन निराशा के भंवर में नहीं फंसना है, ऐसे में पॉजिटिव विचारों को स्थान देना चाहिए। ऑफिशियल कामकाज का भार बाकी दिनों से आज अधिक हो सकता है, तो वहीं कार्य को और बेहतर बनाने के लिए प्लानिंग की भी जरूरत है।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सिंह राशि वालों को रहस्य रखना सीखना होगा। इस राशि के कुछ लोग किसी मित्र से जुड़ी गोपनीय जानकारी का खुलासा कर सकते हैं और इससे उनके रिश्ते को नुकसान पहुंच सकता है।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आपका आज का दिन आनंददायक रहेगा। आर्थिक लाभ होगा तथा विदेश में रहने वाले सगे- संबंधियों के समाचार मिलेंगे, इससे आप काफी प्रसन्न रहेंगे। धार्मिक कामों और धार्मिक यात्रा में खर्च होगा। भाई-बहनों से लाभ मिलने की संभावना है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों को अनुकूल अवसर मिलेंगे। 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज के दिन  शुभ सूचना मिलने की संभावना है। ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा। सहकर्मियों के साथ सहयोग बढ़ाकर काम करें जिससे कार्यों में गुणवत्ता भी देखने को मिलेगी। अनाज के कारोबारियों को आर्थिक आय में अच्छी बढ़ोतरी की संभावना है।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- वृश्चिक राशि वालों को पूर्व में किए गए प्रयासों का फल मिलेगा। लेकिन उन्हें बाहरी परिवार के किसी भी व्यक्ति के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचने की जरूरत है। यात्रा करने वालों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे दूषित भोजन न करें।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आज के दिन सम्मान और प्रतिष्ठा के शुभ अवसर प्राप्त होते नजर आ रहें हैं। आपके प्रयासों से रुके महत्वपूर्ण कार्य भी बनेंगे।कर्मक्षेत्र में क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। बॉस आपको किसी दूसरे के काम की जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं।व्यापार में कोई बड़ा धन का निवेश अभी न करें, कानूनी कार्यवाही की आशंका है। 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- जो लोग कोई नया व्यवसाय या प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए यह एक अच्छा दिन है। 5 नंबर का पीछा करने से उनकी सभी योजनाएं सकारात्मक परिणाम देती हैं और लंबे समय में सफलता मिलती है।
 
कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज के दिन आपके द्वारा लिए गए कुछ कठोर फैसले दूसरे की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं। नए रिश्ते जोड़ने के लिए आगे बढ़ रहे हैं तो थोड़ा रुककर गंभीरता से सोचें। ऑफिस में सहकर्मी और अधीनस्थों का बदला व्यवहार आपके लिए मुश्किल कर सकता है।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- आज के दिन कोई भी पेंडिंग काम न छोड़ें, ध्यान रहें पहले से लटके कामकाज भी समय से रहते निपटाने की कोशिश करें, संभवतः पूरा दिन व्यस्तता पूर्ण रहने वाला है। ऑफिशियल कार्यों में लापरवाही आज महंगी पड़ सकती है इसलिए जो भी कार्य करें उसे रीचेक करते चलें। होम एप्लाइंस से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छे लाभ देकर जाएगा। 

Aaj Ka Rashifal,23 अक्टूबर 2021: मेष, कन्या, मकर समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

23-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  आपकी पत्नी आप पर शक करेगी और आप उसका जल्दी से समाधान नहीं कर पाएंगे। पोस्ट ग्रेजुएशन के विद्यार्थी अपने करियर को लेकर सजग होंगे और उसके अनुसार कार्य करेंगे।बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज के दिन बैंक-बैलेंस, नेटवर्क पर विशेष ध्यान देना होगा, तो वहीं धन बचाने से संबंधित प्लानिंग की भी शुरुआत कर देनी चाहिए। ऑफिशियल कार्यों में परफेक्शन लाने की कोशिश करेंगे तो निस्संदेह लाभ देखने को मिलेगा। अधिकारों में भी वृद्धि की संभावना है।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे। उन्हें किसी ऐसे क्षेत्र में काम करने का अवसर प्राप्त हो सकता है जिनका उन्होंने सोचा भी ना हो। ऐसे में इस अनुभव से बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा।जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। निवेश शुभ रहेगा। सट्टे व लॉटरी के चक्कर में न पड़ें।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज के दिन प्रतिभा को बाहर प्रदर्शित करना होगा। कार्यस्थल पर समयबद्धता और लगन जरूरी होगी। सहकर्मी असहयोग भरा व्यवहार रखेंगे, लेकिन सजगता से ऐसे प्रयासों को निष्फल करें। बहस या विवाद से बचें, अन्यथा बॉस के पास फीडबैक खराब पहुंच जाएगा। कारोबार के लिए भी फोकस बढ़ाना होगा।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सिंगल लोगों को निराशा हाथ लगेगी। यदि उनकी कही बात चल भी रही है तो वह बंद हो जाएगी। व्यापारियों को धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है।कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें। किसी अनहोनी की आशंका रहेगी। शारीरिक कष्ट संभव है।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- रिश्तेदारी में आपको लेकर नकारात्मक छवि बनेगी। घर के बड़े-बुजुर्ग आपसे दूरी बना सकते है या नाराज रह सकते है। सभी के साथ मीठी वाणी बोले और क्रोध पर नियंत्रण रखे।प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। दूसरों के बहकावे में न आएं। फालतू बातों पर ध्यान न दें। लाभ में वृद्धि होगी।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- आज के दिन कार्यों में आ रहें, अवरोध दूर होंगे। जिससे मन में शांति और सकारात्मक विचार आएंगे। दिमाग कुछ लग्जरी को ओर आकर्षित होता नजर आएंगा। ऑफिशियल कार्य में जितना समय देने की आवश्यकता हो उससे ज्यादा समय न दें। अन्यथा अन्य कार्य पेंडिंग होते नजर आएंगे।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे और नयी ऊर्जा का निर्माण होगा। यदि पहले से कोई गंभीर बीमारी का सामना कर रहे है तो उसमें आराम मिलेगा।भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आर्थिक उन्नति होगी।

 

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):- आज दिन के आरम्भ में मानसिक उलझनें आपको परेशान कर सकती है, तो वहीं कीमती चीजों के प्रति अलर्ट रहें। ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे, लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखें की अपने हित को पूरा करने के लिए दूसरों को नुकसान न पहुंच जाए।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज के दिन नियमों को लेकर अटल रहना होगा। सामाजिक कार्यक्रम में आपको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना पड़ेगा, ऐसे में दूसरी की मदद करना लाभकारी रहेगा। नौकरी छोड़ने का मन में विचार है, तो इस भावना को तत्काल त्याग दें, भविष्य में स्थितियाँ ठीक होती दिख रही है। कारोबार में यदि कोई विवाद चल रहा था तो हो सकता है दूसरे पक्ष की ओर से समझौते का प्रस्ताव आए।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज का दिन प्रेम संबंधों के लिए अच्छा नहीं है खासकर यदि आपका विवाह हो चुका है तो। आज आपकी कुंडली पर चंद्रमा की स्थिति अच्छी नही है जिस कारण या तो आपकी पत्नी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है या फिर संबंधों में दरार आ सकती है।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज के दिन व्यर्थ के खर्च पर रोक लगाएं या अगले दिन के लिए टाल दें, क्योंकि बचत को बढ़ाने की जरूरत है। कर्मक्षेत्र में  यदि किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आपके कंधों पर है, तो आज भी कार्य को पूरा करने के लिए समय देना होगा। व्यापारी वर्ग सचेत रहें, आज हो सकता है बनता हुआ कार्य रुक जाए इसलिए सभी कार्य रिचेक करते चलें।

Aaj Ka Rashifal, 22 October 2021: शुक्रवार को कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों पर बरसेगी गणेशजी की कृपा

