Friday,06 August 2021   01:31 am
Previous123456789...2930Next

Upcoming Movies: अगस्त में रिलीज होंगी ये बेहतरीन फिल्में

03-Aug-2021

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर जुलाई महीने में हसीन दिलरुबा, स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक, तूफान, कॉलर बॉम्ब और फील्स लाइक इश्क जैसी वेब सीरीज और फिल्मों की बरसात के बाद अगस्त में कई शानदार फिल्में रिलीज होने वाली हैं. इसमें मनोज बाजपेयी और नीना गुप्ता की डायल 100, अक्षय कुमार और सारा अली खान की अतरंगी रे, अजय देवगन की भुज, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शेरशाह जैसी शानदार फिल्में शामिल हैं. इन्हें आप नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, ZEE5, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, एरोज नाउ, वूट स्पेशल, MX प्लेयर और ALT बालाजी जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं.

आइए, अगस्त महीने में रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों के बारे में जानते हैं...

फिल्म- अतरंगी रे (Atrangi Re)

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष

डायरेक्टर- आनंद एल राय

कहां देख सकते हैं- थियेटर

रिलीज कब होगी- 6 अगस्त

 

फिल्म- डायल 100 (Dial 100)

स्टारकास्ट- मनोज बाजपेयी, नीना गुप्ता और साक्षी तंवर

डायरेक्टर- रेंसिल डिसिल्वा

कहां देख सकते हैं- ZEE5

रिलीज कब होगी- 6 अगस्त

 

टीवी रियलिटी शो- बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT)

स्टारकास्ट- करण जौहर, नेहा भसीन, अक्षरा सिंह, अनुशा दांडेकर, रिद्ध‍िमा पंडित, करण नाथ, दिव्‍या अग्रवाल और जीशान अली

डायरेक्टर- एंडमॉल इंडिया

कहां देख सकते हैं- वूट

रिलीज कब होगी- 8 अगस्त

 

फिल्म- शेरशाह (Shershaah)

स्टारकास्ट- सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी और पवन चोपड़ा

डायरेक्टर- विष्णु वर्धन

कहां देख सकते हैं- अमेजन प्राइम वीडियो

रिलीज कब होगी- 12 अगस्त

 

फिल्म- भुज: प्राइड ऑफ़ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)

स्टारकास्ट- अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, प्रणीता सुभाष और नोरा फतेही

डायरेक्टर- अभिषेक दुधैया

कहां देख सकते हैं- डिज़्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज कब होगी- 13 अगस्त

 

फिल्म- गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग (Godzilla vs Kong)

स्टारकास्ट- एलेक्जेंडर स्कार्सगार्ड, रेबेका हॉल, शन ओगुरी, जूलियन डेनिसन, डेमियन बिचिर और ब्रयान टायरी हेनरी

डायरेक्टर- एडम विनगार्ड

कहां देख सकते हैं- अमेजन प्राइम वीडियो

रिलीज कब होगी- 14 अगस्त

केरल बनेगा कोरोना की तीसरी लहर का केंद्र, 50% मामले अकेले केरल से, केंद्र भेजेगा टीम

30-Jul-2021

केरल।   केरल में बकरीद के दौरान सरकार की ओर से दी गई छूटों का खामियाजा अब आम जनता को उठाना पड़ रहा है। यहां कोरोना के केस अब दोगुनी तेजी से बढ़ रहे हैं। आलम यह है कि पिछले दो दिनों में राज्य मेें कोरोना के 22 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए जा रहे हैं। यानी पूरे देश में आ रहे 43 हजार केसों में आधे केरल से ही हैं। इतना ही नहीं देश में मौजूदा समय में 4 लाख एक्टिव केस हैं, जिनमें 1।5 लाख सक्रिय मामले केरल से ही हैं। इस स्थिति को देखते हुए केरल की लेफ्ट सरकार ने 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। केंद्र सरकार ने भी एक छह सदस्यीय टीम केरल की मदद के लिए भेजी है। बीते 50 दिनों में देश के किसी भी राज्य में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामले दर्ज नहीं किए गए हैं। केरल में कोरोना के ये आंकड़े तीसरी लहर के यहीं से शुरू होने का अंदेशा दे रहे हैं।

859 लोग प्रति वर्ग किमी के साथ राज्य का जनसंख्या घनत्व ज्यादा है। साथ ही बुजुर्ग आबादी की संख्या भी ज्यादा है। आंकड़े बताते हैं कि कम से कम 15 प्रतिशत जनसंख्या 60 साल से ज्यादा उम्र की है। इसके अलावा डायबिटीज जैसी बीमारियों के ज्यादा मामलों के चलते राज्य की कोरोना के खिलाफ जंग मुश्किल बनी हुई है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में एक्सपर्ट्स के हवाले से बताया गया कि धीमी जांच दर, रैपिड एंटीजन टेस्ट से खास लगाव और नौकरशाही पर निर्भरता जैसे कई कारण भी केरल की कोविड लड़ाई को धीमा कर रहे हैं।

