Wednesday,06 July 2022   02:53 pm
Previous12345Next

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वीवो के 44 ठिकानों पर ED की छापेमारी

05-Jul-2022

ED raids Vivo: जांच एजेंसी ईडी (ED) ने आज (5 जुलाई) स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी वीवो (Vivo) और इससे जुड़ीं कंपनियों पर छापेमारी की।

ED मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में जांच के लिए देश भर में 44 स्थानों पर तलाशी ली। ईडी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

केंद्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (PM।A) के तहत हो रही है।

द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, ED की इस छापेमारी से जुड़े मामले का अभी पूरी तरह खुलासा नहीं हो सकता है, लेकिन 2020 में मेरठ पुलिस ने कंपनी के खिलाफ एक ही इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी (IMEI) नंबर से देश में लगभग 13,500 फोन संचालित करने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था।

बता दें कि मई 2021 में वैश्विक टेलीकम्युनिकेशन उपकरण और सिस्टम कंपनी ZTE कॉर्पोरेशन और वीवो मोबाइल कम्युनिकेशंस कंपनी की स्थानीय इकाइयों को कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए जांच का सामना करना पड़ा था। उस दौरान वीवो का गुरुग्राम स्थित HSBC बैंक का खाता अटैच कर SGST विभाग ने करीब 220 करोड़ रुपये की वसूली की थी। इसी तरह अगस्त 2021 में ZTE के गुड़गांव स्थित कॉर्पोरेट कार्यालयों में छापेमारी की गई थी।

आरोप : बता दें कि पिछले साल दिसंबर में भी आयकर विभाग ने वीवो और अन्य चीनी मोबाइल फोन निर्माताओं के परिसरों पर छापेमारी की थी।

आयकर विभाग ने आरोप लगाया था कि कंपनियों ने 500 ​​करोड़ रुपये से अधिक की आय की गलत घोषणा की थी।

इसके अलावा आरोप था कपंनियों की ओर से रॉयल्टी के नाम पर पैसों की हेराफेरी की जा रही है। उसके बाद से ही वीवो और उससे जुड़ी कंपनियां ED के निशाने पर आ गई थी।

काजोल और सूर्या बनेंगे ऑस्कर समिति के सदस्य, 'The Academy' ने इन भारतीय सेलेब्स को भेजा निमंत्रण

29-Jun-2022

द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज यानी की ऑस्कर ने क्लास ऑफ 2022 की गेस्ट लिस्ट जारी की है। इस बार भारत की तरफ से काजोल और  सूर्या, राइटर रीमा कागती को इनवाइट किया गया है। कॉजोल बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं जिन्हें ऑस्कर ने क्लास ऑफ 2022 के लिए इनवाइट किया गया है।

काजोल अगले महीने फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशक पूरे करेंगी। वह इस साल ऑस्कर समिति में आमंत्रित किए गए 397 नए सदस्यों में शामिल थीं। यदि वह निमंत्रण स्वीकार कर लेती है, तो वह अगले वर्ष 95वें अकादमी पुरस्कार के लिए मतदान करने की पात्र होंगी। हालांकि काजोल ने अभी तक इस खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन उनके फैंस ने उन्हें इस खबर पर बधाई देते हुए लिखा, “आप पर गर्व है।”

साउथ के सुपरस्टार सूर्या भी शामिल हैं। उन्हें ‘सोरारई पोट्रु’ और ‘जय भीम’ के लिए अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली। पटकथा लेखक और फिल्म निर्माता रीमा कागती भी समिति में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

रीमा कागती ने जोया अख्तर के साथ ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘तलाश’ और ‘गली बॉय’ जैसी फिल्मों की पटकथा का सह-लेखन किया। रीमा को राइटर्स की कैटेगरी से निमंत्रण मिला है। फिल्म निर्माता सुष्मित घोष, रिंटू थॉमस और पान नलिन को भी समिति में शामिल होने के लिए आमंत्रिक किया गया है।

कहा जा रहा है कि साल 2022 कैटेगरी में 71 ऑस्कर नॉमिनेशन और 15 विजेता शामिल हैं और जो निमंत्रण स्वीकार करते हैं, वे 2022 में अकादमी की सदस्यता हासिल कर लेंगे।

छत्तीसगढ़: 2 किसानों को मुआवजे में मिले 100 करोड़ रुपये, हाई कोर्ट पहुंचा मामला, जानें- फैसला

यहां जनजातीय वर्ग के 9 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, CM की घोषणा के बाद आदेश जारी