22-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा। आकस्मिक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं, लेकिन अनावश्यक और व्यर्थ खर्चे भी अधिक रहेंगे, जिससे परिवार में कलह हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- अगर पार्टी में निवेश करने या वाहन खरीदने संबंधी योजनाएं बन रही हैं, तो आज उसके लिए उचित समय है। रिश्तेदारों के आगमन से घर में चहल-पहल रहेगी तथा सभी सदस्य एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आपको व्यापार, प्रेम और परिवार के बारे में कुछ बातें पता चल जाएंगी, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगी। परिवार में किसी बच्चे के स्वास्थ्य के लिए चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता हो सकती है।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज का दिन आपके लिए शुभ है। नौकरीपेशा लोगों से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। गणेशजी के आशिर्वाद से आज आपके पदोन्नति का योग है। परिवार में वातावरण अच्छा बना रहेगा। घर की साज-सजावट करके इसे सुंदर बना सकेंगे। 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  चंद्रमा आज के दिन आपके नवम भाव में विराजमान होंगे। इस भाव में स्थित चंद्रमा आपके जीवन में संतुलन लाएंगे। हालांकि इस राशि के कुछ लोगों को कार्य के संबंध में यात्रा आज के दिन करनी पड़ सकती है।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में लाभ प्राप्ति के योग हैं। आर्थिक निवेश फायदेमंद होगा। धन संबंधित कार्य पूरे होंगे। मानसिक शांति की तलाश में अध्यात्म से जुडऩे का मौका मिलेगा। सेहत में सुधार आने की संभावना है। किसी लंबी बीमारी से निजात मिलता दिखाई दे रहा है। 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  अपना हर काम योजनाबद्ध तरीके से करना तथा अपने कार्यों के प्रति एकाग्रचित्त रहना आपको सफलता देगा। नजदीकी संबंधियों के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। तथा आपसी संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। इस राशि के कारोबारी आज अपने सहयोगियों के साथ मिलकर भविष्य की योजनाएं बनाते नजर आएंगे।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- चंद्रमा आज आपके षष्ठम भाव में विराजमान होंगे, इसीलिए आपके शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश आज के दिन कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज के दिन अपने काम से काम रखेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव में कुछ कमी आएगी, लेकिन आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार का ख़्याल रखें, परिवार में संपत्ति विवाद उत्पन्न हो सकता है, इसलिए सावधान रहें।


धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  धनु राशि वाले जातक मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। कार्य करने में आत्मविश्वास बना रहेगा। भाइयों एवं घर परिवार का सहयोग बना रहेगा। माता के विचारों का सम्मान करें। माता के भाग्य से आपको सफलता मिलेगी। भाग्य अनुकूल है, नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज आपको पारिवारिक जीवन में सुखद अनुभव हो सकते हैं क्योंकि आज के दिन चंद्रमा आपके सुख भाव में विराजमान होंगे। इस राशि के कुछ जातक आज के दिन वाहन खरीदने का विचार अपने जीवनसाथी या माता-पिता के सामने रख सकते हैं।
 
कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- कुंभ राशि के लिए आज के दिन जातक आज मन में अस्थिरता रहेगी। पुरानी बातों को लेकर मन में तनाव रहेगा। किसी विषय में निर्णय लेने में परेशानी महसूस करेंगे। धन अधिक खर्च होने से मन में चिंता रहेगी। पेट संबंधी रोग हो सकता है। जीवनसाथी से विचारों में मतभेद रहेंगे।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज का दिन सामान्य रहेगा। अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी कर सकेंगे। सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। बिना कारण ही मन बैचेन रहेगा, जिससे किसी काम में मन नहीं लगेगा।

Horoscope Today 21 October 2021 (Aaj Ka Rashifal) आज का तुला राशिफल 21 अक्टूबर, पार्टनर से सरप्राइज मिलने के योग हैं

21-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  नए काम शुरू होंगे और सोचे हुए काम भी पूरे होंगे। काम भी पूरे हो सकते हैं। संपत्ति के कामकाज पर ध्यान देंगे। आपका पराक्रम बढ़ सकता है। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं। आपका दिन परिवार, निजी जीवन और पैसों के मामले में ही बीत सकता है। जरूरी कामों की योजना बन सकती है।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज का दिन आपको लिए मेहनत भरा रहेगा। आज यदि नौकरी में आपको कोई अहम कार्य सौंपा जाए, तो उसमें आपको कठिन परिश्रम करना होगा, तभी आप उसे पूरा कर पाएंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातक यदि अपने किसी काम को लंबे समय के लिए टालेंगे, तो वह उनके लिए भविष्य में परेशानी का कारण बन सकता है।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- हर तरह की स्थिति से निपटने में आप सक्षम रहेंगे। परीक्षा, साक्षात्कार व करियर संबंधी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। मान-सम्मान मिलेगा। किसी खास काम के लिए आपको ऑफर भी मिल सकता है। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- नौकरी और व्यवसाय करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है। नौकरीपेशा लोगों पर उच्च अधिकारियों के खुश होने से प्रमोशन की संभावना है। अधिकारियों के साथ कुछ महत्वपूर्ण मामलों में खुले मन से चर्चा होगी। शारीरिक और मानसिक ऊर्जा बढ़ेगी। माता के साथ संबंध मजबूत होंगे। गणेशजी की कृपा से आज धन और मान-सम्मान मिलेगा। घर के इंटीरियर को बदलने में आप रुचि लेंगे। नया वाहन ले सकते हैं।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने किसी परिजन से कोई दुखद सूचना प्राप्त होगी, जिसके कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन व्यापार में धन लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा और आप अपनी व अपने परिवार के सभी महत्वकांक्षाओ की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-गणेशजी द्वारा आपको खान-पान में विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। आपमें आवेश और गुस्सा आज ज्यादा रहेगा। मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी पर भी काबू रखने की जरुरत है। अनैतिक और गैर कानूनी कामों से दूर रहें, इन कामों के कारण परेशानी खडी़ हो सकती है। फिजूल-खर्च ज्यादा होंगे और नौकरी वाली जगह पर भी किसी से विवाद होने की आशंका है।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आप परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने काम पूरे कर सकते हैं। कामकाज में भी आपका मन लगेगा।आज आपको अचानक कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आप उनका फायदा उठाने के लिए तैयार रहें। अचानक मन में बदलाव आ सकते हैंजो कि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता रहेगी। 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज का दिन आप कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में लगे रहेंगे, लेकिन आज आप अपने अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कार्य आसानी से पूरे कर पाएंगे और अधिकारी की आज आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। 

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आज का दिन आपके आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको अपने रोजमर्रा के कार्य में कतई कोताही नहीं बरतनी है। यदि आपने ऐसा किया, तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को भी आज लाभ होगा। आज आप अपने  किसी परिवार के सदस्य की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। महिला सहकर्मियों को आज धन लाभ अधिक मिल सकता है, लेकिन महिलाएं किसी गलतफहमी का शिकार बनी रहेगी। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी व्यक्ति से उधार लेना पड़ सकता है, जिसे आप समय से उतार पाने में सफल रहेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई कार्य सौंपा जाएगा, जिससे उन्हें जल्दबाजी मे नहीं करना है।
 
कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज आप तन-मन से खुशी का अनुभव करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल दूर होने से आपका उत्साह बढ़ेगा। भाई-बंधुओं से साथ मिलकर कोई नया काम शुरू करेंगे। उनके साथ अच्छा समय बीतेगा। कोई छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। मित्रों तथा करीबियों के साथ की मुलाकात आपके मन को प्रसन्न करेगी। गणेशजी की कृपा से आज कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिल सकेंगे।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आर्थिक योजना बनाने के लिए आज शुभ दिन है। निर्धारित काम पूरे होंगे। गणेशजी का कहना है कि आज आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। परिवार में सुख- शांति का माहौल बना रहेगा। मनपसंद और अच्छा भोजन प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा आप मन की ऊर्जा बनाए रख सकेंगे। आज सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा और सांसारिक सुख में वृद्धि होगी।

Horoscope Today 20 October 2021: इन पांच राशियों के लिए शुभ रहेगा दिन, हो सकता है कहीं से धन लाभ