राज्य में ऑक्सीजन वाले बिस्तरों की कमी नहीं है, लेकिन राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था फिर भी दबाव में है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीते हफ्ते से तुलना की जाए, तो बिस्तरों की मांग 14 फीसदी बढ़ी है और इस हफ्ते 80 प्रतिशत कोविड बिस्तरों पर मरीजों का इलाज जारी था। देश के 30 सबसे प्रभावित जिलों में से 10 केरल के हैं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) रोकने के लिए केरल की रणनीतियों की काफी तारीफ हुई थी, लेकिन लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले अब बिगड़ते हालात की गवाही दे रहे हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की तरफ से किए गए सीरोसर्वे में भी पता चला है कि केरल में सबसे कम 44।4 फीसदी एंटीबॉडीज हैं।

छत्तीसगढ़ में 16 महीने बाद खुलेंगे स्कूल, राज्य शासन ने जारी की गाइडलाइन

29-Jul-2021

रायपुर,छत्तीसगढ़,इंडिया।   छत्तीसगढ़ में 2 अगस्त से 10वीं और 12वीं कक्षा के साथ स्कूल खोले जाएंगे। सोमवार को राज्य सरकार ने इसके आदेश जारी कर दिए। आदेश के साथ स्कूल-कॉलेजों के लिए एक गाइडलाइन भी जारी की गई है। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकम ने सोमवार शाम को यह जानकारी दी। कॉलेज में 2 अगस्त से सबसे पहले पोस्ट ग्रेजुएट की क्लासेज शुरू होंगी। यूजी की क्लासेस 15 दिन बाद शुरू होंगी।

इस संबंध में राज्य शासन द्वारा जारी विस्तृत दिशा-निर्देश अनुसार स्कूलें तभी खोली जाएंगी जब जिले में कोरोना पॉजिटिव रेट सात दिनों तक लगातार एक प्रतिशत से कम होगा।

टेकम ने बताया कि कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूल-कॉलेजों में 50% छात्रों को आने की अनुमति होगी। इसके लिए अभिभावकों की सहमति जरूरी होगी। शिक्षण संस्थानों को खेसने की अनुमति उन्हीं जिलों में होगी, जहां सात दिनों तक कोरोना की पॉजिटिविटी दर एक प्रतिशत से कम रही है। सर्दी, खांसी या बुखार से पीड़ित छात्रों को ऑफलाइन क्लास में बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

स्कूल में छोटी कक्षाओं की ऑफलाइन क्लास का फैसला ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत और स्कूल की पालक समिति करेगी। शहरी इलाकों में संबंधित वार्ड के पार्षद और स्कूल की पालक समिति की मंजूरी के बाद क्लासेज शुरू की जा सकेंगी।

राजस्थान में दो दिन बाद फिर से अति भारी बारिश, सभी नदियां भारी उफान पर

29-Jul-2021

जयपुर,राजस्थान,इंडिया।   राजस्थान में बुधवार और गुरुवार को बारिश का दौर धीमा रहने की संभावना है। हालाकि दोनों ही दिन प्रदेश के कई इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश होगी, लेकिन भारी बारिश का अलर्ट नहीं है। मौसम विभाग की माने तो 30 जुलाई से चार-पांच दिन तक प्रदेश में जमकर बारिश होगी। इस दौरान कोटा और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं पर भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

नदियां अपना रौद्र रूप दिखाए हुए हैं। यहीं कारण है कि सोमवार को बारां जिले में परवन और अंधेरी नदी में भारी उफान आने से दो गांवों के 13 लोग नदियों की मझधार में फंस गए थे। जिन्हें रात टापूओं पर काटनी पडी। 24 घंटे बाद जाकर मंगलवार दोपहर को जिला प्रशासन की सूचना पर एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया। नदियों के उफान के बीच फंसे लोगों को नाव के जरिए जान जोखिम में डालकर एसडीआरएफ के जवानों ने सकुशल बाहर निकाला।

कोटा एसडीआरएफ बी कंपनी के इंचार्ज रामदयाल मीणा हैं। एनबीटी से मीणा ने बात की। कहा मंगलवार को बारां जिला कलेक्ट्रेट से 12 लोगों के जालेडा गांव में परवन नदी के बीच टापू पर फंसे होने की सूचना मिली। हैड कांस्टेबल रामकुमार के नेतृत्व में रेस्क्यू दल मौके पर भेजा। नदी में 18 फीट का उफान था। किनारे से 800 मीटर दूर टापू पर 12 लोग अटके हुए थे। जिनकी जान आफत में फंसी हुई थी। इनमें 8 महिलाएं और 4 पुरूष थे। सभी सोमवार को टापू पर स्थित खेत पर धान रोपने गए हुए थे। तेज धार में एसडीआरएफ के जवानों ने जान जोखिम में डालकर नाव नदी में उतारी। तीन चक्कर लगाकर रूपाबाई, छानिया, कमलेश, संपत बाई, सुगनाबाई, कन्हैयालाल, चंद्रकला, रामप्यारी, लाडबाई, राजूयादव, तेजेंद्र और पवन को सकुशल नदी के उफान से बचाकर बाहर निकाला।

