Saturday,28 May 2022   05:42 am
Previous123456789...2829Next

IPL Final में 800 का टिकट 8 हजार में बिक रहा है, 1 लाख से अधिक दर्शक पहुंचेगे स्टेडियम

27-May-2022

आईपीएल 2022 के सीजन को खत्म होने को सिर्फ 2 दिन रह गया है। पर अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि प्लेऑफ में टीमें आपस में भिड़ेंगी। आज के मुकाबले में जो भी टीम जीती वो फाइनल में इसी अहमदाबाद के मैदान पर 29 मई को फाइनल में गुजरात की टीम से भिड़ेगी। पर प्लेऑफ से पहले आईपीएल फाइनल के मैचों की टिकट का ऐलान हो चुका है। आईपीएल के फाइनल मैच की एक टिकट 65 हजार रुपए में बिक रही है।
होने वाले मैच को लेकर फैंस में इतना क्रेज है कि ऑनलाइन टिकट कुछ ही घंटों में बिक गए, जिन्हें नहीं मिले, वे ब्लैक में टिकट की जुगाड़ में हैं। 
स्टेडियम जाकर IPL फाइनल देखने के लिए फैंस 9 गुना अधिक दाम चुकाने से भी नहीं हिचक रहे हैं। सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए से शुरू होता है। इसके लिए फैंस ब्लैक में 8,000 रुपए तक देने को तैयार हैं। 1,500 रुपए वाली टिकट 15,000 रुपए में खरीदी जा रही है। 1.32 लाख दर्शक क्षमता वाला नरेंद्र मोदी स्टेडियम रविवार को पूरा भरने की संभावना है। यहां पहली बार किसी मैच में इतने दर्शक आएंगे।

 

मां का प्यार: बेटी के लिए 36 सालों तक पुरुष बनकर रही महिला, किसी को नहीं लगी भनक, अब बताई वजह

ज्ञानवापी मस्जिद केस में आज पूरी नहीं हो सकी बहस, अगली सुनवाई 30 मई को

RCB vs LSG IPL 2022 Eliminator: अगर ऐसा हुआ तो RCB की टीम बिना प्लेआफ खेले हो जाएगी IPL से बाहर

25-May-2022

IPL 2022 के 15वें सीजन में प्लेआफ में पहुंची चार टीमों में सबसे आखिर में जगह बनाने वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स से होना है। इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली क्वालीफायर 2 में राजस्थान की टीम के खिलाफ खेलेगी जिसे पहले क्वालीफायर में गुजरात से हार मिली थी। एलिमिनेटर को लेकर एक अहम बात है कि अगर जो मुकाबला नहीं खेला जा सका तो बैंगलोर की टीम बिना खेले ही बाहर हो जाएगी।

बुधवार, 25 मई को लखनऊ और बैंगलोर के बीच कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर मुकाबला खेला जाना है। कोलकाता का मौसम पिछले कुछ दिनों से खराब चल रहा है और इस मैच पर बारिश का साया है। बताया जा रहा है कि मैच के दौरान मौसम विभाग की तरफ से बारिश की आशंका जताई गई है। लीग स्टेज में लखनऊ की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर थी जबकि बैंगलोर की टीम चौथे नंबर पर रही थी।

बिना खेले बाहर हो सकती है बैंगलोर : आइपीएल 2022 के नए नियमों के मुताबिक अगर मौसम या किसी और वजह से मुकाबला नहीं कराया जा सका तो अगले दौर में जाने वाली टीम पर फैसला लीग स्टेज के नतीजों के आधार पर होगा। अगर मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका तो पहले सुपर ओवर से नतीजा निकाले जाने का नियम है। अगर जो मैच में सुपर ओवर भी कराया जाना संभव नहीं हुआ तो लीग स्टेज में जिस टीम के पास ज्यादा अंक होंगे या अंक तालिका में जो टीम उपर रहेगी वह आगे जाएगी। वहीं दूसरी टीम बिना मैच खेले ही बाहर हो जाएगी।

आमिर होस्ट करेंगे IPL 2022 का FINAL, बीच मैच में होगा 'लाल सिंह चड्ढा' का ट्रेलर लॉन्च

सेक्स के दौरान आदमी की मौत, फिर…? पूरी खबर पढ़ें

MS Dhoni अगले सीजन 2023 में भी खेलेंगे, IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन कैसा रहा? जानिए आंकड़े