अनोखी प्रेम कहानी- इश्क में लड़की ने बदलवा लिया अपना जेंडर

27-Jun-2022

उत्तर प्रदेश के प्रायगराज में दो लड़कियों पर प्यार का ऐसा खुमार चढ़ा कि एक लड़की ने अपना जेंडर ही बदलाव दिया और वो लड़की से लड़का बन गई। डॉक्टरों की टीम ने लड़की के ऊपरी हिस्से को बदला दिया है। कुछ महीने बाद फाइनल सर्जरी होगी, जिसमें उसके शरीर के अन्य हिस्सों को बदल दिया जाएगा। डॉक्टरों का कहना है कि डेढ़ साल बाद वो पूरी तरह लड़की से लड़का बन जाएगी।

प्रयागराज के गंगापार इलाके में रहने वाली दो लड़कियों को एक दूसरे से प्यार हो गया। जब लड़कियों ने अपने अफेयर की बात घरवालों के सामने रखी तो उन्हें यह नागवार गुजरी। परिजनों ने दोनों को खूब समझाया पर वो नहीं मानीं। प्यार में पागल एक लड़की ने तो अपना जेंडर तक बदलवाने की ठान ली। फिर प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल पहुंची और डॉक्टरों से परामर्श के बाद उसने अपने जेंडर चेंज करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

डॉक्टर मोहित जैन के मुताबिक, अब लड़की के पुरुष बनने की प्रक्रिया में केवल शारीरिक परिवर्तन ही नहीं होंगे, उसके हावभाव को भी बदला जाएगा। इसके अलावा, दाढ़ी-मूछें भी उगाई जाएंगी। जिसमें टेस्टोस्टेरोन हार्मोन थेरेपी दी जाएगी ताकि अंदर का पुरुषत्व जगाया जा सके।

सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने बताया कि लिंग परिवर्तन के बाद लड़की संतान पैदा करने में सक्षम नहीं होगी। डॉक्टर के मुताबिक, अभी पहला ऑपरेशन किया गया है। इस पूरे ऑपरेशन का चक्र 18 महीने में लगभग पूरा होगा। हालांकि, ऑपरेशन के बाद जेंडर चेंज करवाने वाली लड़की को छुट्टी दे दी गई है।

Alia Bhatt Pregnant: कपूर खानदान में आने वाला है नन्हा सदस्य, आलिया भट्ट बनने वाली हैं मां

आत्मानंद स्कूल कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा का हुआ खुलासा, भर्ती 16 शिक्षक और कर्मचारी बर्खास्त

आत्मानंद स्कूल कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा का हुआ खुलासा, भर्ती 16 शिक्षक और कर्मचारी बर्खास्त

Alia Bhatt Pregnant: कपूर खानदान में आने वाला है नन्हा सदस्य, आलिया भट्ट बनने वाली हैं मां

27-Jun-2022

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट मां बनने वाली हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके फैंस को ये खुशखबरी दी है। आलिया और रणबीर के पेरेंट्स बनने के बारे में जानकर फैंस चौंक गए हैं। आलिया के प्रेग्नेंट होने की खबर जानकर फैंस बेहद खुश हो गए हैं। कपूर खानदान में एक नन्हा सदस्य आने वाला है। आलिया ने हॉस्पिटल से अल्ट्रासाउंड की तस्वीर शेयर की है। अल्ट्रासाउंड की स्क्रीन पर उन्होंने एक हार्ट इमोजी पोस्ट कर दी है। आलिया ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा-हमारा बच्चा, जल्द ही आ रहा है। इसके साथ उन्होंने हार्ट इमोजी पोस्ट की। आलिया का ये पोस्ट वायरल हो गया है। फैंस कमेंट करके आलिया और रणबीर को ढेर सारी बधाई दे रहे हैं।

 

Dance India Dance Little Masters 5 के विजेता बने नोबोजित नारजारी, ट्रॉफी मिलते ही बोले- अब तो...

27-Jun-2022

Zee TV के पॉपुलर डांसिंग रिएलिटी शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स सीजन 5 का फिनाले (Dance India Dance Little Masters 5 Finale) हो चुका है। कई महीने चले इस डांसिंग रिएलिटी शो का खिताब 9 साल के नोबोजित नारजारी (Nobojit Narzary) ने अपने नाम कर लिया है। कम उम्र में ही नोबोजित ने ना सिर्फ सभी जजेस का दिल जीता बल्कि जनता के दिलों पर भी खूब राज किया। नोबोजित ने लगभग हर एक डांस स्टाइल में अपना बेस्ट दिया। हर एक परफॉर्मेंस के साथ ही नोबोजित नारजारी आगे बढ़ते गए और लोगों के दिलों में खास जगह बनाते गए। डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स 5 (Dance India Dance Little Masters 5) के फिनाले में जुग जुग जियो (Jug Jugg Jeeyo) की पूरी स्टारकास्ट भी नजर आई। इस दौरान वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, मनीष पॉल और प्राजक्ता कोली ने स्टेज पर खूब धमाल मचाया।