'बसपन का प्यार' गाकर इंटरनेट सेंसेशन बने सहदेव डिरडो, बादशाह ने किया अप्रोच

27-Jul-2021

 बसपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे।… के सिंगर सहदेव डिरडो को रैपर बादशाह ने गाने का ऑफर दिया। सुकमा का आदिवासी लड़का रातों-रात इंटरनेट सनसनी बन गया है। सहदेव जब 5वीं क्लास में थे तब उनके क्लास टीचर ने गाना सुनाने का कहा था। वीडियो 2 साल पहले का है। रैपर ने सहदेव को फैमिली सहित चंडीगढ़ बुलाया है। वे सहदेव को एल्बम में गाने का मौका देंगे। सहदेव रैपर बादशाह से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ लौट चुका है।  रायपुर पहुंचने के बाद सोमवार रात सहदेव ने अपने परिजनों के साथ मंत्री कवासी लखमा, जिन्हें लोग 'लखमा दादी' भी बुलाते हैं से मुलाकात की।  इस दौरान सहदेव ने अपने ठेठ अंदाज के लिए जाने-जाने वाले मंत्री कवासी लखमा को 'बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे' गाकर भी सुनाया।  मंत्री लखमा ने सहदेव को टीवी और गाना गाने के लिए साउंड सिस्टम देने का भरोसा दिलाया है।  जिससे वो अपनी गायकी को और बेहतर बना सके। सहदेव और मंत्री कवासी लखमा दोनों ही छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के रहने वाले हैं।  लखमा सुकमा के कोंटा विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं।

बता दें कि दो वर्ष पहले नक्सल प्रभावित क्षेत्र पेंदलनार स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ते वक्त 26 जनवरी की तैयारी के दौरान सहदेव द्वारा यह गाना गाया गया था।  यह गाना इतना वायरल हो गया कि अब पूरे देश में छाया हुआ है।  सहदेव के द्वारा गाया बचपन का प्यार पर इंस्टाग्राम में 12 हजार से भी ज्यादा रील्स बन चुके हैं।  बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज़ सहदेव के गाने पर रील्स बना रहे हैं।  बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बादशाह (POP Singer Badashah) के साथ भी वो गाना गाएंगे।  उसी के लिए सहदेव को बादशाह ने चंड़ीगढ़ बुलाया था।

Assam-Mizoram सीमा पर हिंसा भड़की, असम के 6 पुलिसकर्मियों की जान गई, 50 से अधिक घायल

27-Jul-2021

सीमा विवाद को लेकर कल असम-मिजोरम सीमा पर हिंसा भड़की। मिजोरम की ओर से उपद्रवियों और पुलिस की गोलीबारी में असम के कछार में 6 पुलिसकर्मियों की जान गई और 50 से अधिक घायल हुए। असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा ने वीडियो ट्वीट करके कहा- 'असम के पुलिसकर्मियों की मौत का मिजोरम के उपद्रवियों और जवानों ने जश्न मनाया।' जब दोनों पक्षों के अधिकारी बातचीत कर रहे थे, तब उपद्रवियों ने अचानक गोलीबारी की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीमा विवाद को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा के साथ टेलीफोन पर अलग-अलग बातचीत की है। सूत्रों के अनुसार, अमित शाह ने दोनों सीएम से कहा कि अंतरराज्यीय सीमा पर शांति बनाए रखे और विवाद को आपसी सहमति से हल करें। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

आपको बता दें कि असम के कछार जिले में सोमवार को भड़की हिंसा के बाद असम पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना में 50 से ज्यादा अन्य लोग घायल हो गए थे। राज्य के मुख्यमंत्री शर्मा ने जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'मुझे यह जानकारी देते हुए बहुत ही दुख हो रहा है कि असम पुलिस के बहादुर जवानों ने असम-मिजोरम सीमा पर हमारे राज्य की संवैधानिक सीमा की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की कुर्बानी दे दी है। शोकाकुल परिवारों के साथ सांत्वनाएं हैं।

भारी बारिश का कहर : दो दिन में 129 लोगों की मौत, अब भी कई लोग मलबे में दबे

24-Jul-2021

मुंबई,महाराष्ट्र,इंडिया।   महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण राज्य में बाढ़ की स्थिति पैदा हो चुकी है. लोगों को भारी बारिश के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच रायगढ़ जिले से भूस्खलन की खबरें सामने आई है. भारी बारिश राज्य के लोगों पर मुसीबत बनकर टूटी है। इसके चलते पिछले दो दिनों में 129 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। पिछले 24 घंटों में रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा में हुई इन घटनाओं में कई लोग अब भी मलबे में दबे हैं। बाढ़ग्रस्त इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ के अलावा नौसेना ने भी मोर्चा संभाल रखा है।

बारिश से प्रभावित पुणे में पिछले दो दिनों में 84,452 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ की टीम युद्धस्तर पर राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई है। कोल्हापुर में एनडीआरएफ की टीम ने लोगों को खाना वितरित किया।

महाराष्ट्र के समुद्रतटीय कोंकण, रायगढ़ और पश्चिम महाराष्ट्र में पिछले तीन दिनों से मूसलधार बारिश हो रही है। इसी क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध पर्यटनस्थल महाबलेश्वर में पिछले तीन दिनों में 1500 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई है। भारी बारिश के कारण रत्नागिरी जिले के चिपलूण शहर बड़ा हिस्सा गुरुवार को जलमग्न था। शुक्रवार को चिपलूण में जलस्तर कम होने के बाद वहां हुए नुकसान की भयावहता दिखाई दी।

कई इलाकों में पहाड़ों पर भूस्खलन होने से सौ से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। भूस्खलन के अलावा कई लोग बाढ़ के तेज बहाव में बह गए।

