अदाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2025 में 7 प्रतिशत वृद्धि के साथ कार्गो हैंडलिंग में बनाया नया रिकॉर्ड

अहमदाबाद, 2 अप्रैल । अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) ने वित्त वर्ष 2024-25 में 450 मिलियन मीट्रिक टन (एमएमटी) कार्गो हैंडल किया, जो सालाना आधार पर 7 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है। यह जानकारी बुधवार को दी गई। एपीएसईजेड के प्रमुख बंदरगाह मुंद्रा ने एक ही वित्त वर्ष में 200 एमएमटी कार्गो मार्क को पार कर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है, जो किसी भी भारतीय बंदरगाह ने पहली बार किया है। देश के सबसे बड़े बंदरगाह ऑपरेटर ने वित्त वर्ष 2023-24 में 420 एमएमटी कार्गो हैंडल किया, जो सरकार के 410 एमएमटी वॉल्यूम से आगे निकल गया। इस मील के पत्थर के साथ रिकॉर्ड 24 प्रतिशत राजस्व वृद्धि, शुद्ध लाभ में 50 प्रतिशत का उछाल और कार्गो मूवमेंट में 24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। एपीएसईजेड के प्रबंध निदेशक करण अदाणी कंपनी को वैश्विक प्रभुत्व की ओर ले जा रहे हैं, जिसका लक्ष्य 2030 तक दुनिया का सबसे बड़ा बंदरगाह संचालक बनना, 2025 तक कार्बन तटस्थता हासिल करना और 2040 तक नेट-जीरो उत्सर्जन प्राप्त करना है।

अदाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2025 में 7 प्रतिशत वृद्धि के साथ कार्गो हैंडलिंग में बनाया नया रिकॉर्ड
अहमदाबाद, 2 अप्रैल । अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) ने वित्त वर्ष 2024-25 में 450 मिलियन मीट्रिक टन (एमएमटी) कार्गो हैंडल किया, जो सालाना आधार पर 7 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है। यह जानकारी बुधवार को दी गई। एपीएसईजेड के प्रमुख बंदरगाह मुंद्रा ने एक ही वित्त वर्ष में 200 एमएमटी कार्गो मार्क को पार कर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है, जो किसी भी भारतीय बंदरगाह ने पहली बार किया है। देश के सबसे बड़े बंदरगाह ऑपरेटर ने वित्त वर्ष 2023-24 में 420 एमएमटी कार्गो हैंडल किया, जो सरकार के 410 एमएमटी वॉल्यूम से आगे निकल गया। इस मील के पत्थर के साथ रिकॉर्ड 24 प्रतिशत राजस्व वृद्धि, शुद्ध लाभ में 50 प्रतिशत का उछाल और कार्गो मूवमेंट में 24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। एपीएसईजेड के प्रबंध निदेशक करण अदाणी कंपनी को वैश्विक प्रभुत्व की ओर ले जा रहे हैं, जिसका लक्ष्य 2030 तक दुनिया का सबसे बड़ा बंदरगाह संचालक बनना, 2025 तक कार्बन तटस्थता हासिल करना और 2040 तक नेट-जीरो उत्सर्जन प्राप्त करना है।