इन लोगों को छोड़ा पीछे : नोबोजित नारजारी को हिप हॉप स्टाइल में महारत हासिल है लेकिन हर एक स्टाइल में उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से चार चांद ही लगाए। नोबोजित ने अप्पन, सागर, आध्याश्री और इशिता को पीछे छोड़कर फिनाले पर डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स 5 का खिताब अपने नाम कर लिया। जहां नोबोजित नारजारी इस शो के विजेता बनें। वहीं अप्पन फर्स्ट रनर अप और आध्याश्री सेकंड रनर अप रहीं।

Bigg Boss 16 को कौन करेगा होस्ट? Salman Khan ने खुद किया नाम का खुलासा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा : राज्य में खुलेंगे 76 नए स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल

Chhattisgarh Job : छत्तीसगढ़ में 8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, आवेदन के बचे हैं इतने दिन, जल्द करें अप्लाई 

लड़की ने अपनी जीभ काटकर देवी मां के चरणों में चढाई, फिर जो हुआ वो और डरावना था

Bigg Boss 16 को कौन करेगा होस्ट? Salman Khan ने खुद किया नाम का खुलासा

25-Jun-2022

सलमान खान की होस्टिंग रियलिटी शो बिग बॉस का प्लस पॉइंट है। फैंस के लिए तो बिग बॉस का मतलब ही सलमान खान हैं। सलमान खान का बेबाक और दबंग स्वैग उन्हें बिग बॉस का परफेक्ट होस्ट बनाता है। सलमान की जगह शो किसी और को होस्ट करते देखने की फैंस कल्पना तक नहीं  कर सकते। अब बिग बॉस का 16वां सीजन आने वाला है और सवाल ये खड़ा हो रहा है कि क्या अगले सीजन भी सलमान खान होस्ट करेंगे या कोई नया चेहरा इस बार शो में नजर आने वाला है। सलमान ने अब खुद इस पर अपना जवाब दे दिया है।

सलमान ने आईफा में एक इंटरव्यू के दौरान इसका खुलासा किया है जिसका वीडियो बिग बॉस तक ने शेयर किया है। आईफा के ग्रीन कार्पेट पर एंकल, सलमान खान से पूछती हैं कि क्या वह बिग बॉस के अपकमिंग सीजन को होस्ट करेंगो तो एक्टर ने हां कहा। एंकर ने सलमान से पूछा कि आप आईफा होस्ट कर रहे हैं और आप बिग बॉस भी होस्ट करते हो। तो कैसे आप ये सब करते हो, इस पर सलमान ने कहा, ये पहली बार है जब मैं आईफा होस्ट कर रहा हूं लेकिन बिग बॉस में 11-12 साल से होस्ट कर रहा हूं। एंकर फिर कहती हैं कि को ये कह सकते हैं कि आप इस बार भी बिग बॉस होस्ट करेंगे तो सलमान कहते हैं, हां, मैं करूंगा। 

अब तक ऐसा कहा जा रहा है कि बिग बॉस 16 का प्रीमियर बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के बाद होगा। बिग बॉस ओटीटी के ऑफ एयर होने के बाद ही ये शो आएगा यानी कि अक्टूबर 22 तक।

शादी के मंडप में दूल्हे ने की रिवॉल्वर से फायरिंग, आर्मी के जवान की मौत, देखें Video

BJP नेता बोले- ये बेरोजगारी दूर करने का उपाय नहीं, अग्निपथ योजना को वापस लेना होगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा : राज्य में खुलेंगे 76 नए स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल

Netflix ने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, 2 महीने में दो बार की जॉब कटौती; जानिए वजह

24-Jun-2022

पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) अपने मुश्किल दौर से गुजर रहा है। लगातार घट रहे सब्सक्रिप्शन के चलते कंपनी की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में कंपनी ने छंटनी की घोषणा की है। नेटफ्लिक्स ने नौकरी में कटौती के एक और राउंड की घोषणा की है। यह धीमी ग्रोथ और बढ़ती प्रतिस्पर्धा से जूझ रहा है। स्ट्रीमिंग दिग्गज ने कहा कि वह 300 और नौकरियों में कटौती कर रहा है। इसके कर्मचारियों की संख्या का लगभग 4 फीसदी है। ज्यादातर छंटनी अमेरिका में होगी। बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने यानी मई में 150 लोगों को नौकरी से निकाल दिया था। कंपनी ने अप्रैल में एक दशक से अधिक समय में पहली बार सब्सक्राइबर घटने के बाद यह कदम उठाया है।

नेटफ्लिक्स को हाल ही में बीते एक दशक में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर का नुकसान झेलना पड़ा है। कर्मचारियों की ये छंटनी व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर नहीं हो रही है, बल्कि व्यावसायिक जरूरतों से प्रेरित होकर की जा रही है।कंपनी ग्रोथ को बूस्ट देने के लिए एक विज्ञापन सपोर्टेड सर्विस की खोज कर रही है और पासवर्ड साझा करने पर नकेल कस रही है।