21-May-2022

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सफर हार के साथ समाप्त हुआ है. शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पांच विकेट से शिकस्त दी. चेन्नई की यह 14 मुकाबलों में दसवीं हार रही और उसने आठ अंकों के साथ अपना अभियान समाप्त किया. इसके साथ ही चेन्नई मौजूदा सीजन में सिर्फ चार मैच ही जीत सकी। IPL इतिहास में यह पहला मौका है, जब चेन्नई ने लीग चरण में 10 मैच हारे हैं। इस बीच उनके प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।

CSK को अपने नेतृत्व में चार खिताब जितवा चुके महेन्द्र सिंह धोनी अगले सीजन में भी खेलेंगे और सम्भवतः कप्तानी करेंगे। 40 वर्षीय धोनी ने खुद यह जानकारी दी है कि वह IPL 2023 में भी खेलते हुए नजर आएंगे।

गायकवाड़ ने बनाए सर्वाधिक रन

चेन्नई की ओर से सर्वाधिक रन रुतुराज गायकवाड़ ने बनाए। उन्होंने 14 मैचों में 26.28 की औसत और तीन अर्धशतक की मदद से 361 रन बनाए।

वहीं शिवम दूबे ने 11 मैचों में 28.90 की औसत और 156.21 की स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए।

अनुभवी अम्बाती रायडु ने 13 मैचों में 24.90 की औसत से 274 रन बनाए।

यह पहला ऐसा सीजन रहा, जिसमें CSK का कोई भी बल्लेबाज 400 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

 

चोट ने भी बिगाड़ा CSK का खेल

CSK ने दीपक चाहर को वापस लाने के लिए 14 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत खर्च की थी। हालांकि, वह चोट के कारण इस सीजन में एक मैच भी नहीं खेल सके।

कीवी तेज गेंदबाज एडम मिल्ने चोटिल होकर बाहर हो गए, जिससे चेन्नई का गेंदबाजी क्रम जूझता हुआ दिखाई दिया।

शुरुआती कुछ मैचों में टीम की कप्तानी करने वाले रविंद्र जडेजा भी चोटिल होकर आखिर के कुछ मैच नहीं खेल सके। उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन भी खराब रहा।

 

युवा गेंदबाज मुकेश चौधरी ने किया प्रभावित

चेन्नई के अनुभवी गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने 10 मैचों में 18.68 की औसत और 8.70 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट हासिल किए।

पहली बार IPL में हिस्सा ले रहे मुकेश चौधरी ने प्रभावित किया है और 13 मैचों में 26.50 की औसत से 16 ही विकेट झटके हैं।

स्पिनर महेश तीक्षाना ने भी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने नौ मैचों में 4/33 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 12 विकेट हासिल किए।

आखिरी लीग मैच से पहले केन विलियम्सन ने सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ा, जानें क्यों

18-May-2022

सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा। केन विलियम्सन ने टीम का साथ आखिरी लीग मैच से पहले छोड़ा। वह बायो-बबल से बाहर निकल गए हैं और जल्द ही न्यूजीलैंड वापस लौट जाएंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंस्टाग्राम पर लिखा- हमारे कप्तान विलियम्सन न्यूजीलैंड वापस लौट रहे हैं। दरअसल, विलियम्सन दूसरी बार पिता बनने वाले हैं और अपनी पत्नी के साथ समय बिताने के लिए वह बायो-बबले से बाहर निकल आए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पोस्ट में लिखा- हमारे कप्तान विलियम्सन न्यूजीलैंड वापस लौट रहे हैं। उनके परिवार में एक और सदस्य आने वाला है। हैदराबाद की टीम का हर एक सदस्य विलियम्सन और उनकी पत्नी को शुभकामनाएं देता है।

भारत को मिला ‘ Country Of Honour’ का सम्मान, कान्स फिल्म महोत्सव प्रमुख ने देश को लेकर कही ये बात

सरकार की योजना : अब 2008 के बाद पैदा हुए लोग नहीं पी पाएंगे सिगरेट

INFLATION : महंगाई की मार, 9 सालों के उच्चतम स्तर पर पहुंची थोक महंगाई, खाने-पीने की चीजें 4.5 से 24 फीसदी तक महंगी

बैडमिंटन: भारत ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप जीता

16-May-2022

भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया।

 

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। टीम के लिए विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने यादगार जीत दर्ज की।

 

भारत ने इस तरह पूरे हफ्ते शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित टीम टूर्नामेंट का शानदार अंत किया, जिसमें वह इससे पहले कभी फाइनल में नहीं पहुंचा था।

 

भारतीय टीम 1979 से कभी थॉमस कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी और यहां खिताबी जीत के दौरान उसने मलेशिया और डेनमार्क जैसी मजबूत टीम को हराया।

 

नॉकआउट चरण में लय हासिल करने के लिए जूझ रहे लक्ष्य ने सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए पहले एकल मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को 8-21 21-17 21-16 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।