रायगढ़ के तलाई गांव में भूस्खलन में गांव के तीस घर दबे

तटीय जिले रायगढ़ में भूस्खलन से गांव दबने से अब तक 36 की मौत हुई। वहीं मुंबई में एक मकान गिरने से चार लोगों की मौत हुई व सात घायल हुए। इसके अलावा सतारा व रायगढ़ में अलग-अलग घटनाओं में 28 लोंगों की जान गई। महाबलेश्वर, नवाजा, रत्नागिरी, कोल्हापुर में भारी बारिश ने बाढ़ का रूप ले लिया और सैकड़ाें गांवों से संपर्क टूट गया।

रायगढ़ की महाड तहसील के तलाई गांव में बृहस्पतिवार रात आए भूस्खलन में गांव के तीस घर दब गए। रास्तों में पानी भरा होने के कारण राहत टीमें कुछ देर से पहुंचीं। बचाव कार्य में जुटी पुलिस ने शुक्रवार तक मलबे के नीचे से 36 शव निकाले हैं। मलबे और लोगों के दबे होने की आशंका है।

वहीं पूर्वी मुंबई के गेवांडी के शिवाजी नगर इलाके में सुबह 5 बजे एक मकान गिर गया। सात दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच और दबे 15 लोगों को निकाला है जिनमें 11 की हालत खराब थी और उन्हें दो अलग अलग अस्पताल पहुंचाया गया

घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में डॉक्टरों ने नेहा परवेज शेख, मोकार जबीर शेख और फरीन शेख को मृत घोषित कर दिया जबकि शमशाद शेख नाम की महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा कुछ लोगों को सायन के लोकमान्य तिलक अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है।

वहीं सातारा की पाटण तहसील में पहाड़ी की तराई में बसे आंबेघर में आधीरात को हुए भूस्खलन से बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई, 15 लोग घायल हैं। मीरागांव में एक मकान के मलबे में दबे 8 लोगों की मौत हुई।

उधर, चिपलून के कोविड अस्पताल में पानी घुसने से वेंटिलेटर पर उपचाराधीन आठ मरीजों ने दम तोड़ दिया। एनडीआरएफ, नौसेना व वायुसेना की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं और सीएम उद्धव ठाकरे लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

मोदी-शाह ने की उद्धव से बात हर संभव मदद का दिया भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर स्थिति का जायजा लिया और केंद्र से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। राहत कार्य में जुटी राज्य व एनडीआरएफ के साथ नौसेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी डिप्टी सीएम अजित पवार से बात कर स्थिति का जायजा लिया और सेना के हर संभव सहयोग का भरोसा दिया।

रायगढ़ भूस्खलन में मरने वालों के परिवार को दो लाख देगा केंद्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायगढ़ में भूस्खलन के हादसे पर दुख जताया और मरने वालों की आत्मा की शांति को लेकर प्रार्थना की। उन्होंने मुश्किल के इन क्षणों में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों के परिवारों को दो दो लाख रुपये देने की घोषणा की। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएं।

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने जिले में अत्यधिक बारिश के कारण भूस्खलन के बाद रायगढ़ के तिलये गांव का दौरा किया।

Raj Kundra Arrested: पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार हुए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, जानिए कैसे खुली पोल

20-Jul-2021

Shilpa Shetty Husband Raj Kundra Arrested : शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा  पॉर्न फिल्म बनाने के मामले में गिरफ्तार किया गया हैl राज कुंद्रा एक बिजनेसमैन हैं और लोग ये जानकर शॉक्ड हैं कि बॉलीवुड के जानी मानी अदाकारा के पति पर्दे के पीछे ऐसे काले धंधे में संलिप्त हैंl इस केस में अब तक राज सहित 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

बीती रात राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया। राज पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप पर दिखाने का आरोप है। राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के प्रॉपर्टी सेल में लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। 19 जुलाई को रात में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को गिरफ्ता किया।  पुलिस ने बताया है कि राज कुंद्रा पर पोर्नोग्राफिक फिल्में बनाने और कुछ एप पर उसे पब्लिश करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस का कहना है कि राज कुंद्रा के खिलाफ उनके पास पर्याप्त सबूत हैं।  राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के लगभग 10 घंटे बाद क्राइम ब्रांच ने नेरुल इलाके से रयान थारप नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।  क्राइम ब्रांच के मुताबिक राज कुंद्रा ने इस बिज़नेस में 10 करोड़ रुपये लगाए थे।  क्राइम ब्रांच के मुताबिक ये फरवरी में ही साफ हो गया था कि कुंद्रा केंद्रिन कंपनी से जुड़े हुए थे।  लेकिन सीधा लिंक नहीं होने से क्राइम ब्रांच जांच में जुटी हुई थी।

इसी साल फरवरी में ये खुलासा हुआ कि राज कुंद्रा ऐसे अश्लील मामले में संलिप्त हैं।  मुंबई पुलिस कमिश्नर ने इस बारे में बताया, ''फरवरी 2021 में पोर्न फिल्म बनाने और उन्हें किसी एप द्वारा पब्लिश करने को लेकर केस रजिस्टर किया गया था। ''

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि  राज कुंद्रा और कुछ और लोगों के खिलाफ एक महिला ने मुंबई पुलिस में केस दर्ज कराया था।  इन पर आरोप है कि ये लोग एक्टर्स को वेब सीरीज और शॉर्ट फिल्म बनाने के लिए अप्रोच करते हैं और उसके बाद जबरदस्ती उनसे पोर्न फिल्म बनवाते हैं।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने कहा है कि राज कुंद्रा इस पूरे मामले के मास्टर माइंड थे।  इस मामले में राज कुंद्रा से पहले पांच और लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