नेटफ्लिक्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, हम बिजनेस में महत्वपूर्ण निवेश करना जारी रखेंगे। हमने ये समायोजन किए ताकि हमारी लागत हमारी धीमी राजस्व वृद्धि के अनुरूप बढ़ रही है। साथ ही कंपनी ने कहा, यह अन्य क्षेत्रों में किराए पर लेना जारी रखेंगे।

कंपनी ने पिछले महीने भी नौकरियों में की थी कटौती : कंपनी के इस कदम ने ज्यादातर अमेरिकी कर्मचारियों को प्रभावित किया है। आपको बता दें कि कंपनी द्वारा पिछले महीने भी 150 नौकरियों में कटौती की गई थी, जिसके बाद नेटफ्लिक्स का फैसला सामने आया है। नेटफ्लिक्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "हालांकि हम कारोबार में महत्वपूर्ण निवेश करना जारी रखते हैं, लेकिन हमने ये इसलिए किया है, ताकि हमारी लागत स्लो रेवेन्यु ग्रोथ के अनुरूप बढ़ सके।

भारत में नए कोरोना मामलों में 30% का उछाल, 24 घंटे में 17,336 केस, एक्टिव केस 88 हजार के पार

आधार कार्ड से वोट नहीं डालने देने पर मचा बवाल, जानें क्‍या कहता है नियम

Box Office Clash 2022: बॉलीवुड की धमाकेदार फिल्में जो इस साल में बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेगी

23-Jun-2022

देशभर में कोरोना महामारी के चलते कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं और कुछ ओटीटी पर रिलीज हुईं। इस दौरान फिल्मों के मेकर्स को और पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक को भारी नुकसान उठाना पड़ा। हालांकि, पहले से काफी कुछ बदल जरूर गया है और फिल्में फिर से रिलीज होने को तैयार हैं। 

रक्षाबंधन V/S लाल सिंह चड्ढा
आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर के पारिवारिक ड्रामा रक्षा बंधन के साथ क्लैश करेगी। इसे सबसे बड़ी क्लैश कहा जाता है। लाल सिंह चड्ढा टॉम हैंक्स के कई ऑस्कर विजेता फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक रूपांतरण है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट चार साल बाद अपनी फिल्म के साथ वापसी कर रहे हैं। वहीं अक्षय का लक्ष्य सम्राट पृथ्वीराज और बच्चन पांडे के दो बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्मों के साथ अपने करियर में वापसी करना है।

थैंक गॉड V/S राम सेतु
24 अक्टूबर को अक्षय कुमार एक और फिल्म राम सेतु लेकर सिनेमाघरों में उतरेंगे। एक्शन-एडवेंचर ड्रामा इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा भी मुख्य भूमिका में हैं। अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की कॉमेडी थैंक गॉड भी दिवाली 2022 के त्योहारी मौके पर रिलीज होगी।

दृश्यम 2 V/S भीड़
2015 में रिलीज़ हुई अजय देवगन और तब्बू की बहुप्रतीक्षित सस्पेंस ड्रामा की बहुप्रतीक्षित अगली कड़ी दृश्यम 2 18 नवंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। ये फिल्म राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर अभिनीत अनुभव सिन्हा की राजनीतिक थ्रिलर भीड़ के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करेगी।

सर्कस V/S गणपथ V/S मेरी क्रिसमस
क्रिसमस 2022 सिनेप्रेमियों के लिए ट्रिपल ट्रीट होगा। इस दिन तीन बड़ी हिंदी फिल्में 23 दिसंबर को रिलीज होने वाली हैं। रणवीर सिंह और रोहित शेट्टी गुलजार की क्लासिक हिट अंगूर पर आधारित अपनी कॉमेडी सर्कस के साथ पहुंचेंगे। श्रीराम राघवन की कैटरीना कैफ और तमिल सुपरस्टार विजय सेतुपति के साथ अपनी सस्पेंस थ्रिलर मेरी क्रिसमस के साथ धमाका करेंगे। टाइगर श्रॉफ और कृति सनोन अपनी पहली फिल्म हीरोपंती के बाद विकास बहल की डायस्टोपियन एक्शन थ्रिलर गणपथ के साथ दर्शकों को सरप्राइज करने के लिए तैयार हैं।

विक्रम वेधा V/S Ponniyin Selvan: I
पुष्कर गायत्री ने ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत विक्रम वेधा के साथ बॉलीवुड में अपनी पारी खेलने के लिए तैयारी हैं। वहीं मणिरत्नम ने अपने ऐतिहासिक पोन्नियिन सेलवन: आई या पीएस: 1 को ऐश्वर्या राय बच्चन और विक्रम अभिनीत को बड़े पैमाने पर प्रस्तुत किया। 30 सितंबर को दोनों फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। विक्रम वेधा इसी नाम से अपनी तमिल सुपरहिट की आधिकारिक रीमेक है।