 

लक्ष्य ने मैच के बाद कहा, ‘तीन या चार अंक से पिछड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि मुझे पता था कि मुझे कोर्ट की बेहतर तरफ से खेलने का मौका मिलेगा और मैं बढ़त हासिल कर सकता हूं और वह दबाव में आ जाएगा। ’

 

उन्होंने कहा, ‘यह जीत टीम की है, जिसने पूरे टूर्नामेंट के दौरान मेरा समर्थन किया। मैं अच्छा खेल रहा था, लेकिन नतीजे नहीं मिल रहे थे। मुझे खुशी है कि मैं टीम के लिए पहला मैच जीतने में सफल रहा।’

 

सात्विक और चिराग की देश की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी ने इसके बाद प्रतिकूल हालात में शानदार वापसी करते हुए दूसरे गेम में चार मैच पॉइंट बचाए और मोहम्मद अहसन और केविन संजय सुकामुल्जो की जोड़ी को 18-21 23-21 21-19 से हराकर भारत की बढ़त को 2-0 किया।

IPL 2022 DC vs PBKS: Typhoid से स्वस्थ हुए Prithvi Shaw, Delhi Capitals के खेमे से जुड़े

16-May-2022

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक ठीक ठाक प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स के सामने आज शाम पंजाब किंग्स की टीम होगी। दोनों ही टीम को प्लेआफ में जगह बनाने के लिए यह अहम मुकाबला जीतना है। दिल्ली और पंजाब में कोई एक ही टीम इस जीत के बाद 16 अंकों तक पहुंचने की उम्मीद रख पाएगी। दोनों के पास इस वक्त 12 मुकाबले से 12 अंक हैं और इस मैच के बाद एक और मैच खेलने का मौका होगा।

Delhi Capitals के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ठीक होकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं। उन्हें टाइफाइड की समस्या थी, जिसके इलाज के बाद वो ठीक हो गए हैं। तेज बुखार की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और वो टीम के साथ जुड़ गए हैं। 

हालांकि, शॉ अभी भी अपनी बीमारी से उबर रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में पृथ्वी दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 
दिल्ली कैपिटल्स का मैडिकल स्टाफ उनकी देखरेख कर रहा है। शॉ को आठ मई के दिन तेज बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में पता चला कि वो टाइफाइड से संक्रमित हैं। 
बता दें पृथ्वी शॉ जब बीमार होने के चलते टीम से बाहर थे। तब उनकी जगह श्रीकर भरत को मौका दिया गया था। हालांकि भरत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।
उन्होंने चेन्नई के खिलाफ आठ रन बनाए, जबकि राजस्थान के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए। चेन्नई के खिलाफ दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा, जबकि राजस्थान के खिलाफ इस टीम ने जीत हासिल की। यह टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। 

Netflix Users को जोरदार झटका! अब किसी और के साथ शेयर किया अपना Password तो देना होगा Extra Charge

Twitter Deal on Hold: रुक गई है ट्विटर डील, एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी, बताई यह बड़ी वजह

Tags:- Prithvi Shaw recovers from Typhoid, joins Delhi Capitals camp

IPL 2022: कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा- जल्द भारत के लिए सभी फॉर्मेट खेलेगा मुंबई इंडियंस का यह युवा क्रिकेटर

13-May-2022

तिलक वर्मा का यह पहला आईपीएल सीजन है और इस सीजन में अभी तक सभी 12 मैचों में वह मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे हैं। कुछ मैचों को छोड़कर तकरीबन मुकाबलों में उन्होंने शुरुआती झटकों के बाद टीम की पारी को संभाला है। कई मौकों पर उन्होंने और सूर्यकुमार यादव ने टीम को जीत के करीब तक पहुंचाया। रोहित शर्मा उनके खेल से खासा प्रभावित दिखे और चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद जमकर उनकी प्रशंसा की।

रोहित शर्मा ने सीएसके के खिलाफ मुकाबले के बाद कहा कि,"वह आईपीएल में अपना पहला सीजन खेल रहे हैं और उनका खेल शानदार रहा है। उनके पास वह संयम है जो उनके खेल को और आसान बना देता है। मुझे लगता है कि आगे चलकर जल्द ही वह भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलते नजर आएंगे। उनके पास तकनीक और टेम्परामेंट दोनों मौजूद है। साथ ही उनके अंदर कुछ करने और रन बनाने की भूख भी नजर आती है।"

RR vs DC, IPL 2022 playing 11: राजस्थान और दिल्ली के बीच मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम, पिच से किसे मिलेगी मदद