अक्षय के गाने फिलहाल 2 मोहब्बत ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, यूट्यूब पर बना नंबर वन

17-Jul-2021

साल 2019 में रिलीज हुआ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और नुपुर सेनन (Nupur Sanon) का म्यूजिक वीडियो फिलहाल जमकर वायरल हुआ था। गाना काफी तेजी से लोगों की जुबान पर चढ़ गया था और ये आज तक लोगों के जेहन में बना हुआ है।

गाने को गाया था बी।प्राक ने और इसे लिखा था जानी ने। अब इस गाने का दूसरा पार्ट 'फिलहाल 2' (Filhaal 2) रिलीज हो गया है। एक बार फिर अक्षय कुमार ने धमाका किया है। 

अक्षय कुमार का नया रिलीज हुआ स्पेशल नंबर बन गया है यूट्यूब पर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गाना।फिलहाल 2 मोहब्बत रिलीज़ के पहले 3 दिनों में ही 100 मिलियन से अधिक बार देखा है, जो एक नया रिकॉर्ड है। यह Youtube के इतिहास में पहले 24 घंटों में सबसे अधिकबार देखा जाने वाला भारतीय गीत है।

इस गाने में दिखाया गया है कि कैसे अक्षय कुमार की गर्लफ्रेंड बनीं नूपुर सेनन की शादी एमी विर्क से हो जाती है। लेकिन अक्षय उसे भूल पाने में नाकामयाब रहते हैं। वो शादी की रस्मों में साथ खड़े नजर आते हैं और शादी में डांस भी करते हैं लेकिन साफ नजर आ रहा है कि वो भारी मन से अपने प्यार को विदा करने पर मजबूर हैं। हालांकि गाने में ये नहीं दिखाया गया है कि किस वजह से नूपुर ने उनसे शादी नहीं की।  अक्षय कुमार साये की तरह नूपुर का पीछा करते रहते हैं और उनकी बेवफाई का यादें भी उनके साथ ही चलती हैं। दिखाया गया है कि नूपुर भी इस शादी से खुश नहीं हैं और वो अक्षय कुमार से साथ बिताए पलों को भूल नहीं पा रही हैं।

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि बी प्राक द्वारा गाया गया और जानी द्वारा लिखा गया यह ,दिल दहला देने वाला गीत सारे संगीत चार्ट पे छा रहा है और अपने श्रोताओं पे अपनी जादू चला रहा है ।

Ola Electric Scooter की बुकिंग हुई शुरू, सिर्फ 499 रुपये में कर सकते हैं बुक, 150 किलोमीटर है रेंज

17-Jul-2021

Ola Electric ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। काफी लंबे समय से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार हो रहा था। कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल ने ट्वीटर पर खुद इसका जानकारी दी है।

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होने वाले ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) स्कूटर की बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी ने बुकिंग अमाउंट 499 रुपये रखा है, जो रिफंडेबल भी है। स्कूटर की पॉप्युलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पहले ही दिन भारी डिमांड के चलते कंपनी की वेबसाइट में ही समस्या आ गई। स्कूटर को बुक करने की चाहत रखने वाले कई ग्राहकों को एक Error Message दिखाई दिया। गुरुवार शाम को ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ग्राहकों से माफी मांगते हुए बताया कि वेबसाइट में यह समस्या भारी डिमांड के चलते आई है, जिसे अब ठीक कर लिया गया है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी या डिटैचेबल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 240kms की रेंज देने में सक्षम होगा। सिंगल चार्जिंग में 150 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज देने में सक्षम होगा।

हाल ही में इस स्कूटर को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। भाविश अग्रवाल ने भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेस्ट ड्राइव किया था और इसकी लॉन्च से जुड़ी कुछ जानकारियों के साझा किया था।

कंपनी का कहना है कि उसका ई-स्कूटर "सुप्रीम राइड कम्फर्ट और बेहतर कॉर्नरिंग" की पेशकश करेगा। इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में एक रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन अप फ्रंट, क्लाउड कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील और बहुत कुछ शामिल होंगे।

कंपनी ने हाल ही में ओला सीरीज एस, ओला एस1 और ओला एस1 प्रो नामों के लिए तीन ट्रेडमार्क आवेदन रजिस्ट्रेड कराए हैं। जानकारों का मानना है ​कि इनका उपयोग कंपनी अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कर सकती है। हालांकि ट्रेडमार्क आवेदन अभी भी टेस्टिंग फेज में है।

Vidisha Hadasa Update : बच्ची को बचाते हुए कुएं में गिरे 30 से ज्यादा लोग, 4 ने गंवाई जान, 10 अभी भी लापता

16-Jul-2021

मध्यप्रदेश के विदिशा के गंजबासौदा में कुएं में फिसलकर गिरी एक बच्ची को बचाने के लिए 30 से अधिक लोग अचानक मिट्टी धंसने से कुएं में गिरकर मलबे में दबे। 19 लोग बचाए गए। राहत एवम् बचाव कार्य जारी है। हादसे में 4 मरे। 10 अब भी लापता हैं।

पूरी रात घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अभी तक कुएं से चार लोगों के शव निकाले गए हैं।  मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। भोपाल से भी एसडीआरएफ की टीम भेजी गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं। एमपी सरकार ने मृतकों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