20-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे लोग आज के दिन अपने प्रेम जीवन में नीरसता का अनुभव करेंगे। आपका अपने साथी के प्रति आकर्षण कम होगा और कहासुनी ज्यादा होगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य खराब हो सकता है। प्रमाद न करें।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-वृषभ राशि के लोग आज के दिन अपने बड़े भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा जिससे आपको सुखद अनुभव होंगे। हालांकि आज के दिन लेन-देन के मामलों में आपको सतर्क रहना होगा।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को आज के दिन ज्यादा काम तो मिलेगा लेकिन भविष्य की दृष्टि से यह शुभ फल देने वाला होगा। आगे चलकर आपको अपने परिश्रम का उचित फल भी मिलेगा।व्यवसाय ठीक चलेगा। आय में कमी रह सकती है। दु:खद समाचार की प्राप्ति संभव है। व्यर्थ भागदौड़ रहेगी।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज का दिन आपके लिए और दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा। यदि आज आप अपने किसी कार्य को लेकर परेशान थे, तो वह भाइयों की मदद से पूरा होगा। ननिहाल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आज आप अपने माता पिता को कोई सरप्राइस दे सकते हैं।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज का दिन आपके लिए कुछ मानसिक चिंताएं लेकर आएगा। व्यापारी वर्ग के लिए आज समय कुछ नई नई योजनाओं को लागू करने के लिए रहेगा, लेकिन आज आप अपने दिन का समय अपने अस्त-व्यस्त पड़े कारोबार को संभालने में लगाएंगे।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज सायंकाल का समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। व्यापार में यदि आज आप किसी योजना को लागू करेंगे, तो वह आपको भविष्य में भरपूर लाभ देगी, लेकिन आज आपको अपनी संतान के बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो आपको भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  यदि आप किसी के साथ कुछ समय या महीनों से प्रेम संबंध में है तो आज के दिन आप अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे। आप दोनों एक-दूसरे के साथ ही आगे का जीवन व्यतीत करने का निर्णय करेंगे।अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। मस्तिष्क पीड़ा हो सकती है।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज के दिन इस राशि के लोग काफी संवेदनशील नजर आएंगे, छोटी-छोटी बातों का भी आप बुरा मान सकते हैं। मानसिक स्थिति को संतुलित करने के लिए इस राशि वालों को ध्यान करने की सलाह दी जाती है। हालांकि इस राशि के शिक्षार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आपके लिए आज का दिन सुखद दिनों में से एक होगा। दिन की शुरुआत में माता-पिता से कोई खुशखबरी आपको सुनने को मिल सकती है। इसके साथ ही उन लोगों के लिए भी आज का दिन सुहावना होगा जो किसी से प्रेम करते हैं।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- प्रेम संबंधों के बारे में आप अपने घरवालो से बात कर सकते है या घर के किसी सदस्य के साथ इस बात को साझा कर सकते है। बाद में उसी सदस्य के द्वारा आपकी इसमें सहायता की जाएगी। यदि आपने पहले कहीं निवेश किया था, तो आज आप उस का भरपूर लाभ उठाएंगे।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज का दिन स्वास्थ्य की दृष्टि से इतना अच्छा नही रहेगा। किसी चीज़ से जलन या एलर्जी की समस्या हो सकती है। आँखों में भी जलन का अनुभव करेंगे या आखों से जुड़ी कोई अन्य समस्या परेशान कर सकती है।कोई पुरानी व्याधि परेशानी का कारण बनेगी। विरोधी सक्रिय रहेंगे। कोई बड़ी समस्या से सामना हो सकता है।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आपकी वाणी का प्रभाव आज के दिन बढ़ेगा आप अपनी बातों को सही तरीके से व्यक्त कर पाएंगे जिससे कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिल सकता है। आज के दिन आपके जीवनसाथी को किसी स्रोत से धन लाभ मिलने की भी संभावना है।

Horoscope Today 17 October 2021 (Aaj Ka Rashifal) आज का राशिफल: भावनाओं को नियंत्रण रखें मेष राशि के लोग, जानें अपनी राशि का हाल

18-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज का दिन आपके लिए भरपूर लाभ देने वाला रहेगा। आज सायंकाल तक आपकी कोई ऐसी डील फाइनल होगी, जो आपको भरपूर लाभ देकर जाएगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में भी सम्मिलित हो सकते हैं। 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- वृष राशि के लोगों को काम करने के लिए ईमानदार और सीधा दृष्टिकोण अपनाना उचित रहेगा। इस राशि के कुछ लोगों के वेतन में वृद्धि की उम्मीद की जा सकती है।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- मिथुन राशि वालों के लिए कुछ अप्रत्याशित खर्च हो सकते हैं लेकिन इसका कोई दीर्घकालिक प्रभाव नहीं होगा। उन्हें अपने जीवनसाथी को बेहतर तरीके से जानने में कुछ समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आप अपने अधूरे व लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए परेशान रहेंगे और जिन्हें पूरा करके ही चैन लेंगे। ऑफिस में भी आज आपके विचारों के मुताबिक माहौल बनेगा, जिसके कारण आपको कार्य करने में आसानी होगी। 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  सिंह राशि के लोग जो कार्य जीवन संतुलन बनाने में सफल होंगे, उनके अपनी समग्र स्थिति पर बेहतर नियंत्रण पाने में मदद मिलेगी। विदेश यात्रा पर जाने के इच्छुक लोगों को कागजी कार्रवाई शुरू कर देनी चाहिए।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-कन्या राशि के लोगों को परिवार के किसी सदस्य से जुड़े किसी महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में सोचते हुए देखा जा सकता है। वे कितने भी व्यस्त क्यों न हों, उन्हें अपने बच्चों की इच्छाओं को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  गणेशजी कहते हैं कि आज नौकरी में लाभ तथा प्रमोशन का योग है। पारिवारिक वातावरण सुख- शांति से भरपूर रहेगा। विरोधियों को आज पराजित कर सकेंगे। सहकर्मी आपकी मदद करेंगे। ननिहाल से शुभ समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको मानसिक खुशी का अनुभव होगा। समाज में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी और घर में कोई मंगल कार्य का आयोजन हो सकता है।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- साहित्य तथा कला से जुड़ी गतिविधियों में विशेष रुचि बढ़ेगी। आप किसी गंभीर चर्चा में भाग ले सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है और गणेशजी के आशीर्वाद से मेहनत के अनुसार उन्हें आज सफलता भी मिलेगी। आर्थिक योजना अच्छी तरह पूरी करेंगे। व्यापार में आपके परिश्रम का उचित फल मिल सकता है। संतान से भी अच्छा समाचार मिलेगा। नए लोगों से मिलेंगे और उनकी ओर आकर्षण महसूस होगा।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आज आपको शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ी थकान महसूस होगी। परिवार में तनावपूर्ण माहौल रहेगा। इससे आपको इन्सिक्युरिटी और डर महसूस हो सकता है। कम नींद की समस्या परेशान कर सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। समाज में आपका मान घटने की आशंका है। आर्थिक हानि होगी। गणेशजी की मानें तो आज पानी से दूर रहें।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- मकर राशि के लोग लंबे समय से जिस स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहे हैं उसका समाधान आखिरकार ढूंढ ही लेंगे। इनमें से कुछ लोग एक शानदार आईडिया को एक्शन में बदल देंगे।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- आज आपको हर मामले में सावधानी बरतनी होगी, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। व्यापार के मामले में आज दिन उत्तम रहेगा क्योंकि आज आपको आपका कुछ लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज का दिन आपके लिए लाभदायक का रहने वाला है। आज व्यापार कर रहे लोगों को यदि जोखिम उठाने का मौका मिले, तो दिल खोल कर उठाएं, क्योंकि भविष्य में उनको इसका भरपूर लाभ मिलेगा। आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके बहुत कुछ पा सकते हैं,  जिसकी आपको अभी तक कमी थी। 

राशिफल 16 अक्टूबर : सूर्य, बुध, मंगल कन्‍या राशि में, मेष, वृष, मिथुन वालों का चमकेगा भाग्य, कर्क, धनु वाले रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल

16-Oct-2021

मेष-आर्थिक मामले सुलझते दिख रहे हैं। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। रुका धन वापस मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम मध्‍यम है लेकिन बहुत जल्‍द सुधार संभव है। सूर्यदेव को जल देते रहें। लाल वस्‍तु पास रखें।