टैक्स फ्री हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज', विवादों में रही है फिल्म

02-Jun-2022

अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' शुक्रवार (3 जून) को रिलीज हो रही है। अब रिलीज से ठीक पहले फिल्म के लिए एक अच्छी खबर आई है।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए लखनऊ में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की गई थी। योगी ने फिल्म के लीड अक्षय, मानुषी और निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी की मौजूदगी में फिल्म देखी। फिल्म देखने के बाद उन्होंने राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री करने का फैसला लिया है।

इससे पहले बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की गई थी।
शाह ने कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल और अश्विनी वैष्णव के साथ फिल्म देखी थी।
शाह ने फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि यह महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण की बात करती है।
शाह के साथ पत्नी सोनल और बेटे जय शाह ने भी फिल्म देखी थी।

विवादों में रही है फिल्म
रिलीज से पहले ही फिल्म खूब विवादों में रही। विवाद के कारण ही फिल्म का टाइटल भी बदला गया।
पहले फिल्म की नाम 'पृथ्वीराज' था, लेकिन करणी सेना की मांग के बाद इसका टाइटल 'सम्राट पृथ्वीराज' कर दिया गया।
इसके अलावा ट्रेलर रिलीज होते ही फिल्म की कास्टिंग पर भी सवाल उठे थे।
दर्शकों का कहना था की पृथ्वीराज की भूमिका में अक्षय बिल्कुल नहीं जच रहे हैं।
वहीं फिल्म में पृथ्वीराज की जाति को लेकर भी विवाद हुआ था।

singer KK Death: के चेहरे-सिर पर मिले चोट के निशान, पुलिस ने दर्ज किया केस, होगी पूछताछ

01-Jun-2022

प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ(singer KK) , जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है, का 53 वर्ष की आयु में कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कथित तौर पर कोलकाता के नजरूल मंच में एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के दौरान गायक की तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद वह होटल लौट आए और गिर गए। उन्हें रात करीब साढ़े दस बजे कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएमआरआई) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। केके के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक का माहौल पैदा हो गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सिंगर केके की मौत के लेकर न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में अप्राकृतिक (असामान्य) मौत का मामला दर्ज किया गया है। परिवार की सहमति मिलने के बाद पूछताछ और पोस्टमार्टम किया जाएगा। PM की तैयारी कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल में हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, सिंगर केके की मौत की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा। पुलिस इस मामले में केस दर्ज करने के बाद होटल स्टाफ और कॉन्सर्ट आयोजकों से पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि कोलकाता के फेमस विवेकानंद कॉलेज के ऑडिटोरियम में 31 मई को परफॉर्मेंस के दौरान केके की तबीयत ठीक नहीं थी। वे बार-बार बैचेन हो रहे थे। पसीने से लथपथ हो रहे थे। उन्हें बहुत गर्मी लग रही थी और वो असहज नजर आ रहे थे। आरोप लगाया जा रहा है कि कॉन्सर्ट में व्यवस्था ठीक नहीं थी। ऐसे में केके की तबीयत बिगड़ गई।

क्या दुनिया में पैर पसार रहे मंकीपॉक्स वायरस के खिलाफ मौजूद है कोई वैक्सीन? कैसे फैलता है? क्या हैं लक्षण?

गेंहू के बाद अब भारत ने रोका चीनी का निर्यात, क्या हैं कारण?

Netflix Users को जोरदार झटका! अब किसी और के साथ शेयर किया अपना Password तो देना होगा Extra Charge

Drugs case में Aryan Khan को मिली क्लीन चिट, NCB ने दाखिल की चार्जशीट

27-May-2022

पिछले साल अक्टूबर में एनसीबी ने जब एक क्रूज जहाज पर छापेमारी कर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान  को गिरफ्तार किया तो बॉलीवुड में हलचल मच गयी। एनसीबी ने आर्यन को मादक पदार्थों का कथित तौर पर सेवन करने और उनकी तस्करी करने के आरोप में कई दिनों तक हिरासत में भी रखा। मीडिया और चर्चाओं से दूर रहने वाले आर्यन खान इस मामले की वजह से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गए। 

एनसीबी ने क्रूज ड्रग मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट दी। सूत्रों के मुताबिक एनसीबी ने 6 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में आर्यन खान समेत 6 लोगों के नाम नहीं हैं। NCB के एक बड़े अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि आर्यन खान को क्लीन चिट मिली है। 6 आरोपियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले इसलिए उनका नाम चार्जशीट में नहीं है।