11-May-2022

पिच रिपोर्ट : राजस्थान और दिल्ली के बीच मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। डीवाई पाटिल के मैदान में एक ऐसी पिच है जो गेंदबाजों को अच्छी उछाल देती है। लेकिन इस पिच से बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बराबर मदद मिलने की उम्मीद की जा रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस पिच पर 160 से 170 के बीच स्कोर बन सकते हैं। इस मैदान पर मौजूदा सीजन के 17 मुकाबले खेले गये हैं, जिसमें 8 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, जबकि 9 बार दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है। यहां ओस की भूमिका हो सकती है, इसलिए जो भी टीम टॉस जीतती है, वह पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

वेदर रिपोर्ट : राजस्थान और दिल्ली के बीच मैच के दौरान तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। जबकी 75 प्रतिशत आर्द्रता और 14-17 किमी/घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जतायी जा रही है। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन :  जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, जिमी नीशम/रसी वैन डेर डूसन, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे।

RCB Green Jersey: IPL 2022 के अपने अगले मैच में ग्रीन जर्सी में उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम, जानिए क्या है कारण |

07-May-2022

 इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 8 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी में नजर आएगी।  आरसीबी के फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को आकर्षक ग्रीन जर्सी में देखने के लिए बेताब हैं।

 कारण : आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी इसलिए पहनती है, क्योंकि टीम को पूरे विश्व को एक संदेश देना है कि आप किसी भी कीमत पर पर्यावरण को बचाएं और दुनियाभर में हरियाली लाएं। पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तो हम सभी सुरक्षित रहेंगे। पर्यावरण की अनदेखी की तो एक समय ऐसा आएगा कि न तो पीने के लिए पानी होगा और न ही सांस लेने के लिए स्वच्छ हवा। ऐसे में खुशहाल जीवन की कल्पना करना बेमानी होगा।

फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने इस सीजन के ग्रीन जर्सी वाले मैच के लिए दो हैशटैग भी चलाए हैं। आरसीबी फ्रेंचाइजी ने #GoGreen और #ForPlanetEarth ट्रेंड चलाने का फैसला किया है। हैदराबाद के खिलाफ रविवार को टीम दोपहर को साढ़े 3 बजे मैदान पर उतरेगी तो सभी खिलाड़ी ग्रीन जर्सी में नजर आएंगे। RCB इस सीजन में 11 में से 6 मैच जीत चुकी है और अब टीम की निगाहें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने पर होंगी। 

Tags:-  Royal Challengers Bangalore team will come in green jersey in their next match of IPL 2022, know what is the reason, RCB Green Jersey,

IPL 2022: अभी से हो गया है तय, IPL 2022 के प्लेऑफ में इन 4 टीमों का पहुंचना पक्का!

07-May-2022

IPL  2022 में अब प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा रोचक होती हुई नजर आ रही है। IPL  की दस टीमों में से केवल मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है, जो अब प्लेऑफ की रेस में नहीं है, बाकी नौ टीमें अभी भी इसमें पहुंचने के लिए दावेदारी ठोक रही हैं। अब नौ टीमों के बीच टॉप 4 में पहुंचने का संघर्ष चल रहा है। इस बीच अगर ताजा प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि दो टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना करीब करीब तय है, आने वाले कुछ ही मैचों में ये टीमें आधिकारिक रूप से प्लेऑफ में पहुंच जाएंगी। 

हालांकि IPL  की मौजूदा अंक तालिका को देखते हुए बहुत कुछ साफ नजर आ रहा है कि इस साल कौनसी 4 टीमें IPL  के प्लेऑफ में एक दूसरे से टकराएंगी। 

गुजरात और लखनऊ की राह आसान (Easy way for Gujarat and Lucknow)
IPL  2022 (IPL 2022) में सबसे ज्यादा प्रभाव दो नई टीमों ने छोड़ा है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (GT) और केएल राहुल (KL Rahul) की लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं। इन 2 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय ही है। जहां गुजरात को अंतिम 4 में खत्म करने के लिए सिर्फ 1 जीत की जरूरत है, वहीं लखनऊ की टीम दो जीत के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। इस वक्त गुजरात 11 मैचों में 16 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। वहीं लखनऊ की टीम 10 मैच में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। 

आरसीबी और राजस्थान को मिल रही टक्कर (Competition between RCB and Rajasthan)
वहीं तीसरी और चौथी टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) हो सकती हैं। राजस्थान 10 मैचों में 12 अंकों के साथ टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं आरसीबी 11 मैचों में 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। इन दोनों ही टीमों को सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स से तगड़ी टक्कर मिलने वाली है। इन तीनों ही टीमों के अबतक 10-10 अंक हैं। 