वृषभ-शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम मध्‍यम है। मां काली की अराधना करते रहें।

मिथुन-रुका हुआ काम चल पड़ेगा। परिस्थितियां अनुकूल हो चुकी हैं। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार अनुकूल चलेगा। शनिदेव की अराधना करते रहें।

कर्क-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। थोड़ा बचकर पार करें। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति सही चलेगी। शनिदेव की अराधना करते रहें।

सिंह-जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति पहले से बेहतर है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति काफी बेहतर है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

कन्‍या-विरोधी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन उनकी एक नहीं चल पाएगी। छोटी-मोटी स्‍वास्‍थ्‍य से सम्‍बन्धित परेशानियां लगी रहेंगी। प्रेम का साथ होगा। व्‍यापार आपका ठीक चलेगा। नीली वस्‍तु पास रखें।

तुला-भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं दिख रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चलेंगे। शनिदेव की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-ऊर्जा थोड़ी कम रहेगी स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से। शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग रहेगा। सरकारी तंत्र से कुछ लाभ हो सकता है। प्रेम और संतान मध्‍यम बना हुआ है। नीली वस्‍तु का दान करें।

धनु-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं कही जाएगी। पराक्रम रंग लाएगा। व्‍यापारिक लाभ होता दिख रहा है। अपनों का साथ होगा। सारे काम कर सकेंगे आप। प्रेम और व्‍यापार का पूरा-पूरा साथ होगा। अच्‍छी स्थिति है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

मकर-आर्थिक मामले सुलझेंगे। रुपए-पैसे में बढ़ोत्‍तरी, कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि दिख रही है। वाणी पर नियंत्रण रखें। जुआ-सट्टा-लॉटरी में पैसे न लगाएं। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा है। शनिदेव की अराधना करते रहें।

कुंभ-सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। शुभता बनी हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम थोड़ा मध्‍यम चल रहा है। बहुत जल्‍द सुधरने वाला है। संतान की स्थिति में भी बहुत जल्‍द सुधार होने वाला है। थोड़ा अभी मध्‍यम है। व्‍यापार ठीक-ठाक चलता रहेगा। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम से बेहतर की ओर है। प्रेम में थोड़ी दूरी बनी रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चलेंगे लेकिन खर्च को लेकर मन परेशान हो सकता है। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

राशिफल 14 अक्टूबर 2021: महानवमी पर मेष, कर्क और कन्या के लिए धनलाभ का योग, ये रहें सतर्क, जानें क्या कह रहे टैरो कार्ड

14-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- ऑफिस में कर्मचारियों के साथ सहयोग का रवैया अपनाना चाहिए। पुरानी कंपनी से दोबारा नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है, ऐसे में एक बार पुनः विचार किया जा सकता है। किसी व्यक्ति से गुप्त बातें शेयर नहीं करनी चाहिए, इसकी वजह से समाज में उनकी प्रतिष्ठा घट सकती है।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज के दिन मानसिक चिंताओं से दूर रहना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर अधूरे कार्य पर यदि फोकस बढ़ाएंगे तो बेहतर परिणाम पा सकते हैं। ऑफिस में काफी अलर्ट रहना होगा, क्योंकि काम ज्यादा हो सकता है और बॉस की निगाह भी आप पर रहेगी। स्टेशनरी से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होता दिखाई दे रहा है।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):-  कामकाज के लिए किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसानदायक होगा। ऑफिस के कामकाज के लिए दूसरे शहरों की यात्रा की संभावना है। आयात-निर्यात से जुड़े व्यापारियों के लिये दिन काफी लाभकारी रहने वाला है। युवा वर्ग करियर को लेकर एक्टिव रहें, वर्तमान समय में देवी की कृपा से बेहतर अवसर हाथ लग सकते हैं।  स्वास्थ्य  में इस समय सचेत ही रहना है जिससे की आप किसी बीमारी के चपेट में न आने पाए। घर के छोटे बच्चों की नयी-नयी एक्टिविटी देखकर प्रसन्नचित रहेंगे। सोशल कार्यों में आपके मित्र आपका पूर्ण सहयोग करेंगे।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- भागदौड़ रहेगी। यात्रा सफल रहेगी। धनलाभ सुगम होगा। संतान की प्रगति संभव है। निवेशकों का भरोसा बनाए रखने के लिए पारदर्शिता जरूरी होगी। युवाओं को सफलता प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। स्वास्थ्य में चल रही दिक्कतों को अब अनदेखा नहीं करना चाहिए। पारिवारिक सदस्यों के साथ सकारात्मक विचारों का आदान प्रदान करने से आप काफी हल्का महसूस करेंगे। छोटे भाई को आजीविका के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आर्थिक नीति में परिवर्तन होगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। मान-सम्मान मिलेगा। अस्वस्थता रहेगी। नई योजनाओं की शुरुआत होगी। ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने के लिए सहयोगियों की मदद लेनी पड़ेगी। व्यापार का काम करने वाले लोग अधिक माल न खरीदें। युवा वर्ग की कलात्मक कार्यों में विशेष रुचि रहेगी उनका अच्छा प्रदर्शन लोगों को आकर्षित करेगा। यदि आप अधिक मात्रा में चिकनाई खाते हैं तो अब बंद कर दें।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  पूजा-पाठ में मन लगेगा।  कोर्ट व कचहरी के कार्य निबटेंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। भूमि व संपत्ति संबंधी कार्य होंगे।  जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, तो उनके लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है। वहीं थोक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि हो सकती है। सेहत में आज मोटे अनाज का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए उत्तम रहेगा।बड़े भाई से वैचारिक मतभेद आपको तनाव दे सकता है, ऐसे में विवाद होने पर धैर्य रखते हुए  शांत रहना ही उत्तम होगा।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-   तुला राशि के जातक आत्म प्रशंसा करने से बचें। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। सबसे बनाकर चलें। निजी मामलों में धैर्य बढ़ाएं। सुविधाओं में वृद्धि होगी। करीबियों को जोड़ने में सफल होंगे। भवन वाहन के कार्य बनेंगे। प्रतिक्रिया में शीघ्रता न करें। निजी मामले बेहतर बने रहेंगे। आपसी सलाह व सामंजस्य बनाए रखें। स्थानांतरण संभव।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आप किसी मामले पर जरूरत से ज्यादा जिद न करें। थकाने वाला दिन हो सकता है। तनाव भी बढ़ सकता है। आपको नए काम टाल देने चाहिए।साथी से मदद मिल सकती है। आज के दिन कम्यूनिकेशन को बढ़ाना होगा तो वहीं दूसरी ओर सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना होगा। बॉस से तालमेल बनाकर चलें, अन्य ऑफिशियल स्थितियाँ सामान्य रहने वाली हैं।जिन लोगों का पैतृक व्यापार संबंधित विवाद चल रहा है, उसमें समझौता करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  करियर में उम्मीदें और संभावनाएं रहेंगी। जिस चीज के लिए आप काफी समय से कोशिश करते आ रहे थे, उसमें सफलता की पूरी संभावना बन रही है।बिजनेस में विवाद निपट सकते हैं। ऑफिशियल कार्य में फोकस बनाएं रखना चाहिए, क्योंकि  कार्य को ठीक तरह से कैसे पूर्ण किया जाए तो निस्संदेह सफलता अवश्य हाथ लगेगी। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी वर्तमान समय को देखते हुए ग्राहकों की डिमांड को पूरा करें।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आज गणेशजी के आशीर्वाद से आपके निर्धारित कार्य पूरे होंगे। ऑफिस में आपका प्रभाव बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन में आनंद छाया रहेगा। आप तन-मन से स्वस्थ रहेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों से मिलकर आनंद का अनुभव करेंगे। सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद ले सकेंगे तथा अच्छे वस्त्रालंकार पहनने का अवसर प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में संतोष और खुशी का अनुभव होगा।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- धन के लेन-देन और जमीन-जायदाद के सौदों में आज बहुत ध्यान रखने की जरूरत है। मानसिक रूप से आज एकाग्र बने रहेंगे। खर्च की मात्रा अधिक होगा। स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखें। गणेशजी का कहना है कि पूंजी निवेश अनुचित स्थान पर न हो, इसका ध्यान रखें। आपकी बातों से स्वजन सहमत नहीं होंगे। दूसरों की बातों में हस्तक्षेप ना करें, क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है। कन्फ्यूजन से बचकर रहें। क्रोध पर संयम रखें।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल है। नौकरी में आपकी आय बढ़ेगी। गणेशजी का कहना है कि आपके मित्रों और बुजुर्गों से भी आपको लाभ हो सकता है। नए मित्र बनाएंगे और यह दोस्ती आगे चलकर लाभदायक साबित होगी। किसी शुभ अवसर पर आप उपस्थित होंगे। मित्रों के साथ बाहर जाना भी हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों से अच्छे समाचार मिलेंगे।