दरअसल, गुरुवार की शाम छह बजे गांव का एक बच्चा कुएं में गिर गया था। इसके बाद गांव के लोग कुएं पास जमा हुए। भीड़ ज्यादा होने की वजह से कुएं का मुंडेर धंस गया। इसके बाद एक-एक कर कुएं में तीस से ज्यादा लोग गिर गए। फिर गांव में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही अधिकारी गांव की तरफ कूच कर गए। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। रात होने की वजह से इसमें भी दिक्कत आ रही थी। रात 10 बजे भोपाल से एसडीआरएफ की टीम पहुंची। फिर बड़े पैमाने पर रेस्क्यू शुरू किया गया। कुएं से पानी निकालने के आए ट्रैक्टर भी कुएं में जा गिरा। इसके बाद मुश्किलें और बढ़ गई। इसके बाद पोकलेन से कुएं की दीवार तोड़ी गई। फिर कुएं से पानी निकाला गया। तब तक कुएं में गिरे लोग मलबे में दब चुके थे। ऑपरेशन के दौरान होमगार्ड के तीन जवान भी कुएं में गिर गए। इसके बाद विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग भी मौके पर पहुंचे। घटना स्थल फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। प्रशासन ने कुएं से अभी 19 लोगों को कुएं से निकाला है। मंत्री विश्वास सांरग अभी भी मौके पर मौजूद हैं। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। मंत्री ने कहा कि टोटल मौत कितनी हुई है। यह कहना अभी मुश्किल है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी दत्तक पुत्रियों की शादी के लिए विदिशा में ही थे। विदिशा में रहने के दौरान सीएम ने सर्किट हाउस में ही कंट्रोल रूम बना लिया। इसके बाद अधिकारियों को निर्देश देते रहे। संभावना है कि सीएम आज मौके पर भी जाएंगे। एमपी सरकार की तरफ से निर्णय लिया है कि मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता घायलों को 50 हज़ार रुपये एवं निशुल्क इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी।

Shershaah Teaser: रोंगटे खड़े कर देगी कैप्‍टन विक्रम बत्रा की बहादुरी, 'शेरशाह' का टीजर रिलीज

15-Jul-2021

नई दिल्ली,इंडिया अमेज़न प्राइम वीडियो ने गुरुवार को शेरशाह (Shershaah) के वर्ल्ड प्रीमियर की घोषणा की। यह बहुप्रतीक्षित वार ड्रामा कारगिल युद्ध के हीरो, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) (Captain Vikram Batra) के जीवन से प्रेरित है, जिनका किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) निभा रहे हैं।

बता दें कि 'शेरशाह' पहले जुलाई 2020 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे पोस्टपोन कर दिया गया था। फिल्म में कियारा कैप्टन विक्रम बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा के रोल में नजर आएंगी। 'शेरशाह' की शूटिंग करगिल-लद्दाख और कश्मीर के अलावा पालमपुर और चंडीगढ़ में की गई है।

विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, शेरशाह 12 अगस्त  को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी लीड रोल में हैं जबकि शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अंकिता गोराया, अनिल चरणजीत, साहिल वैद, शाताफ फिगर और पवन चोपड़ा प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

रशियन सैनिकों ने गाया 'ए वतन ए वतन हमको तेरी कसम', अनुपम खेर ने वीडियो शेयर कर कही ये बात

14-Jul-2021

नई दिल्ली,इंडिया बॉलिवुड के सीनियर एक्टर अनुपम खेर ने SOCIAL MEDIA पर काफी एक्टिव रहते हैं। एक्टर अपने अकाउंट पर अकसर कुछ ना कुछ शेयर करते ही रहते हैं। अनुपम कभी अपनी मां के साथ समय बिताते हुए वीडियो शेयर करते हैं, तो कभी देश के मौजूदा मुद्दों पर अपनी राय रखते हुए देखे जाते हैं। जिसके लिए कई बार वो विवादों में भी घिर जाते हैं, तो कभी उन्हें ट्रोल का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस बार उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है। जिसे देखने के बाद हर भारतीय गर्व महसूर कर रहा है।

अभिनेता अनुपम खेर ने रूसी सेना के एक स्कूल का वीडियो शेयर किया। जिसमें कैडेट 1965 की फिल्म शहीद का देशभक्ति गीत 'ऐ वतन' गा रहे हैं। अनुपम ने पोस्ट को कैप्शन दिया, 'फिल्म शहीद का ये गाना मेरा अब तक का सबसे पसंदीदा देशभक्ति गीत है। रूसी सेना स्कूल कैडेटों द्वारा सुबह की स्कूल असेंबली प्रार्थना के रूप में गाए जा रहे गीत को सुनकर रोमांचित और गर्वित हूं।'

SOCIAL MEDIA पर जैसे ही ये वीडियो पोस्ट किया गया वैसे ही लोगों ने तेजी के साथ इस पर अपनी राय देनी शुरू कर दी। इंटरनेट पर यह वीडियो जमकर वायरल हुआ। इसे अभी तक करीब 5 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को पसंद किया है। यूजर्स भी रूसी लोगों द्वारा गाए जा रहे सॉन्ग सुनकर बेहद रोमांचित महसूस कर रहे हैं। उन्हीं में से एक यूजर ने लिखा, देश पर हमें अपने देश पर गर्व है।