Good News : 21 ट्रेनों में आपको मिलेंगे कंफर्म टिकट, रेलवे की नई शुरुआत, वेटिंग की झंझट खत्म, इन ट्रेनों में मिलेंगे कंफर्म टिकट

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का नया फॉर्मूला, इन नेताओं को छोड़ना पड़ेगा पद

इंडियन रेलवे के लिए आफत बना ‘रसगुल्ला! ट्रेनें हुईं रद्द, यात्री हुए परेशान

आमिर होस्ट करेंगे IPL 2022 का FINAL, बीच मैच में होगा 'लाल सिंह चड्ढा' का ट्रेलर लॉन्च

25-May-2022

हालिया सामने आए एक वीडियो में एक व्यक्ति ने आमिर खान से उनकी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के ट्रेलर लॉन्च के बारे में पूछा , तो आमिर ने बताया कि 29 मई को आईपीएल फिनाले मैच की फर्स्ट इनिंग के दूसरे टाइम आउट के दौरान फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होगा। आमिर ने प्रोडक्शन हाउस के इंस्टाग्राम पर ये वीडियो साझा की। ये फिल्म अमेरिकी फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का रीमेक है। 

लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज होगी। यह साल की सबसे बहुप्रतीक्षित हिंदी फिल्मों में से एक है और दर्शकों को जल्द ही इसका पहला ट्रेलर देखने को मिलेगा। आमिर खान प्रोडक्शंस के सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किए गए एक नए वीडियो में, आमिर को यह घोषणा करते हुए देखा जा सकता है कि उनकी आगामी फिल्म का ट्रेलर 29 मई को आईपीएल फाइनल के दौरान जारी किया जाएगा। वीडियो में आमिर कहते हैं कि वह होगा 29 मई को शाम 6 बजे से स्टार स्पोर्ट्स इंडिया और डिज्नी+ हॉटस्टार पर क्रिकेट लाइव का एक हिस्सा। लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर पहली पारी खत्म होने के बाद और दूसरी पारी शुरू होने के बीच में लॉन्च किया जाएगा।

अब सिर्फ ‘कांग्रेस’ नहीं ‘इंडियन नेशनल कांग्रेस’ कहिए: कांग्रेस पार्टी

Ration Card: सरकार ने राशन बांटने के लिए नियमों में किया बड़ा बदलाव, 1 जून से होने जा रहा लागू

 

Pan Masala Ad: अमिताभ, रणवीर, अजय और शाहरुख़ पर FIR दर्ज, पान मसाला विज्ञापन से बढ़ीं मुश्किलें

21-May-2022

बता दे कि अभिनेता अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, किंग खान शाहरुख़ और रणवीर सिंह पर एफआईआर सेक्शन 467, 468, 439 और 120बी के तहत केस दर्ज करवाया है। 

बिहार के मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में इन चारों स्टार्स के खिलाफ याचिका दायर की गई है। तमन्ना हाशमी नाम की सामाजिक कार्यकर्ता ने चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में लगाई गई इस याचिका में कहा है कि इन अभिनेताओं के विज्ञापनों ने लोगों को उनके द्वारा प्रमोट की गई चीजों को कंज्यूम करने के लिए प्रेरित किया है। इसलिए इन लोगों के पान मसाला का विज्ञापन करने से लोगों और समाज पर इसका गलत असर पड़ेगा। बीते दिन भी पान मसाला दनों पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन को लेकर काफी हल्ला मचा था। 
दरअसल, पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन और रणवीर सिंह नजर आए थे। वहीं, अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में शामिल थे लेकिन विवाद ज्यादा बढ़ने पर अक्षय कुमार ने माफी मांगकर मामले को शांत कर लिया था।

अजय देवगन सालों से पान पसाला ब्रांड विमल के ब्रांड एम्बेसडर हैं। पिछले साल इसी ब्रांड में शाहरुख़ खान भी उनके साथ आ गए। अमिताभ बच्चन ने पिछले साल सितम्बर में कमला पसंद पान पसाला के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। हालांकि, जब सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हुई तो उन्होंने अक्टूबर में यह करार रद्द कर दिया। रणवीर सिंह भी अमिताभ बच्चन के साथ इस ब्रांड के विज्ञापन में दिखाई दिए थे।

अब देखने वाली बात होगी कि अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन और रणवीर सिंह कि मुश्किलें कितनी बढ़ती हैं।वहीं आपको बतादें कि अमिताभ बच्चन ने अपने जन्मदिन पर एक बयान जारी किया था कि उन्होंने अपना करार खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा था कि कमला पसंद का विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिन बाद ही कंपनी से बात कर के विज्ञापन के साथ अनुबंध खत्म कर दिया और साथ ही प्रमोशन की फीस भी लौटा दी थी।