आज का मेष राशिफल 13 अक्टूबर: जीवनसाथी से सहयोग म‍िलेगा, जानें कैसा रहेगा दिन

13-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,):- घरवालों के साथ रिश्तो में मजबूती आएगी व साथ ही सभी आपसे प्रसन्न भी दिखाई देंगे। हालाँकि दिन के अंत में कोई आपसे निराश रह सकता है लेकिन यह नाराज़गी ज्यादा दिनों तक नही रहेगी। घर और दफ्तर का दबाव आपको गूसैल बनाएगा संतान से लाभ मिलेगा कुछ मेहमान घर पर आएगे। कार्य क्षेत्र मे़ सफलता मिलेगा।

वृष  राशि (Taurus) (,,,,वा,वी,वु,वे,वो):- यदि आप पहले से प्रेम संबंध में है तो आज के दिन दोनों के बीच आपसी समझ पहले के मुकाबले बढ़ जाएगी और दोनों ही एक-दूसरे के लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे।घर मे़ अनबन रहेगा, ऑफीस मे़ काम का दबाव का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सेहत ठीक नही रहेगा। प्रभावशाली लोगो के साथ परिचय बढ़ेगा।

मिथुन  राशि  (Gemini) (,की,कु,,,के,को,):- कॉलेज के किसी प्रोजेक्ट पर कुछ समय से काम करने में लगे हुए थे तो आज के दिन उसमे निराशा हाथ लगेगी। वह प्रोजेक्ट विफल भी हो सकता है। ऐसे में धैर्य ना खोये और संयम से काम ले।दिल और दिमाग खोल कर रखे। धार्मिक कार्य मे़ दान करेगे। परेशानी रहेगी प्रिय से मन मोटाव रहेगा।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- यदि आप निजी नौकरी करते हैं तो आज के दिन कुछ ऐसे प्रोजेक्ट मिलेंगे जो आपकी प्रतिभा में निखार लेकर आएंगे। बॉस आपको कुछ विदेशी प्रोजेक्ट में काम पर लगा सकते है। ऐसे में किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दे।अपनी ऊर्जा बढ़ाने के लिए आराम करे इच्छा -शक्ति ज्यादा की कमी रहेगी। गलत बात से बचे।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज का दिन प्रेम जीवन के लिए अति-उत्तम है। यदि आप सिंगल है तो निराश मत होइए क्योंकि किसी के द्वारा आपको एप्रोच किया जाएगा। हालांकि उत्तेजित होने से बचें। कामकाज मे़ तेजी लंबे समय से चल आ रही समस्या का समाधान होगा।बड़े अधिकारी से मुलाकात होगे।अच्छी खबर खुशी देगी दोस्तो से लाभ होगा।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,,,ठे,पे,पो) :-  आज का दिन प्रेम जीवन के लिए अति-उत्तम है। यदि आप सिंगल है तो निराश मत होइए क्योंकि किसी के द्वारा आपको एप्रोच किया जाएगा। हालांकि उत्तेजित होने से बचें। कामकाज मे़ तेजी लंबे समय से चल आ रही समस्या का समाधान होगा।बड़े अधिकारी से मुलाकात होगे।अच्छी खबर खुशी देगी दोस्तो से लाभ होगा।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे छात्र अपने लिए कुछ नया करने का सोच सकते है। उनका परीक्षा से मोहभंग होगा और वे अपने पिता के काम में हाथ बंटाने का विचार करेंगे। हालांकि कोई भी निर्णय अच्छे से विचार-विमर्श करने के बाद ही ले।ज्यादा निवेश नही करे संभल कर रहे 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- नौकरी में काम तो कम होगा लेकिन आप अपना सौ प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे। बॉस आपके काम से खुश तो होंगे लेकिन ऑफिस में आपको लेकर राजनीति संभव है। ऐसे में इस राजनीति से दूर रहे और किसी की बातो पर गौर ना करे अन्यथा बाद में आपके लिए ही समस्या होगी।खान-पान पर ध्यान दे।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,,,भे):-  घर का कोई छोटा सदस्य आपसे कुछ कहने की चेष्ठा करेगा। ऐसे में उन्हें ध्यान से सुने और उनका सहयोग करे। पड़ोस में आपको लेकर सकारात्मक बाते होगी। व्योपारी का लाभ होगा नयें व्यापार शुरू करने से भी लाभ मिलेगा। उपहार मिलेगा l सफलता मिलेगी कुछ जरूरी काम छुट जाएगे।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- स्कूल में पढ़ रहे विद्यार्थी नया कोर्स ज्वाइन कर सकते है जो आगे चलकर उनके बहुत काम आएगा। व्यापारी लोगों को आश्चर्यजनक रूप से लाभ मिलने के संकेत हैं। ताजगी बनी रहेगी जिसे काम जल्दी होगा कारोबारी आज घर मे़ लेनदेन नही करे। दोस्तो से मदद मिलेगा कुछ लोग को विदेश जाने का मौका मिलेगा।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,):- स्कूल में पढ़ते है तो आज के दिन सावधान हो जाए क्योंकि आपके पिता आपकी पढ़ाई से खुश नही दिखाई देंगे। ऐसे में पढ़ाई को लेकर सजग रहे और पूरी सावधानी बरते।पुरानी घटना से मन बैचैन रहेगा मानसिक तनाव दूर करने के लिए ध्यान और योग फायदेमंद होगा। घरेलू जिंदगी शकुन भरी रहेगी।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,,,दे,दो,चा,चि):-  व्यापारियों का अपने पुराने ग्राहकों पर विश्वास मजबूत होगा और उनके जरिये आपके नए ग्राहक भी बनेंगे। मित्रों के द्वारा सहायता की जाएगी और उनसे संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगी।पुराना मामला दूर होगा लेकिन काम का दबाव रहेगा।

Aaj Ka Rashifal, 12 October 2021: इन राशि वालों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा

12-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- यदि आप व्यापारी है और कुछ दिनों से किसी पार्टी के साथ कोई डील पेंडिंग पड़ी है तो वह आज के दिन संपन्न हो जाएगी और आप लाभ में रहेंगे। थकान ज्यादा रहेगा आराम करे लघु उधोग के लिए आर्थिक लाभ मिलेगा परिवार का सलाह मानसिक दबाव कम करेगा।  बढ़िया प्रदर्शन रहेगा प्रिये से खुशी मिलेगी।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह से संबंधित कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर ले, क्योंकि जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपको व आपके परिवार के सदस्यों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा और वे आपको समझेंगे।  नौकरी में किसी जूनियर के साथ किसी बात को लेकर नोकझोंक तो होगी लेकिन वह जल्दी समाप्त भी हो जाएगी।  बच्चे की तरह स्वभाव से सतह पर आएगे। ऊर्जा भरपूर रहेगा अनदेखा मुनाफा होगा।  लंबा रुका हुआ काम पूरा होगा।  एकांत मे़ समय निकाले।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- यदि आप कोई शारीरिक खेल खेलते है तो आज के दिन मुख्य रूप से सावधानी बरते क्योंकि खेल-खेल में चोट लग सकती है।  यह चोट आगे चलकर बड़ी समस्या उत्पन्न करेगी।  अन्य कोई शारीरिक समस्या नही होगी और आप एकदम स्वस्थ रहेंगे।  आराम करे किसी से झगड़ा हो सकता है। बात कोर्ट कचहरी तक जा सकता है।  जिसे धन खर्चा होगा।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  विवाहित लोगों का अपनी पत्नी के साथ मनमुटाव होगा जिस कारण रिश्तों में कटुता का भाव उत्पन्न होगा।  इसलिए इस बात का ध्यान रखें और उन्हें समझने का प्रयास करें।  मौज-मस्ती रहेगा मनोकामना दुआओं के जरिए पूरा होगा सौभाग्य की प्राप्ती होगा आफिस मे़ परिणाम अच्छे मिलेगे।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  करियर को लेकर कोई बात मन ही मन परेशान करेगी लेकिन किसी के साथ शेयर नहीं कर पाएंगे।  पैसों की दिक्कत होगी लेकिन उसमे दोस्तों की सहायता मिलेगी।  शराब की आदत छोड़े आपको नुकसान कर रहा है शाम के वक़्त आर्थिक लाभ होगा पुरानी यादे ताजा होगे धन प्राप्ति सुगम होगी।  नौकरी में चैन रहेगा।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  अभी आपका भाग्य आपके पक्ष में होने से आप कोई नया काम आसानी से शुरू कर पाएंगे।  आज का दिन बहुत अनुकूल है।  उचित ढंग से धन का निवेश करेंगे, तो निश्चित रूप से लाभ होगा।  परिवार में लोगों के साथ संबंध बहुत गहरे बनेंगे।  गणेशजी की मानें तो आज नजदीक के किसी धार्मिक स्थान की यात्रा हो सकती है।  विदेश में रहने वाले मित्रों और रिश्तेदारों के अच्छा समाचार प्राप्त करके खुशी महसूस करेंगे।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आप का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज अच्छा बना रहेगा।  परिवार का माहौल उत्साह और खुशी वाला रहेगा।  गणेशजी की मानें तो किसी पर बहुत ज्यादा गुस्सा आने पर भी अपनी वाणी और गुस्से पर काबू रखें।  दोस्तों से मिलने का भरपूर आनंद लें।  दोपहर के बाद नेगेटिव विचार आपको परेशान कर सकते हैं।  आपकी वजह से कोई दुखी हो सकता है।  इससे आपके मन में ग्लानि का भाव भी आ सकता है।  धार्मिक कामों में खर्च होगा।  विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आज आप पहले से तय कामों में सफलता तथा आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे।  आप परिवार सहित शुभ अवसरों में उपस्थित हो सकेंगे।  किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की संभावना है।  अपने रिश्तेदारों से मिलकर खुशी महसूस करेंगे।  गणेशजी की कृपा से आज समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा।  नए प्रेम प्रसंग शुरू होने की संभावना है, और विवाह के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- यदि आप किसी से प्रेम करते है तो आज उनसे कह दे, परिणाम बेहतर रहेगा।  पहले से ही किसी के साथ प्रेम संबंध में है तो आज के दिन किसी ऐसे व्यक्ति को इसके बारे में पता चल सकता है जिसको आप नहीं बताना चाहते हो। जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे छात्रों को अच्छे जॉब ऑफर मिलेंगे जिस कारण मन आनंदित रहेगा।  घर पर कुछ अनहोनी घटने की आशंका हैं जिस कारण मन में उदासी का भाव रहेगा। बाहर जाने की योजना बनेगी।  शत्रुओं का पराभव होगी।  घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  घर में तनाव का माहौल रहेगा हालाँकि बड़े-बुजुर्गों के हस्तक्षेप से वह जल्दी सुलझ भी जाएगा।  किसी करीबी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है। प्रसन्नता रहेगी।  चोट व रोग से बाधा संभव है।  झंझटों में न पड़ें।  दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

Horoscope Today 11 October 2021: इन पांच राशियों के लिए सोमवार का दिन रहेगा शुभ, होगा कोई बड़ा फायदा

11-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आज के दिन आपकी कुंडली में चन्द्रमा की स्थिति अच्छी नही है जिसका प्रभाव पत्नी और माँ के साथ संबंधो और उनके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। इसलिये पत्नी और माँ के साथ बातचीत करते समय स्वभाव नरम रखे और कोई ऐसी बात ना बोले जो उन्हें बुरी लग जाए। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करे अधिकारी से लाभ मिलेगा।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह से संबंधित कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर ले, क्योंकि जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपको व आपके परिवार के सदस्यों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- घर में किसी सदस्य की तबियत खराब रह सकती है जिस कारण पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रहने की आशंका है। ऐसे में एक बार अपनी और घर के सभी सदस्यों की नज़र अवश्य उतार ले। पारिवारिक उतरदायी मे़ वृद्धि होगी जिसे मानसिक तनाव रहेगा। अतिरिक्त ऊर्जा रहेगा। वैवाहिक लोगो के लिए आज दिन ठीक है।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :- लाभ बढ़त पर रहेगा। उपलब्धियां अर्जित करेंगे। सफलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा। निसंकोच आगे बढ़ेंगे। आर्थिक मामले पक्ष में बनेंगे। लक्ष्य पर फोकस रखेंगे।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आज आपके व्यवसाय की अधिकांश की योजना आपको लाभ देगी, जिसके कारण आप प्रसन्न होंगे, लेकिन कार्य क्षेत्र में आज आपको अपने किसी भी सहयोगी से वाद विवाद में नहीं पड़ना है, नहीं तो आपका बनता हुआ काम बिगड़ सकता है, जो लोग किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू करना चाहते हैं,तो उसके लिए भी आज दिन उत्तम रहेगा।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  आज का दिन राजनीति से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि राजनीति की दिशा में उनको कुछ नए अनुबंध प्राप्त होंगे, जो उनके व्यवसाय की तरक्की की दिशा में गति करेंगे। आप अध्यात्म व साधना के क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी आज लाभ होंगे, लेकिन बेरोजगार व्यक्तियों को आज थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है, क्योंकि आज वह जहां आवेदन करेंगे, उन्हें निराशा ही हाथ लगेगी।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  मानसिक रूप से किसी बात की चिंता सताएगी। किसी मित्र के साथ बात को साँझा तो करेंगे लेकिन उचित हल नहीं निकल पाएगा। मन अशांत रहेगा और बेचैनी रहेगी। दिन के अंत में कुछ आराम अवश्य मिलेगा।परिवार के साथ मिलकर रहे आकस्मिक मुनाफा सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालत ठीक करेगा छात्र अपना कीमती समय बर्बाद नही करे।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- दिन फायदेमंद रहेगा। रूके हुए काम मित्र की मदद से पूरे हो सकते हैं। माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। आपको किसी अपने से खुशखबरी मिल सकती है। इस राशि के छात्रों का पढ़ाई के प्रति रुझान बना रहेगा। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आ सकती है।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जो आपकी आर्थिक स्थिति में भी चार चांद लगाएगे, लेकिन आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, नहीं तो आपको भविष्य में धन के लिए परेशान होना पड़ सकता है।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- लाभ अपेक्षा से अच्छा रहेगा। पेशेवर यात्रा कर सकते हैं। रुका धन मिलेगा। महत्वपूर्ण योजनाएं गति लेंगी। प्रगति की राह खुलेगी। आर्थिक पक्ष संवरेगा। व्यय दोस्तो मे़ ज्यादा होगा कुछ गहने तथा घरेलू समान की खरीदारी होगा।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- यदि आप डायबिटीज के रोगी है तो अपना ध्यान बनाए रखें और बाजार का खाना बिल्कुल ना खाए। दिन के मध्य में कुछ समय के लिए गले से संबंधित समस्या होगी लेकिन वह जल्दी ही ठीक हो जाएगी। दूसरे पर खर्चा ज्यादा होगा परिवार से सहयोग पूर्णरूप से नही होगा। काम का तरीका बदले आपका प्रोजेक्ट पूरा होगा ।प्यार मोहब्बत के लिए आज ठीक दिन रहेगा ।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):-  अवसरों में वृद्धि होगी। कामकाज की अधिकता रहेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। दूर देश के मामले गति लेंगे। लेन देन पक्ष में बनेंगे। जोखिम क्षमता बढ़ेगी। शुरू में उसमे कुछ दिक्कत आएगी लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा।