बाहर हो चुकी हैं ये 3 टीमें (These 3 teams are out)
वहीं IPL  के प्लेऑफ से तीन टीमें लगभग बाहर हो चुकी हैं। इनमें सबसे पहले मुंबई इंडियंस (MI) का नाम आता है। वहीं प्लेऑफ से बाहर होने वाली दूसरी टीम चन्नई सुपर किंग्स बनी। इसके अलावा तीसरी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स बनने के लिए एकदम तैयार है। 10 मैचों में 8 अंकों के साथ ये टीम नीचे से तीसरे नंबर पर है और अब इसका भी प्लेऑफ में पहुंच पाना नामुमकिन के बराबर है। 

मूक बधिर ओलंपिक: धनुष श्रीकांत ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जीता स्वर्ण पदक

06-May-2022

नईं दिल्ली । धनुष श्रीकांत ने ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में चल रहे 24वें मूक बधिर ओलंपिक के तीसरे दिन पुरूष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय अभियान की स्वर्णिम शुरआत की। शौर्यं सैनी ने बुधवार को आठ पुरूषों के फाइनल में कोरिया के किम वू रिम से पिछड़कर कांस्य पदक अपने नाम किया।

90 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर CM Bhupesh Baghel का ट्वीट | क्या कहा देखिए

मेहसाणा के मंदिर में लाउडस्पीकर पर भजन बजाने पर युवक की पीट-पीटकर हत्या

धनुष ने 247.5 अंक का स्कोर बनाया जो फाइनल्स में विश्व रिकॉर्ड स्कोर रहा। किम 246.6 अंक से दूसरे और शौर्यं 224.3 अंक से तीसरे स्थान पर रहे। इसके बाद भारतीय बैडमिंटन टीम ने फाइनल में जापान को 3-। से हराकर स्वर्ण पदक जीता जिससे देश का जश्न दोगुना हो गया। भारत इस समय अंक तालिका में दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर आठवें स्थान पर है।

Allahabad High-court का फैसला: मौलिक अधिकार नहीं है मस्जिद में अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल

आज से अगले 6 माह के लिए खुले केदारनाथ धाम के कपाट, पीएम मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

प्रदेश में कॉलेजों में देरी से शुरू होगा एडमिशन, सामने आई ये बड़ी वजह

 

IPL 2022: क्या पहले बल्लेबाजी करना बना Gujarat Titans की हार की वजह? Captain Hardik Pandya ने दी सफाई

04-May-2022

आईपीएल-2022 (IPL 2022) में इस टीम ने अभी तक कुल 10 मैच खेले हैं जिसमें से दो में आठ मैचों में उसे जीत मिली है जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ये दूसरी हार उसे मंगलवार को मिली। पंजाब किंग्स ने उसे आठ विकेट से हरा दिया। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, जो इस सीजन बहुत कम देखा गया है।

इस सीजन अधिकतर कप्तानों ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने का फैसला किया है, लेकिन पंड्या ने इससे उलट किया। इस फैसले को लेकर अब पंड्या ने अपनी सफाई दी है।

तीन तलाक के बाद अब चर्चा में आया 'तलाक-ए-हसन', क्या है तलाक-ए-हसन, जिस पर रोक लगाने की मुस्लिम महिला ने उठाई मांग

अब ट्विटर यूज करने के लिए देना होगा चार्ज, एलन मस्क का बड़ा एलान

पंड्या ने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में टीम को परखने के लिए उन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पंड्या ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, जाहिर है कि हम यहां प्रतिस्पर्धी स्कोर के करीब भी नहीं थे। इस पिच पर 170 रन का स्कोर आदर्श होता लेकिन हम विकेट गंवाते रहे और लय हासिल नहीं कर सके। मैं अपने पहले बल्लेबाजी करने के फैसले का बचाव करता हूं क्योंकि हम मुश्किल स्थिति में अपनी टीम को परखना चाहते थे। इसलिए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हम लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा कर रहे हैं लेकिन हम चाहते थे कि हम अपने बल्लेबाजों को थोड़ा दबाव में रखें ताकि जब पहले बल्लेबाजी करने का समय आए तो हम पहले बल्लेबाजी कर सकें। मुझे पता था कि नई गेंद हरकत कर सकती है, लेकिन अगर आप लगातार विकेट गंवाएंगे तो दबाव में ही रहेंगे।

Tags:- IPL 2022: Was batting first the reason for Gujarat Titans' defeat? Captain Hardik Pandya clarified