WORLD RECORD: दक्षिण अफ्रीका की इस महिला ने एकसाथ 10 बच्चों को दिया जन्म

19-May-2022

दक्षिण अफ्रीका में एक महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म देकर नया रिकॉर्ड बनाया है. सितम्बर 2021 महीने ही मोरक्को में माली की हलीमा सिसी नाम की महिला ने 9 बच्चों को जन्म देकर गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था. मगर उनका यह रिकॉर्ड महज एक महीने के भीतर ही टूट गया. रिपोर्ट के अनुसार 37 वर्षीय थमारा सिथोले ने सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्म दिया है।

थमारा सिथोले के पति टेबोगो त्सोतेत्सी ने बताया कि ये बच्चे 7 जून को सिजेरेयन विधि से प्रिटोरिया के एक हॉस्पिटल में हुए हैं। डॉक्टरों ने कथित रूप से शुरू में टेबोगो को बताया था कि उनकी पत्नी के पेट में छह बच्चे पल रहे हैं, लेकिन बाद में पाया गया कि आठ बच्चे हैं। हालांकि, जब बच्चों का जन्म हुआ तो उनकी संख्या 10 निकली। बता दें इस अफ्रीकी कपल के पहले ही छह साल के जुड़वां बच्चे हैं। 

टेबोगो त्सोतेत्सी इस समय बेरोजगार हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों के जन्म के बाद वह बहुत भावुक और खुश महसूस कर रहे हैं। टेबोगो ने कहा, "इन 10 बच्चों में से सात बेटे और तीन बेटियां हैं। मेरी पत्नी सात महीने और सात दिन से गर्भवती थी। मैं बहुत खुश हूं और बहुत भावुक भी महसूस कर रहा हूं। मैं अभी ज्यादा बात करने की स्थिति में नहीं हूं।"

थमारा सिथोले से पहले चर्चा में रही इन महिलाओं की प्रेग्नेंसी
2009 में अमेरिका की एक महिला नाद्या सुलेमान ने आठ बच्चों को जन्म दिया था। 
रिकॉर्ड बताते हैं कि 1970 से अब तक दो महिलाओं ने एक साथ नौ बच्चों को जन्म दिया था, लेकिन ये बच्चे कुछ दिनों तक ही जीवित रह पाए।
1971 में ऑस्ट्रेलिया में एक महिला ने एकसाथ नौ बच्चों को जन्म दिया था और 1999 में इंडोनेशिया में भी एक महिला ने नौ बच्चों को जन्म दिया था।

भारत को मिला ‘ Country Of Honour’ का सम्मान, कान्स फिल्म महोत्सव प्रमुख ने देश को लेकर कही ये बात

17-May-2022

2022 के ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल‘ (Cannes Film Festival 2022) का आगाज हो चुका है।इस बार ये भारत के लिए कई मायनों में अहम साबित हो रहा है।

इस बार फिल्म फेस्टिवल में पहली बार भारत ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ के रूप में शामिल हुआ है।

गौरतलब है कि कांस फिल्म फेस्टिवल में इसी साल से ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ (Country Of Honour) की परंपरा की शुरुआत की गई है।

फ्रांस में होने वाले कान्स फिल्म फेस्टिवल में दुनियाभर की चुनिंदा फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की जाती है। बेस्ट फिल्म और कलाकारों को सम्मानित किया जाता है। इस फेस्टिवल में भारत (India) ऑफिशियल ‘कन्ट्री ऑफ ऑनर’ के तौर पर हिस्सा ले रहा है और ये फेस्टिवल 17 मई से 28 मई तक चलेगा।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में कुल छह भारतीय भाषाओं की फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा। इनमें से एक फिल्म ‘रॉकेट्री -द नांबी इफेक्ट’ है ! इसके अलावा कान्स फिल्म फेस्टिवल पर देश भर की सिने जगत की हस्तियां भारतीय प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में रेड कार्पेट पर चलेंगी।

इस बार कांस फिल्म फेस्टिवल अपनी 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, जबकि भारत के लिए ये साल आजादी के अमृत महोत्सव का है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के मुताबिक, इस बार का कांस फिल्म फेस्टिवल भारत के लिहाज से इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत और फ्रांस अपनी राजनयिक रिश्तों की वर्षगांठ मना रहे हैं।

भारती सिंह ने FIR दर्ज होने के बाद किया पहला पोस्ट, दाढ़ी-मूंछ का मजाक बनाना पड़ा था भारी

17-May-2022

अपने फनी और मजाकिया अंदाज से लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने वाली भारती सिंह अपने एक जोक की वजह से मुश्किलों में फंसती दिख रही हैं। भारती ने अपने एक शो में दाढ़ी-मूंछों पर कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी थी, जिसपर अब विवाद गरमाता जा रहा है। भारती के दाढ़ी-मूंछों पर कमेंट करने के बाद कॉमेडियन के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई है।