आज का राशिफल 8 अक्‍टूबर 2021 : घर से माता-पिता का आशीर्वाद लेकर निकलें

08-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):-  निजी मामले पक्ष में रहेंगे।  घनिष्ठ साथी की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे।  सहजता, शुभता का संचार रहेगा।  आदर्शवाद को बल मिलेगा।  प्रेम और संतान पर कोई रिस्‍क न लें। व्‍यापारिक लाभ होता दिख रहा है। मां काली की अराधना करते रहें।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- परिश्रम की तुलना में प्रतिफल सामान्य रहेगा।  निवेश और खर्च पर नियंत्रण रखें।  उधार लेन-देन से बचें।  विरोधी सक्रियता दिखाएंगे।   आज का दिन उनके लिए बेहतर परिणाम देने वाला हो सकता है तो काम को आगे बढ़ाने के लिए लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं। काम धंधे से संबंधित कार्यों में आगे काम करने के लिए किसी व्यापारिक ऋण को लेने के बारे में विचार कर सकते हैं। आज उन छात्रों को अच्‍छा समाचार मिल सकता है जो प्रतियोगिता के माध्‍यम से उच्‍च अध्‍ययन में जाना चाहते हैं।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):-  मनोबल ऊंचा रहेगा।  असंभव को संभव करके दिखा सकते हैं।  जोखिम उठाएंगे।  लाभ पर फोकस बढ़ेगा।  कार्य व्यापार में गति आएगी।   भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। विद्यार्थियों-लेखकों के लिए अच्‍छा समय है। प्रेम प्रभावित है।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   निजी विषयों में सक्रियता से कार्य करेंगे।  हर हाल सकारात्मक बने रहें।  कार्य व्यापार बढ़त पर रहेंगे।  सुविधाओं पर जोर रहेगा।  यात्रा की संभावना है।   परिजनों और सगे संबंधियों के साथ मतभेद और विवाद हो सकता है।  अनिद्रा की समस्या रहेगी।  सार्वजनिक रूप में किसी को या आपके स्वाभिमान को ठेस न पहुंचे, इस बात का ध्यान रखें।  फिजूल खर्च हो सकता है।  गणेशजी की मानें तो पानी वाली जगहों से दूर रहें।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- आर्थिक गतिविधियों में सफल होंगे।  सामाजिक कार्यां में बेहतर रहेंगे।  विश्व बंधुत्व को बल मिलेगा।  प्रशासनिक कार्य पक्ष में रहेंगे।  आज आपका शरीर और मन प्रसन्न रहेगा।  भाई-बंधुओं और दोस्तों के साथ प्यार भरा समय बीतेगा।  मित्रों और करीबियों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं।  किसी खास के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे।  भाग्य आज साथ देगा।  गणेशजी कहते हैं कि नए काम शुरू करने के लिए उत्तम दिन है।  संगीत और कला में आपकी रुचि बढ़ेगी।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :-  घर में प्रियजनों की आवक बढ़ेगी।  अपनों संग खुशियां साझा करेंगे।  प्रबलता का लाभ उठाएंगे।  धनधान्य में वृद्धि होगी।   परिवार में आज खुशी का माहौल रहेगा।  आपकी मीठी बोली और सही व्यक्ति के साथ रहने की वजह से लोग आपकी तारीफ करेंगे।  आर्थिक लाभ होने की संभावना है।  आज आपको मनपससंद भोजन मिलेगा।  विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय है।  

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- नवीन कोशिशों में तेजी आएगी।  गरिमा बनाए रखेंगे।  निजी गतिविधियों व्यस्तता रहेगी।  निसंकोच आगे बढ़ते रहेंगे।   

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):-  खर्च पर नियंत्रण रखें।  विपक्ष को गंभीरता से लें।  आदर्शवाद पर जोर देंगे।  मजबूती से अपनी बात रखेंगे।  प्रबंधन में रुझान रहेगा।  

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आर्थिक उपलब्धियों के लिए अच्छा दिन है।  धनराशि जुटाने में सफल होंगे।  विपक्ष पीछे हटेगा।  चर्चा में प्रभावी रहेंगे।  प्रतिभा संवार पाएगी।   

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):-  चर्चाओं में प्रभावी रहेंगे।  सभी वर्ग के लोग सहयोगी होंगे।  शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे।  मान सम्मान में वृद्धि होगी।  पुरस्कृत हो सकते हैं।  

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- भाग्य की प्रबलता बढ़ाने वाला दिन है।  सभी कार्य सधेंगे।  निसंकोच आगे बढ़ेंगे।  धर्म और आस्था को बल मिलेगा।  महत्वपूर्ण जानकारी मिलना संभव है।  

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- जोखिम लेने से बचें।  अप्रत्याशित घटनाक्रम बना रह सकता है।  सफलता का प्रतिशत सामान्य रहेगा।  परिजन सहयोगी रहेंगे।  भावनाओं पर अंकुश रखेंगे।   काम धंधे से संबंधित कार्यों में कोई बाधा देखी जा सकती है।

Horoscope Today 06 October 2021: अमावस्या पर इन 5 राशियों को होगा फायदा, मिलेगा भाग्य का साथ

06-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। बहुत लंबे समय के लिए निवेश की योजना बनाएंगे। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गणेश जी की कृपा से आज मित्रों और परिजनों के साथ समय अच्छा गुजरेगा। नए लोगों के साथ आपका संपर्क बढ़ेगा। व्यापारी अपने व्यापार को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। दान-धर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी।

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):-मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलने पर भी आप निष्ठापूर्वक काम को आगे बढ़ाएंगे। आपके क्षेत्र में आपका ज्ञान और वाणी की मधुरता अन्य लोगों को प्रभावित करेगी। इससे आपको फायदा मिलेगा। आपकी बोली से आज नए संबंध स्थापित होंगे। कला तथा पढ़ने-लिखने में आपकी रुचि रहेगी। विद्याभ्यास के लिए अनुकूल समय है। गणेश जी की मानें तो आज बाहर का खाना न खाएं, अन्यथा पेट की दिक्कत हो सकती है।

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- आज आपका मन कुछ ज्यादा ही इमोशनल बना रहेगा। विशेष रूप से पानी वाली जगहों पर जाने से बचें। मन किसी बात को लेकर उलझन में रहेगा। आज आप में निर्णय लेने की शक्ति का अभाव रहेगा। माता की सेहत को लेकर चिंता होगी। गणेश जी के अनुसार आज पारिवारिक या जमीन-जायदाद के मामलों को हाथ में न लेना ही सही रहेगा। अनिद्रा की समस्या से परेशान रहेंगे।

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-  आज भाइयों से लाभ होगा। दोस्तों से मुलाकात और अपनों के साथ से खुशी मिलेगी। किसी अच्छी जगह पर यात्रा की संभावना है। आज आपको हर काम में सफलता प्राप्त होगी। विरोधियों पर जीत हासिल करेंगे। संबंधों में भावनात्मकता रहने से संबंध सुखद बनेंगे। गणेश जी के आशीर्वाद से आज भाग्य में वृद्धि होने के योग हैं। सामाजिक और आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त होगा।

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :-  आपका दिन मिला-जुला फलदायक होगा। आज कोई लंबा चलने वाला काम आपको दुविधा में डालेगा। काम में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी। परिवार में मेल-मिलाप का माहौल रहेगा। दूर बसने वाले मित्रों और रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेंगे। आय की अपेक्षा खर्च ज्यादा होगा। गणेश जी का कहना है कि आज क्रोध और इगो से काम बिगड़ सकता है इसीलिए वाणी पर नियंत्रण रखें।

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- गणेश जी कहते हैं कि अपने अच्छे विचारों और बोली से आज आपको लाभ होगा। किसी के साथ नए संबंध में जुड़ सकते हैं। आज का दिन व्यापार की दृष्टि से लाभदायक रहने की संभावना है। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रियजन के साथ मुलाकात होगी। खुशी तथा आनंद प्राप्त कर सकेंगे। आर्थिक लाभ और यात्रा के भी प्रबल योग है। भाग्य आपका साथ देगा।