Community Verified icon
 

IPL 2022: इन 5 खिलाड़ियों का हो सकता है ये आखिरी सीजन, लिस्ट में कई दिग्गज शामिल

03-May-2022

IPL अपने पहले सीजन से ही नए खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने का मौका देता आया है। इस दौरान कई नए खिलाड़ियों को आईपीएल ने अलग पहचान दी। वहीं, कई खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बने। फिलहाल, आईपीएल 2022 का सीजन जारी है। इस सीजन में तिलक वर्मा, आयुष बदोनी, मोहसिन खान, उमरान मलिक नए खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से कई दिग्गजों को प्रभावित किया। ये पहला मौका नहीं है जब आईपीएल ने युवा क्रिकेटरों को पहचान दी।

इससे पहले हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, रवि अश्विन और ऋतुराज जैसे क्रिकेटर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर नेशनल टीम का हिस्सा बन चुके हैं। लेकिन आज हम बात करेंगे उन दिग्गज खिलाड़ियों की, जिनके आईपीएल 2022 उनके करियर का आखिरी सीजन साबित हो सकता है।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) :-

IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा अजिंक्य रहाणे पहले संस्करण से इस लीग में खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक मुंबई इंडियंस (MI), राजस्थान रॉयल्स (RR), राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स (RPS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्रतिनिधित्व किया है। रहाणे का बल्ला मौजूदा सीजन में बेहद खामोश रहा है। इस सीजन में रहाणे अब तक 5 मैचों में महज 80 रन ही बना सके हैं। वहीं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 का रहा है। ऐसे में आईपीएल का मौजूदा सीजन उनके लिए आखिरी सीजन हो सकता है।

मनीष पांडेय (Manish Pandey):- IPL 2022 में  लखनऊ सुपरजॉइंट्स (LSG) के लिए मनीष पांडे भी बल्लेबाजी में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं। उनके बल्ले से इस सीजन 4 मैचों में महज 60 रन निकले हैं। मनीष पांडे अब तक मुंबई इंडियंस (MI), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB), सहारा पुणे वारियर्स, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपरजॉइंट्स (LSG) के लिए खेल चुके हैं। मनीष पांडे की फॉर्म को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि यह उनके लिए आखिरी सीजन हो सकता है।

 

क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan):-  IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेल क्रिस जॉर्डन को डेथ ओवर स्पेलिस्ट माना जाता है। इंग्लैंड का यह अनुभवी गेंदबाज अब तक कई आईपीएल टीमों के लिए खेल चुका है। लेकिन इस सीजन उनकी गेंदबाजी बेहद निराशाजनक रही है। जॉर्डन की बॉल पर बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाए हैं। ऐसे में इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर के लिए यह अंतिम आईपीएल हो सकता है।

विजय शंकर (Vijay Shankar) :- टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके विजय शंकर का यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा है। इस सीजन यह ऑलराउंडर अपने बैट के साथ-साथ बॉल से भी फ्लॉप रहा है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (GT) के लिए खेल रहे विजय शंकर ने इस सीजन अब तक 4 मैचों में महज 19 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 54।2 का रहा है। वहीं, गेंद के साथ भी विजय शंकर कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उनके लिए आईपीएल के अगले सीजन में जगह बनाना मुश्किल होगा।

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) :- कीरोन पोलार्ड पिछले कई सालों से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। साल 2010 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस (MI) ने उन्हें खरीदा था। तब से आज तक वेस्ट इंडीज का यह खिलाड़ी मुंबई इंडियंस (MI) का हिस्सा है। पिछले दिनों उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला किया था। वहीं, आईपीएल के मौजूदा सीजन में पोलार्ड लगातार संघर्ष कर रहे हैं। इस सीजन पोलार्ड का बल्ला ज्यादातर मौकों पर खामोश रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले आईपीएल सीजन के लिए मुंबई इंडियंस (MI) पोलार्ड को रिटेन नहीं कर सकती है।

Gujarat Titans ने Points Table में फिर छीना नंबर-1 पायदान, Top Players की लिस्ट में ये आगे |

28-Apr-2022

Indian Premier League Points Table 2022, Purple Cap and Orange Cap Holder List: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने सीजन के 40वें मैच में गुजरात टाइंटस (Gujarat Titans) पर 5 विकेट से जीत हासिल की। ये सीजन में गुजरात की लगातार चौथी जीत रही, जिसके टीम अंकतालिका में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है। गुजरात ने अब तक 8 में से सिर्फ एक ही मैच गंवाया है। वहीं राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) एक पायदान नीचे खिसक गई है, जिसने 8 में से 6 मुकाबले अपने नाम किए हैं ।