भारती की टिप्पणी पर सिख समुदाय के लोगों ने बीते दिन उनके खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया,  जिसके बाद कॉमेडियन के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 295-A के तहत पुलिस ने FIR दर्ज की है। ये FIR  SGPC ने दर्ज करवाई है। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में FIR दर्ज होने के बाद भारती सिंह ने अब अपनी पहली पोस्ट शेयर की है।

पूरे विवाद के बीच भारती ने भगवान को याद किया है। कॉमेडियन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर भगवान गणेश का फोटो शेयर करके हाथ जोड़ने वाली इमोजी बनाई है। भारती के पोस्ट से साफ जाहिर है कि इस मुश्किल की घड़ी में उन्हें भगवान को मदद के लिए गुहार लगाई है।

अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग चुकी हैं भारती

अपनी इस पोस्ट से पहले भारती सिंह ने बीते दिन अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर करके माफी भी मांगी थी। भारती ने दाढ़ी-मूंछों पर किए अपने जोक पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने सिर्फ जनरल तौर पर मजाक में ये बात कही थी।

Netflix Users को जोरदार झटका! अब किसी और के साथ शेयर किया अपना Password तो देना होगा Extra Charge

13-May-2022

Netflix ने पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने के लिए एक नया प्लान बनाया है। वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज 2022 के अंत तक पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को समाप्त करने की संभावना है। 

न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा रिपोर्ट किया गया है, नेटफ्लिक्स के अधिकारियों ने एक नोट में साझा किया है कि पासवर्ड शेयर करने पर कार्रवाई 2022 के अंतिम तीन महीने यानी की अक्टूबर में शुरू होने की संभावना है। 
यह फैसला तब लिया गया जब नेटफ्लिक्स ने खुलासा किया कि उसने साल के पहले तीन महीनों में लगभग 200,000 ग्राहक खो दिए हैं। ऐसा एक दशक में पहली बार हुआ है और चौंकाने वाली बात यह है कि आने वाले महीनों में कंपनी को दो मिलियन सब्सक्राइबर और खोने की उम्मीद है। 

RAIPUR Airport: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पर लैंडिंग के दौरान राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट की मौत

मेरे पास एक बड़े विपक्षी नेता आए और बोले मोदी जी देश ने आपको दो बार प्रधानमंत्री बना दिया और क्या चाहिए,” पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा

इतने रुपये देना होगा सरचार्ज -
Netflix पासवर्ड शेयर पॉलिसी की टेस्टिंग काफी समय से कर रहा है। इसके लिए Netflix ने चिली, Costa Richa और पेरू में टेस्टिंग शुरू कर दी है जहां Netflix अकाउंट का पासवर्ड शेयर करने वाले यूजर्स से कंपनी 2.99 डॉलर(Rs.232) का सरचार्ज वसूल कर रही है। वहीं जानकारों का कहना है कि, साल के आखिर तक Netflix इस पॉलिसी को पूरी दुनिया में लागू कर देगा।

Anupam Kher बोले- राहुल भट्ट को जेहादियों ने मार दिया, द कश्मीर फाइल्स को झूठ बोलने वाले अब क्या कहेंगे?

13-May-2022

अनुपम खेर (Anupam Kher) स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) रिलीज के बाद काफी चर्चा में रही थी। इसे कई लोगों ने झूठ और प्रोपागैंडा फैलाने वाली भी बताया था। अब अनुपम खेर ने एक ताजा घटना का जिक्र करते हुए वीडियो शेयर किया है। उनका कहना है कि राहुल भट्ट नाम के कश्मीरी हिंदू को जेहादियों ने मार दिया है। फिल्म को झूठ बताने वाले अब इस पर क्या कहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि फिल्म ओटीटी पर आ गई है। जिसने अब तक न देखी हो, वे इसे देखकर कश्मीरी हिंदुओं का दुख बांट सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हाथों मारे गए कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद घाटी में लोगों का गुस्सा भड़का हुआ है। इसके बीच आज जम्मू में राहुल भट का अंतिम संस्कार किया गया। बेटे की हत्या के बाद मां तो कुछ कहने की स्थिति में ही नहीं है। पांच साल की बेटी को पता ही नहीं है कि उसके पिता अब इस दुनिया में नहीं है। कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद आज कश्मीर फिर रो रहा है।

 

kashmir files,the kashmir files,gyanvapi mosque,yasin malik,kashmir university,genocide meaning,rahul bhatt,article370,amanatullah khan,rajiv kumar,exodus meaning,kashmiri files,bitta karate,rahul bhat,rahul bhatt news, burhan wani,genocide meaning in hindi,kashmiri pandits,kashmir files cast,farooq abdullah,budgam,nivedita menon,kashmiri pandit,farooq malik bitta,


Previous12345Next