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आपके परिवार में कोई कलह चल रही थी,तो वह फिर से सिर उठा सकती है, जो आपको थोड़ा परेशान करेगी, लेकिन आज आपके कुछ विरोधी आपकी तरक्की देखकर जल सकते हैं, इसलिए आज आपको अपनी शान शौकत पर ज्यादा धन खर्च नहीं करना है।

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा, लेकिन आज आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा। यदि आज अपनी बातों को दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब हो जाए, तो आने वाले दिनों में प्रतिष्ठित व्यक्ति भी आपकी प्रशंसा करेंगे, लेकिन फिर भी आज आप निवेश करने से पहले अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें।

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):-  आज का दिन आपके धन-धान्य में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है। यदि स्वास्थ्य में पिछले कुछ दिनों से कोई समस्या चली आ रही थी, तो उसके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो परामर्श अवश्य लें। संतान के भविष्य से संबंधित कोई बड़ा फैसला आज आप ले सकते हैं, जिसमें आपको अपने भाई की सलाह की आवश्यकता होगी।

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- आपका आज का दिन मिला-जुला फलदायक होगा। बौद्धिक कामों और व्यवसाय में नई विचारधारा को अमल में लाएंगे। लेखन और साहित्य से संबंधित गतिविधियों में आपकी क्रिएटिविटी दिखाई देगी। फिर भी मन के किसी कोने में आपको अनमना-सा महसूस होगा, जिससे शारीरिक थकान और ऊब होगी। संतान के लिए चिंता होगी। गणेश जी की मानें तो उच्च अधिकारियों या विरोधियों के साथ बहस में न पड़ें।

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):- गणेश जी द्वारा आज आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। झगड़े-विवाद से बचें, गुस्से और वाणी पर संयम रखें। परिवार का माहौल आज ठीक नहीं रहेगा। खर्चों की वजह से आर्थिक तंगी का अनुभव होगा। बहुत ज्यादा सोचने से मानसिक तनाव का अनुभव होगा। पूजा-पाठ और आध्यात्मिकता आपके मानसिक तनाव और अशांति को कम करेंगे।

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- दैनिक कामों के अलावा आज आप घूमने- फिरने और मनोरंजन के पीछे समय व्यतीत करेंगे। करीबियों तथा मित्रों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। सिनेमा, नाटक या बाहर खाना खाने का कार्यक्रम आपको आनंदित करेगा। क्रिएटिव लोगों को अपनी योग्यता दिखाने करने का अवसर मिलेगा। गणेश जी की मानें तो व्यवसाय में भागीदारी के लिए शुभ समय है। दांपत्य जीवन में अधिक निकटता रहेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

Horoscope Today 04 October 2021: सोमवार को इन 3 राशिवालों को होगा लाभ, ग्रहों से मिले रहे हैं संकेत

04-Oct-2021

मेष  राशि  (Aries) (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ):- आपके लिए यह समय है दोगुनी ऊर्जा के साथ काम पर वापस लौटने का यह सप्ताह है। छूटे हुए काम को पूरा करने और नए काम की योजना बनाने में समय व्यतीत होगा। कोई भी योजना बनाते समय अपनी क्षमताओं का खास ख्याल रखें, दूसरों के भरोसे कोई योजना न बनाएं।

 

वृष  राशि (Taurus) (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो):- आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सतर्कता बरतनी होगी। यदि कोई कष्ट हो, तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना करें, नही तो भविष्य में वह किसी भयंकर बीमारी का रूप ले सकती है। आज परिवार मे आपको कुछ ऐसे खर्चा करेगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ सकते हैं, लेकिन आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो यह आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ कर रख सकते हैं।

 

मिथुन  राशि  (Gemini) (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह):- प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा और शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी आज बढ़िया रहेगा।  काम के सिलसिले में आपकी तूती बोलेगी।  लव लाइफ में पार्टनर से बातचीत करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

 

कर्क  राशि (Cancer) (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) :-   आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपकी खुशी में चार चांद लगेगे और आज आप अपने संतान के भविष्य से संबंधित कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। आज सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को अपने किसी भी कार्य को लंबे समय के लिए नहीं टालना है, नहीं तो वह उनके लिए नुकसान का सौदा हो सकता है।

 

सिंह  राशि (Leo) (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) :- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के जीवन में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा। विद्यार्थियों को आज किसी पर भी भरोसा करने से पहले सोचना होगा, नहीं तो वह उन्हें धोखा दे सकता है। नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। आज का दिन आप अपने किसी परिचित के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं।

 

कन्या  राशि (Scorpio) (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) :- आज का दिन आपको ऊर्जावान बनाएगा। आज आप एक-एक करके अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे। आपके अंदर एक नया जोश और जुनून देखने को मिलेगा, लेकिन आज आपको किसी के बहकावे में आकर किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंचना है, नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

 

तुला  राशि  (Libra) (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) :-  आज विविध क्षेत्र में लाभ मिलने से आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और खुश रहेंगे।  मित्रों के साथ मुलाकात, अच्छी जगह पर पिकनिक और यात्रा का प्लान होगा।  गृहस्थ जीवन में सुख- शांति का अनुभव होगा।  मित्रों से मुलाकात होगी।  आय में वृद्धि होगी।  गणेशजी की कृपा से आज उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।  अविवाहितों का रिश्ता पक्का होने की संभावना बनी रहेगी।

 

वृश्चिक  राशि (Scorpio) (तो,ना,नी,नू,ने,यो,या,यि,यु):- आपके सभी काम सरलता से पूरे होंगे।  गृहस्थ जीवन में आनंद और संतोष का अनुभव होगा।  स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।  समाज में मान-सम्मान मिलेगा।  अधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी और बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा।  संतान की प्रगति से आनंद अनुभव होगा।  गणेशजी की मानें तो आज आपको किसी को दिया हुआ धन वापस मिलने के योग है।

 

धनु  राशि (Sagittarius) ( ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे):- शरीर में थकान और बेचैनी रहेगी।  स्वास्थ्य कमजोर रहेगा।  मन चिंता से व्याकुल रहेगा।  गणेशजी द्वारा आज यात्रा टालने की सलाह दी जाती है।  संतान के विषय में चिंता रहेगी।  भाग्य साथ न देता हुआ प्रतीत होगा।  नौकरी- धंधे में उच्च अधिकारी या भागीदार के क्रोध का शिकार बनना पड़ेगा।  विरोधियों के साथ विवाद टालें।  किसी भी तरह की रिस्क लेने से बचें।

 

मकर  राशि (Capricorn) (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि):- खान-पान पर ध्यान नहीं रखने से आज तबीयत खराब होने की आशंका है।  मरीज़ की चिकित्सा, यात्रा या व्यापारिक कामों के पीछे धन खर्च होगा।  नकारात्मक विचार और गुस्से को काबू करने से बहुत सी मुसीबतों से बच जाएंगे।  भागीदारों के साथ मतभेद होगा।  नौकरी-धंधे के क्षेत्र में सही माहौल नहीं होगा।  गणेशजी की मानें तो आज नए संबंध स्थापित करते समय सावधानी रखें।

 

कुंभ  राशि (Aquarius) (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द):-  आपका आज का दिन खुशनुमा रहेगा।  आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, इस कारण कार्य पूरा होने में आसानी होगी।  स्वभाव में बिंदासपन आपको मन से ताजा रखेगा।  नए लोगों के साथ मुलाकात या रोमांस की संभावना बढ़ सकती है।  कहीं यात्रा होगी।  गणेशजी कहते हैं कि आज सार्वजनिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।  मनपसंद भोजन, वस्त्र और वाहन-सुख मिलेगा।  भागीदारी से लाभ होने के योग हैं।

 

मीन  राशि (Pisces) (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि):- मन की दृढ़ता और आत्मविश्वास आपका काम सफल बनाएंगे।  परिवार में सुख- शांति और आनंद का वातावरण रहेगा।  गुस्से में आपकी वाणी और व्यवहार का खास ध्यान रखें।  नौकरी में आपका वर्चस्व रहेगा।  विरोधियों के सामने विजय मिलेगी।  गणेशजी का कहना है कि आज बीमार व्यक्ति की तबियत में सुधार होगा।  शारीरिक और मानसिक स्वस्थता का अनुभव होगा।


Previous123456789...2728Next