अनुपम खेर ने इस वीडियो को 18 घंटे पहले ही शेयर किया है। खबल लिखे जाने तक इसे 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इसके साथ ही लोग इस वीडियो पर लगातार कमेंट कर रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद लिखा कि आप दुनिया में कहीं भी हो मगर ऐसे वीडियोज आपको अपने देश की याद दिलाते रहते हैं।

भारत में जन्मी सिरिशा के आज रॉकेट से भरे सपने होंगे सच, उड़ान से पहले खोले दिल के राज

11-Jul-2021

आंध्रप्रदेश,इंडिया   रिचर्ड ब्रैनसन के साथ-साथ छह लोग इस उड़ान का हिस्सा होंगे, जिसमें भारतीय मूल की सिरिशा बांदला भी शामिल हैं. सिरिशा बांदला भारत में जन्मीं दूसरी ऐसी महिला होंगी जो अंतरिक्ष के सफर पर जा रही हैं. इससे पहले कल्‍पना चावला ने ये कमाल किया था. कल्पना चावला के बाद आंध्र प्रदेश में जन्मी सिरिशा बांदला अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली हैं। वह वर्जिन गेलेक्टिक के VSS यूनिटी के 5 अन्य यात्रियों के साथ रवाना होंगी। ह्यूस्टन में पली-बढ़ी सिरिशा बांदला को पता था कि एक दिन वह अंतरिक्ष में जरूर जाएंगी,चाहे कुछ भी हो। रविवार (11 जुलाई) यानी कल सिरिशा के रॉकेट से भरे सपने सच होंगे।

क्या है स्पेस यात्रा का मकसद

रिचर्ड ब्रैनसन की इस यात्रा का मकसद स्पेस टूरिजम को फिर से शुरू करना है। बता दें कि कई सालों से कुछ कंपनिया इस क्षेत्र में आने की कोशिश कर रही हैं। इससे पहले रूसी स्पेस एजेंसी इस तरह का आयोजन करती थी। इसके लिए लोगों से भारी-भरकम रकम ली जाती थी। इसके तहत लोगों को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन ले जाया जाता था। लेकिन साल 2009 में इसे बंद कर दिया गया। अब इस क्षेत्र में तीन कंपनिया काम कर रही हैं, जिसमें ब्रैनसन के साथ एनल मस्क और जेफ बेजोस की कंपनियां शामिल हैं। उम्मीद की जा रही है कि कुछ सालों में स्पेस टूरियजम को दोबारा शुरू कर दिया जाएगा।

https://twitter.com/i/status/1412902466853634049

अंतरिक्ष यात्री विंग कमांडर राकेश शर्मा का बांदला पर बड़ा प्रभाव था। बांदला ने बताया कि मैं खुद से कहती थी कि यह कुछ ऐसा है जो मैं कर सकताी हूं क्योंकि मेरी पृष्ठभूमि और मेरी संस्कृति से किसी ने भी ऐसा किया है। बांदला ने एमबीए की पढ़ाई पर्ड्यू विश्वविद्यालय 2011 एयरोस्पेस, वैमानिकी और अंतरिक्ष यात्री इंजीनियरिंग में की है।

हॉलीवुड में काम करना चाहती हैं आलिया, लीडिंग इंटरनेशनल टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी से किया करार

09-Jul-2021

नई दिल्ली,इंडिया  आलिया भट्ट अब हॉलीवुड प्रोजेक्ट करने की तैयारी में हैं। वे ग्लोबल एक्ट्रेस के तौर पर उड़ान भरने की तैयारी में हैं, ताकि बड़ा मुकाम हासिल कर सकें।  इसके लिए उन्होंने लीडिंग इंटरनेशनल टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी WME यानी विलियम मॉरिस एजेंसी संग कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। ये एजेंसी खेल, आयोजन, मीडिया और फैशन का मैनेजमेन्ट करती है। इसी एजेंसी ने फ्रीडा पिंटो को भी साइन किया था। आलिया संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और रणबीर कपूर संग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में दिखेंगी। जिसे अयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं।

बॉलीवुड में कई प्रोजेक्ट्स आलिया के पास हैं। वे संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है। ‘ब्रह्मास्त्र’ में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। वह वर्तमान में शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ को-प्रोडक्शन कर रही हैं। इसका निर्देशन जसमीत के. रीन ने किया है। आलिया भट्ट इन दिनों अपनी मल्टी-स्टारर ‘आरआरआर’ में भी बिजी हैं।

11 साल का लड़का बना दुनिया का दूसरा सबसे कम उम्र का ग्रेजुएट

07-Jul-2021

बेल्जियम के तटीय शहर ओस्टेंड के ग्यारह वर्षीय लॉरेंट सिमंस ने हाल ही में एंटवर्प विश्वविद्यालय से भौतिकी में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है, जिससे वह दुनिया में सबसे कम उम्र में स्नातक करने वाले दूसरे व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई सिर्फ 1.5 साल में पूरी कर ली थी। इतना ही नहीं उन्होंने महज 8 साल की उम्र में हाई स्कूल डिप्लोमा हासिल किया।

 

इस 112 वर्षीय शख्स के नाम दर्ज हुआ सबसे उम्रदराज जीवित व्यक्ति होने का रिकॉर्ड

05-Jul-2021

पोर्टो रीको निवासी एमिलियो फ्लोर्स मार्केज के नाम सबसे उम्रदराज जीवित व्यक्ति (पुरुष) होने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने बुधवार को इसकी घोषणा की है। वर्तमान में उनकी उम्र 112 साल और 326 दिन है। उनका जन्म 8 अगस्त 1908 को पोर्टो रीको की राजधानी के कैरोलिना में हुआ था।