टीम मैच जीत हार टाई बेनतीजा प्वाइंट्स नेट रनरेट
गुजरात टाइटंस 8 7 1 0 0 14 +0.371
राजस्थान रॉयल्स 8 6 2 0 0 12 +0.561
सनराइजर्स हैदराबाद 8 5 3 0 0 10 +0.600
लखनऊ सुपर जायंट्स 8 5 3 0 0 10 +0.334
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9 5 4 0 0 10 -0.572
पंजाब किंग्स 8 4 4 0 0 8 -0.419
दिल्ली कैपिटल्स 7 3 4 0 0 6 +0.715
कोलकाता नाइट राइडर्स 8 3 5 0 0 6 +0.080
चेन्नई सुपर किंग्स 8 2 6 0 0 4 -0.538
मुंबई इंडियंस 8 0 8 0 0 0 -1.000

FOOTBALL WORLD CUP की Team में जगह बनाने के लिए खिलाड़ी बहा रहीं पसीना, 33 सदस्यीय टीम से चुनी जाएंगी बेस्ट 11 खिलाड़ी

26-Apr-2022

अंडर-17 वीमेंस वर्ल्ड कप इंडिया कैंप के लिए झारखंड की सात बेटियों ने अपनी जगह बनाई है। इनमें सिमडेगा की पूर्णिमा कुमारी, लोहरदगा की अस्तम उरांव, गुमला की सलिना कुमारी और सुधा अंकिता तिर्की शामिल हैं। वहीं रांची की तीन खिलाड़ी नीतू लिंडा, अनिता कुमारी और अंजली मुंडा को भी इसमें जगह मिली है। टीम इंडिया में नेशनल कैंप के पहुंचने के पहले तक दोनों खिलाड़ियों को आर्थिक कठिनाईयों की वजह से कई संघर्षाें का सामना करना पड़ा, एक ने ईट भट्ठा में मजदूरी कर और दूसरे ने पानी-भात खाकर इस मुकाम को हासिल किया है।

भारत में 6 से 12 साल के बच्चों को लगेगी कोवैक्सीन, DCGI ने दी इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी   ​

उच्च शिक्षा के लिए पाकिस्तान ना जाएं’ UGC के नोटिस से आगबबूला हुआ पाकिस्तान, भारत से मांगा स्पष्टीकरण

 इन्हीं में से 11 खिलाड़ी देश के लिए खेलेंगी। उम्मीद है कि सलीमा का चयन अंतिम खिलाड़ियों में भी होगा और वे देश का प्रतिनिधित्व कर गुमला का मान बढ़ाएंगी। इस कैंप में झारखंड की सात खिलाड़ियों का चयन किया गया है। महिला विश्व कप 2022 प्रशिक्षण कैंप के लिए इस साल हुए चयन में तीन खिलाड़ी गुमला जिले से हैं।फीफा (FIFA) ने अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 का आयोजन 11 से 30 अक्टूबर तक भारत में करने की घोषणा की है। इसको लेकर अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम के 33 खिलाड़ियों का चयन प्रशिक्षण कैंप के लिए किया गया है। भारतीय फुटबॉल संघ ने 23 अप्रैल को इसकी घोषणा कर दी है। इसें टीम में झारखंड की सात खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिनमे डिफेंडर सलीना कुमारी, सुधा अंकिता तिर्की एवं अस्टम उरांव गुमला जिला से शामिल हैं। भारतीय फुटबॉल संघ ने टीम की घोषणा करते हुए, प्रशिक्षण कैंप भी शुरू करा दिया है। यह प्रशिक्षण कैंप 23 अप्रैल से 31 मई तक जमशेदपुर में चलेगा।

Tags:- UNDER 17 INDIAN WOMEN TEAM TRAINING CAMP IN JAMSHEDPUR PLAYERS PRACTICING FOR SELECTION IN FOOTBALL WORLD CUP

4 जून से हरियाणा में होंगे खेलो इंडिया यूथ गेम्स, हिस्सा लेंगे साढ़े आठ हजार खिलाड़ी, शुरू हुईं तैयारियां

26-Apr-2022

हरियाणा में खेलो इंडिया यूथ गेम का आयोजन चार से 13 जून तक किया जाएगा। इनमें अंडर 18 के 25 खेलों में पांच भारतीय खेल भी शामिल हैं। यह खेल पंचकूला के अलावा शाहबाद, अंबाला, चंडीगढ़ और दिल्ली में होंगे। इन खेलों में देश भर के लगभग साढ़े आठ हजार खिलाड़ी भागीदारी करेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को वीडियो कान्फ्रेंस से हुई मीटिंग में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आयोजन की जानकारी दी। बैठक में प्रदेश के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने भी भागीदारी की।