उन्होंने रोमानिया के डुमित्रु कोमनेस्कु का रिकॉर्ड तोड़ा है। उनकी मृत्यु पिछले साल 27 जून को 111 साल 219 दिन की उम्र में हुई थी।

दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले 112 साल के मसाजो नोनाका के परिवार ने उनकी बड़ी उम्र का राज मिठाई और गर्म पानी से नहाने को बताया।

अल्बर्ट आइंस्टीन द्वारा विशेष सापेक्षता का सिद्धांत प्रतिपादित करने के महज कुछ महीने पहले 25 जुलाई 1905 को नोनाका का जन्म हुआ था।

जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो में उनके घर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने उन्हें धरती पर सबसे बुजुर्ग जीवित शख्स का प्रमाण पत्र दिया।

नोनाका अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी पोती यूको नोनाका ने कहा, ''उन्हें कहीं आने-जाने के लिये व्हीलचेयर की आवश्यकता होती है लेकिन उनकी हालत अच्छी है। उन्होंने एएफपी को बताया, ''वह किसी भी तरह की मिठाई खाना बेहद पसंद करते हैं फिर चाहे वह जापानी हो या पश्चिमी शैली की।

नोनाका रोज अखबार पढ़ते हैं और गर्म पानी के सोते में नहाते हैं। उनके 7 भाई और 1 बहन हैं।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक उन्होंने 1931 में हतसुनो से विवाह किया था और उनसे उनके 5 बच्चे हैं। संगठन ने कहा कि फरवरी में 113 साल की उम्र में स्पेन के फ्रांसिस्को नूनेज ओलीवेरा के निधन के बाद नोनाका को दुनिया का सबसे बुजुर्ग जीवित शख्स होने का प्रमाण पत्र मिला है।

एक शख्स ने पिछले 50 सालों से एलियन के संपर्क में होने का दावा कर मचाई सनसनी

03-Jul-2021

अमेरिका में पिछले कुछ समय से एलियन्स को लेकर हलचल काफी तेज हुई हैl अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तक यूएफओ के अस्तित्व पर हाल ही में चर्चा कर चुके हैंl अब ब्रिटिश-इजरायली जादूगर यूरी जेलर का कहना है कि पृथ्वी (Earth) पिछले 50 सालों से एलियन्स के साथ संपर्क में हैंl साल 1974 में यूरी को नासा (NASA) बुलाया गया थाl दरअसल अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए के अधिकारी यूरी की माइंड-कंट्रोल ताकतों से प्रभावित हुए थेl इसके बाद ही उन्हें मैरीलेंड के नासा बेस बुलाया गया थाl यूरी ने कहा कि उन्होंने वहां जो देखा, उससे उन्हें विश्वास हो गया था कि एलियन्स होते हैंl

एलियन के बारे में खुद अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी यूएफओ के अस्तित्व पर चर्चा कर चुके हैंl ऐसे में यूरी जेलर के इस दावे ने सनसनी मचा कर रख दी हैl गौरतलब है कि साल 1974 में अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA के अधिकारी यूरी के दिमागी क्षमता से प्रभवित थे और उन्हें एक बार यूरी को नासा बुलाया थाl

इसके बाद जब यूरी जेलर ने जब इस बारे में उस इंजीनियर से बात की तो उन्होंने कहा कि हां सचमुच तुम्हारा सोचना बिल्कुल ठीक है क्योंकि ये टुकड़ा धरता का नहीं बल्कि उस यूएफओ का है जो धरती पर क्रैस हो गया थाl

इसी दौरान यूरी जेल ने नासा के बेस में रखे एक फ्रीज के बारे में भी कुछ बातें कीl हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि आखिर उसमें क्या रखी थीl क्योंकि नॉन डिस्क्लोजर दस्तावेजन को साइन किया थाl लेकिन यूरी जेल ने बस इतना बताया कि फ्रीज में रखी चीज को दोखकर होश उड़ गए थेl यूरी जेलर ने आगे बताया कि वे एलियन्स के संपर्क में हैं और वे आज से नहीं बल्कि पिछले पांच दशक के हैंl यूरी ने इसके अलावा नासा के बेस में रखे एक फ्रीज के बारे में भी बात कीl उन्होंने कहा कि वे इस फ्रीज में रखे कंटेंट को देखकर हैरान रह गए थेl उन्होंने कहा कि उस फ्रीज में जो रखा था वो मैं आपको बता नहीं सकता हूं क्योंकि मैंने नॉन-डिस्क्लोजर दस्तावेज साइन किए हुए हैंl

उन्होंने आगे कहा लेकिन मैं इतना आपको बता सकता हूं कि हम उनके संपर्क में हैंl हम एलियन्स के संपर्क में है और ऐसा आज से नहीं है बल्कि पिछले लगभग पांच दशकों से हम उनके कॉन्टेक्ट में हैl बता दें कि इससे पहले अमेरिका  के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने कहा था कि इन उड़नतश्तरियों या यूएफओ का पैटर्न समझना आसान नहीं है और इनकी गतिशीलता और स्पीड भी अमेरिकी मिलिट्री से कहीं ज्यादा हैl


Previous123456789...2930Next