हरियाणवी संस्कृति से भरी होंगी खेल प्रतियोगिताएं
इन खेलों में हरियाणवी संस्कृति को दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान स्वतंत्रता संग्राम के असंख्य वीरों और राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों के से जुड़ी कहानियों को प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा ताकि युवा पीढ़ी उनसे प्रेरणा ले सके। 13 मई को गुरुग्राम में खेलों के लिए प्रमोशनल इवेंट का आयोजन किया जाएगा।

RCB vs RR Dream11 Team: क्या कोहली साबित होंगे फायदा का सौदा, जानें बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम

26-Apr-2022

IPL 2022 के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना करने उतरेगी। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में RCB का लक्ष्य बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के बल्ले को खामोश रखकर विरोधी टीम पर दबाव डालना होगा। इस मुकाबले में लगातार दो मैच में पहली गेंद पर पवेलियन लौटने के बाद RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर भी सभी की नजरें होंगी। पिछले मैच में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद आरसीबी को उम्मीद होगी कि स्टार बल्लेबाज कोहली बड़ी पारी खेलेंगे और अन्य बल्लेबाज भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। पाइंट्स टेबल की बात करें तो राजस्थान 7 मैच में से 5 जीत दर्ज के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है। वहीं, RCB 8 में से 5 मैच में जीत हासिल करने के बाद 5वें पायदान पर बना हुआ है। ऐसे में आज का मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। आइए जानते हैं RCB vs RR मुकाबले की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम के बारे में...

RCB vs RR Dream11 Team: जोस बटलर (C), संजू सैमसन, फाफ डु प्लेसिस (VC), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, युजवेंद्र चहल, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, ट्रेंट बोल्ट।

RCB vs RR Tata IPL 2022 Match 39 Probable XIs:- 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB): अनुज रावत, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स (RR): जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, ओबेद मैककॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल। 

Mega Stars League: पाकिस्तान में लॉन्च हुई एक और क्रिकेट लीग, 10-10 ओवर के होंगे मैच, ये खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

26-Apr-2022

Mega Stars League in Pakistan: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने नई क्रिकेट लीग को लॉन्च किया है। लीग का नाम 'मेगा स्टार्स लीग' रखा गया है। इस साल सितंबर में इस लीग का पहला सीजन खेला जाएगा। इस लीग के लॉन्चिंग के अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया है कि यह लीग उन खिलाड़ियों के लिए होगी जो अपनी उम्र ज्यादा होने के चलते पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) नहीं खेल पा रहे हैं।

शाहिद अफरीदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मेगा स्टार लीग एक एंटरटेनमेंट लीग होगी, जो इस साल सितंबर में रावलपिंडी में खेली जाएगी। इस लीग का खास मकसद पूर्व क्रिकेटर्स, एथलीट्स और स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट की आर्थिक मदद करना होगा।'

Chhavi Mittal Cancer : ब्रेस्ट सर्जरी के बाद छवि मित्तल ने लिखा पोस्ट 'मैं बहुत दर्द में हूं', छवि ने शेयर की हॉस्पिटल के अंदर की कहानी

IPL 2022: ऋषि धवन का फेस गार्ड बना चर्चा का केंद्र, जानिए किस मजबूरी में पंजाब किंग्स के गेंदबाज ने पहना ऐसा मास्क

 'मेगा स्टार लीग' के इस लॉन्चिंग के मौके पर पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे। इनमें इंजमाम उल हक, वकार यूनिस, मुश्ताक अहमद ने शाहिद अफरीदी के साथ मंच साझा किया। शाहिद अफरीदी ने इस दौरान बताया कि मेगा स्टार लीग में 10-10 ओवर के मैच होंगे। इसमें 6 टीमें हिस्सा लेंगी और विदेशी खिलाड़ी भी मौजूद होंगे।प्रेस से बातचीत के दौरान जब इस लीग की तुलना PSL से की गई तो अफरीदी ने बताया कि PSL युवा खिलाड़ियों के लिए है और MSL में उनके जैसे ज्यादा उम्र वाले खिलाड़ी खेलेंगे। अफरीदी ने कहा, 'PSL युवा खिलाड़ियों की लीग है और अब मैं युवा नहीं हूं। मैं, मुश्ताक अहमद, इंजमाम उल-हक और वकार यूनिस मेगा सुपर लीग में खेलेंगे।'

Tags:- Mega Stars League in Pakistan, "Not young enough to play in PSL," Shahid Afridi launches MSL for older players,

 


Previous123456789...2829Next